डिजिटल आर्ट और एनीमेशन में ललित कला स्नातक

DigiPen Institute of Technology Europe - Bilbao

कार्यक्रम विवरण

Read the Official Description

डिजिटल आर्ट और एनीमेशन में ललित कला स्नातक

DigiPen Institute of Technology Europe - Bilbao

डिजिटल आर्ट और एनीमेशन में ललित कला स्नातक पेशेवर स्तर पर कलाकृति बनाने के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए बनाया गया एक चार साल के कार्यक्रम है। बल्कि बस कैसे मौजूदा उपकरणों और सॉफ्टवेयर का उपयोग करने के लिए छात्रों को पढ़ाने से, बीएफए कार्यक्रम प्रौद्योगिकी या माध्यम की परवाह किए बिना प्रासंगिक और उपयोगी रहते हैं कि मूलभूत कौशल के विकास पर जोर दिया। सफलतापूर्वक इस कार्यक्रम को पूरा करने वाले छात्रों को एक पेशेवर स्टूडