कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक

Yarmouk University

कार्यक्रम विवरण

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कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक

Yarmouk University

कार्यक्रम के सामान्य सूचना:

  • शिक्षण भाषा: अंग्रेजी
  • क्रेडिट घंटे: 134
  • अध्ययन की अवधि: 4 साल

कार्यक्रम विवरण

कार्यक्रम गुणवत्ता की शिक्षा और कंप्यूटर विज्ञान में आवश्यक तकनीकी कौशल के साथ छात्रों को करने के लिए आवश्यक सेवाओं के साथ समाज प्रदान करने के लिए, जॉर्डन की जरूरत है, पड़ोसी देशों और विकसित देशों सहित दुनिया के अन्य भागों के अनुसार स्नातक छात्रों को, सक्षम होने के लिए प्रदान करता है क्रम में स्थानीय समुदाय के साथ संबंधों का निर्माण उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए, और अंत में उद्योग क्षेत्र और स्थानीय निगमों के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करने में सक्षम हो।

पाठ्यचर्या

  1. कंप्यूटर विज्ञान के अध्ययन की योजना सूचना प्रौद्योगिकी और कंप्यूटर विज्ञान संकाय के निम्नलिखित विभागों द्वारा प्रदान की जाती है:
    • कंप्यूटर विज्ञान विभाग
    • कम्प्यूटर सूचना प्रणाली विभाग
    • प्रबंधन सूचना प्रणाली विभाग
    • नेटवर्क और सूचना सुरक्षा विभाग
    • सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विभाग
  2. क्रेडिट घंटे पुरस्कार के लिए संकाय में स्नातक डिग्री के लिए आवश्यक की न्यूनतम संख्या (134) क्रेडिट घंटे है
  3. यारमौक यूनिवर्सिटी में बैचलर डिग्री देने के लिए नियमों की रोकी गयी। कोई (2) 1991 में यारमौक यूनिवर्सिटी में वैज्ञानिक डिग्री देने के लिए उपनियमों के अनुसार जारी किए हैं। कोई (118) 2003 में
  4. छात्रों की स्वीकृति विश्वविद्यालय नियमों और यारमौक विश्वविद्यालय में छात्र स्वीकृति के लिए उपनियमों के अनुसार प्रत्येक सेमेस्टर में नियमों का पालन करती।

छात्र निम्नलिखित पाठ्यक्रम के सफल समापन पर कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री से सम्मानित किया जाता: ए विश्वविद्यालय आवश्यकताएँ (27 सीआर घंटा।।)

  • अनिवार्य पाठ्यक्रम (12 करोड़ घंटा।।) निम्न तालिका में के रूप में:
Courses101
  • वैकल्पिक पाठ्यक्रम (।। 15 करोड़ मानव संसाधन) छात्र का चयन करना चाहिए (15) नीचे दी गई तालिका से अपने संकाय के बाहर क्रेडिट घंटे:
Courses102

बी संकाय आवश्यकताओं (22 करोड़। घंटा।) नीचे दी गई तालिका में के रूप में

Courses103

सी विभाग आवश्यकताओं (85 सीआर घंटा।।) इस प्रकार वितरित:

  • अनिवार्य पाठ्यक्रम (61 करोड़। घंटा।)

कोर्स सं पाठ्यक्रम का विषय पाठयक्रम विवरण
सीएस 210 ऑब्जेक्ट ओरिएंटेड प्रोग्रामिंग इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य आदेश के लिए डिजाइन और वस्तु उन्मुख कार्यक्रमों को विकसित करने के लिए और ज्ञान के साथ छात्रों को कौशल प्रदान करना है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: वस्तु उन्मुख दृष्टिकोण, वर्ग, विधि, वस्तु विरासत, प्रतिस्थापन और शोधन, स्थिर और गतिशील बंधन, बहुरूपता, दृश्यता और निर्भरता, फ़ाइलें और भंडारण के मुद्दों और मामलों का अध्ययन। पाठ्यक्रम CS110 में के रूप में एक वस्तु उन्मुख भाषा का उपयोग करना चाहिए। पाठ्यक्रम समवर्ती CS210L में शामिल एक प्रयोगशाला घटक से पूरक है।
सीएस 210L वस्तु उन्मुख प्रोग्रामिंग लैब इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य प्रोग्रामिंग अवधारणाओं और तकनीकों CS210 में पढ़ाया जाता है को लागू करने के अवसर के साथ छात्रों को प्रदान करना है। व्यायाम और मामले के अध्ययन CS210 में शामिल सामग्री के साथ संयोजन के रूप में तैयार हो जाएगा।
सीएस 142 अलहदा संरचनाएं असतत गणित वस्तुओं और विचारों कि अलग या असंतत भागों में विभाजित किया जा सकता है का अध्ययन शामिल है। इस पाठ्यक्रम का मुख्य लक्ष्य छात्रों ज्ञान कंप्यूटर विज्ञान का अध्ययन करने में आवश्यकता हो सकती है प्रदान करना है। शामिल विषयों में शामिल हैं: समस्या को हल करने, सबूत तकनीक, तर्क संचार, छानने, कंप्यूटर विज्ञान, संभावनाओं, प्रत्यावर्तन सेट, तर्क, कार्यों और संबंधों, वास्तविक संख्या प्रणाली और बीजीय संरचनाओं में ग्राफ सिद्धांत के अनुप्रयोगों।
सीएस 220 कंप्यूटर तर्क डिज़ाइन इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य डिजिटल तर्क और कैसे इलेक्ट्रॉनिक सर्किट कंप्यूटर के भीतर काम में बुनियादी अवधारणाओं के लिए छात्रों का परिचय कराने के लिए है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: बाइनरी सिस्टम, रूपांतरण, बूलियन अभिव्यक्ति और उसके सरलीकरण तरीकों, संयोजन लॉजिक सर्किट, एमएसआई और LSI, फ्लिप फ्लॉप और अनुक्रमिक तर्क सर्किट, रजिस्टर, काउंटर, स्मृति इकाइयों। पाठ्यक्रम एक प्रयोगशाला CS225 इसके साथ समवर्ती लिया है।
सीएस 225 कंप्यूटर संगठन लैब इस कोर्स कंप्यूटर संगठन, वास्तुकला, और तर्क से संबंधित व्यावहारिक पहलुओं को कवर करने का इरादा है। छात्र का पता लगाने और माइक्रो कंप्यूटर संगठन और वास्तुकला का विश्लेषण करने के लिए सरल विधानसभा कार्यक्रमों लिखने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
सीएस 250 डेटा संरचनाएं इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य डेटा संरचनाओं, उनके तार्किक और भौतिक अभ्यावेदन, और उनसे संबंधित विभिन्न प्रकार के संचालन के लिए छात्रों का परिचय कराने के लिए है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: डेटा संरचना के संचालन, घने सूचियों और मैट्रिक्स निरूपण, लिंक किए गए सूची और उनके विभिन्न रूपों, स्ट्रिंग भंडारण प्रतिनिधित्व और हेरफेर, कतारों और ढेर और उनके अनुप्रयोगों, पेड़ संरचनाओं और उनकी विभिन्न रूपों, रेखांकन और नेटवर्क। पाठ्यक्रम समवर्ती CS250L में शामिल एक प्रयोगशाला घटक से पूरक है।
सीएस 250L डेटा संरचनाएं लैब इस कोर्स वस्तु उन्मुख का प्रयोग करते हुए सी के साथ ++ डेटा संरचनाओं को लागू करने के व्यावहारिक हिस्सा पर केंद्रित है। यह छात्रों को समझने और डाटा संरचनाओं और एल्गोरिदम और ऐसे सरणियों, ढेर, कतार, लिंक्ड सूची, पेड़, रेखांकन, ... आदि के रूप में अपने अभियान की तार्किक और वास्तविक क्रियान्वयन अभ्यास की सुविधा ..
सीएस 342 गणना के सिद्धांत इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य औपचारिक भाषाओं और उनके प्रतिनिधित्व, ऑटोमेटा, और गणना के सिद्धांत के छात्रों को लागू करना है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: औपचारिक भाषाओं और उनके प्रतिनिधित्व, अलग व्याकरण, परिमित ऑटोमेटा: नियतात्मक और गैर नियतात्मक, नियमित रूप से भाषाओं, नियमित अभिव्यक्ति, विषय से मुक्त भाषाओं, पुश नीचे ऑटोमेटा, ट्यूरिंग मशीन और कम्प्यूटेबिलिटी, सार्वभौमिक ट्यूरिंग मशीन, कम्प्यूटेबिलिटी और जटिलता।
सीएस 351 विश्लेषण और एल्गोरिदम का डिजाइन इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य जटिलता विश्लेषण और कंप्यूटर एल्गोरिदम के डिजाइन में और कौशल ज्ञान के साथ छात्रों को प्रदान करना है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: छँटाई एल्गोरिदम, खोज एल्गोरिदम, विभाजन और जीत, लालची विधि, पेड़, रेखांकन, गतिशील प्रोग्रामिंग, बैक ट्रैकिंग, शाखा और बाध्य, लोअर बाध्य सिद्धांत, एन पी-सम्पूर्ण समस्याओं। निश्चित रूप से व्यावहारिक हिस्सा इस कोर्स में पढ़ाया जा रहा तकनीक का उपयोग समस्याओं को सुलझाने के लिए कार्यक्रम लेखन में शामिल होंगे
एनआईएस 220 डाटा संचार और नेटवर्क
एनआईएस 220L डाटा संचार और नेटवर्क लैब
एनआईएस 320 वायरलेस नेटवर्क
एनआईएस 430 नेटवर्क सुरक्षा
सीएस 376 कृत्रिम बुद्धिमत्ता इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य बुनियादी अवधारणाओं, ज्ञान और व्यावहारिक समस्याओं को सुलझाने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक के उपयोग में आवश्यक कौशल के साथ छात्रों को प्रदान करना है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: प्रोपोज़िशनल तर्क और विधेय पथरी, अंधा खोज रणनीतियों (चौड़ाई-पहले और गहराई-प्रथम), अनुमानी खोज रणनीतियों (पहाड़ी चढ़ाई, सबसे पहले और एक *), पिछड़े और आगे तर्क की तरह ज्ञान के प्रतिनिधित्व के तरीकों, अनुप्रयोगों: विशेषज्ञ प्रणाली, प्राकृतिक भाषा संसाधन, पैटर्न मान्यता, इमेज प्रोसेसिंग, और योजना। निश्चित रूप से व्यावहारिक हिस्सा प्रोग्रामिंग शामिल विषयों से संबंधित व्यायाम और मामले के अध्ययन शामिल है।
सीएस 432 कंप्यूटर की बनावट इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य बुनियादी अवधारणाओं और कंप्यूटर वास्तुकला की विभिन्न तकनीकों के लिए छात्रों का परिचय कराने के लिए है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: ALU डिजाइन, फ्लोटिंग प्वाइंट नंबर, coprocessors, hardwired CU और सूक्ष्म प्रोग्राम किया सीयू के डिजाइन, निर्देश सेट की विशेषताओं, पाइपलाइनों तकनीक, RISC और CISC मशीन की वास्तुकला के लिए आईईईई 754 प्रारूप, (कैश) उच्च गति यादें, आई / ओ चैनलों और मैं / हे प्रोसेसर, समानांतर प्रसंस्करण।
सीएस 498 व्यवहारिक प्रशिक्षण एक इस कोर्स के छात्रों को ज्ञान वे विश्वविद्यालय है, जो विश्लेषण, डिजाइन, प्रोग्रामिंग डेटाबेस और निर्माण डेटा और एल्गोरिदम, ऑपरेटिंग सिस्टम, और वेब प्रोग्रामिंग, नेटवर्क और संचार, आदि शामिल हैं से प्राप्त की है अभ्यास करने के लिए के लिए एक अवसर प्रदान करना है, यह छात्रों सूचना और संचार प्रौद्योगिकी उद्योग में ज्ञान हासिल करने के लिए अवसर। छात्र बातचीत के माध्यम से अपने व्यावसायिक कौशल विकसित करने का अवसर और उनके सहकर्मियों के साथ संचार होगा
सीएस 499 स्नातक स्तर की परियोजना इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को ज्ञान और कौशल एक वास्तविक जीवन आवेदन समस्या में अन्य पाठ्यक्रमों में प्राप्त का उपयोग करने का अवसर दे रहा है। छात्र समस्या का विश्लेषण करने के लिए, यह करने के लिए एक सॉफ्टवेयर समाधान के लिए डिजाइन, एक प्रोग्रामिंग भाषा में समाधान कोडिंग, और एक मानक तरीका का उपयोग कर एक परियोजना रिपोर्ट के रूप में प्रलेखन लेखन माना जाता है।
एसई 201 सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग का परिचय
एसई 210 वस्तु उन्मुख विश्लेषण और डिजाइन
सीआईएस 211 इंटरनेट एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग
गणित 102 पथरी द्वितीय
गणित 241 रेखीय बीजगणित मैं
गणित 322 कंप्यूटर विज्ञान के लिए संख्यात्मक विश्लेषण
  • वैकल्पिक पाठ्यक्रम (24) क्रेडिट घंटे का पालन वितरित:
-इस छात्र चयन (18) निम्न में से क्रेडिट घंटे, (12 क्रेडिट घंटे कंप्यूटर विज्ञान विभाग से होना चाहिए)
कोर्स सं कोर्स का नाम पाठयक्रम विवरण
सीएस 310 उन्नत प्रोग्रामिंग इस कोर्स के छात्रों को एक लोकप्रिय उच्च स्तरीय प्रोग्रामिंग रोजगार के बाजार की मांग के आधार पर भाषा सिखाने का इरादा है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: सिंटैक्स नियमों और संरचनाओं, अन्य भाषाओं के साथ तुलना में भाषा की विशेष प्रोग्रामिंग सुविधाओं, कैसे डेटा इस भाषा, संकलन और कार्यान्वयन मुद्दों, फ़ाइलें और भंडारण तंत्र, भाषा द्वारा प्रदान की अन्य सुविधाओं का उपयोग कर संसाधित किया जाता है। निश्चित रूप से व्यावहारिक हिस्सा मामलों का अध्ययन, व्यायाम और एक परियोजना शामिल होंगे।
सीएस 315 खेल प्रोग्रामिंग इस कोर्स और डिजाइन 2 डी प्रणाली में कौशल आवश्यक ज्ञान के साथ छात्रों को प्रदान करना है। बेशक इस तरह के, के रूप में विभिन्न विशेषताओं के खेल को लागू विषयों को शामिल किया गया या वस्तु कोलाइडर और एनीमेशन में शामिल है। छात्र ऐसे सूचियाँ और अपवाद हैंडलिंग के रूप में सी में उन्नत अवधारणाओं ++ को उजागर किया जाएगा। बेशक इस तरह के रूप सामग्री को कवर किया जाएगा: विभिन्न भंडारण गुण और लोड और खेल सत्र को बचाने मल्टीमीडिया के अलावा बाद में फिर से शुरू करने के लिए। व्यावहारिक हिस्सा प्रत्येक छात्र सीखा अवधारणाओं के अनुसार अपने ही खेल डिजाइन करने के लिए होगा।
सीएस 331 आपरेटिंग सिस्टम इस कोर्स ज्ञान और कौशल पाठ्यक्रम CS130 से प्राप्त पर बनाता है। इसका उद्देश्य अधिक उन्नत अवधारणाओं, तकनीक के साथ छात्रों को प्रदान करना है, और मुद्दों है कि परिचयात्मक पाठ्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है में में गहराई से ज्ञान। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: ऑपरेटिंग सिस्टम प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्टम संरचनाओं, सिस्टम कॉल, अंतर संचार प्रक्रिया, क्लाइंट / सर्वर सिस्टम, बहु सूत्रण, प्रक्रिया तुल्यकालन, गतिरोध में संचार, भंडारण प्रबंधन और आभासी स्मृति में उन्नत विषयों, फाइल सिस्टम संरचना और कार्यान्वयन , विपुल भंडारण संरचना प्रबंधन, RAID प्रौद्योगिकी। निश्चित रूप से व्यावहारिक हिस्सा मामले के अध्ययन और इस तरह के लिनक्स या यूनिक्स के रूप में CS130 में शामिल नहीं कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम में एक व्यावहारिक घटक शामिल है।
सीएस 380 कंप्यूटर ग्राफ़िक्स इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य बुनियादी अवधारणाओं, तकनीकी और गणितीय ज्ञान और कौशल के लिए डिजाइन और कंप्यूटर ग्राफिक्स को लागू करने के लिए आवश्यक के साथ छात्रों को प्रदान करना है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: ग्राफिक्स हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर उपयोगिताओं, दो और तीन आयामी रूपांतरण और देखने, ग्राफिक्स कला और एनिमेशन। छात्र प्रोग्रामिंग ग्राफिक्स उपकरण है और इस तरह खुली GL के रूप में लाइब्रेरी का उपयोग करके व्यावहारिक कार्य को करने के लिए डिजाइन कार्यक्रमों होने की उम्मीद है।
सीएस 411 स्मार्ट फोन विकास Apps मोबाइल फोन प्रौद्योगिकी, एप्लिकेशन कार्यान्वयन और उपयोगकर्ता बातचीत: इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य तीन अलग अलग दृष्टिकोण से मोबाइल गणना की बुनियादी अवधारणाओं और अनुप्रयोगों प्रदान करना है। कोर्स डिजाइन और मोबाइल कंप्यूटिंग सिस्टम और अनुप्रयोगों और कम प्रसंस्करण उपकरणों और सीमित संसाधनों, त्रुटि सहिष्णुता, निरंतरता और ग्राफिकल यूजर इंटरफेस की कुछ परिदृश्यों निष्पादित करने के लिए मौलिक तकनीक, नेटवर्किंग और सिस्टम आवश्यकताओं में शामिल हैं।
एनआईएस 422 वितरित प्रणाली
सीएस 470 विशेषज्ञ प्रणालियों इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य और विशेषज्ञ प्रणालियों को विकसित करने और उन्हें वास्तविक जीवन आवेदन समस्याओं में लागू करने के लिए आवश्यक ज्ञान के साथ छात्रों को कौशल प्रदान करना है। विषय को कवर किया जाना शामिल हैं: ज्ञान अधिग्रहण, ज्ञान के प्रतिनिधित्व की तकनीक, अनुमान के तरीकों, अनिश्चितता के तहत तर्क, विशेषज्ञ प्रणालियों के डिजाइन, और परिचय एक विशेषज्ञ प्रणाली प्रोग्रामिंग उपकरण के लिए, विशेषज्ञ प्रणालियों मामलों का अध्ययन। पाठ्यक्रम छात्रों के व्यावहारिक भाग में एक विशेषज्ञ प्रणाली प्रोग्रामिंग उपकरण का उपयोग कर एक छोटा सा विशेषज्ञ प्रणाली डिजाइन करने के लिए उम्मीद कर रहे हैं।
सीएस 492 विशेष विषय इस कोर्स में कंप्यूटर विज्ञान में एक विषय के ऊपर वर्णित छात्रों को पढ़ाया जा करने के लिए पाठ्यक्रम की सूची में शामिल नहीं चुना जाता है, विभाग बोर्ड के अनुमोदन के साथ।
एमआईएस 222 आईटी में उद्यमिता
एमआईएस 421 कानूनी मुद्दे सूचना प्रबंधन में
एसई 350 सॉफ्टवेयर परियोजना प्रबंधन
सीआईएस 281 मल्टीमीडिया प्रणालियों
सीआईएस 360 विकास डाटाबेस अनुप्रयोग
सीआईएस 467 आँकड़ा खनन
कोर्स सं कोर्स का नाम
STAT 101 सांख्यिकी मैं के सिद्धांतों
STAT 201 सांख्यिकी द्वितीय के सिद्धांतों
STAT 211 संभावना मैं के सिद्धांतों
गणित 203 नियमित रूप से विभेदक समीकरण मैं
गणित 281 रैखिक प्रोग्रामिंग और गेम थ्योरी
This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Sept. 2019
Duration
अवधि
4 वर्षों
पुरा समय
Locations
जॉर्डन - Irbid, Irbid Governorate
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
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Dates
Sept. 2019
जॉर्डन - Irbid, Irbid Governorate
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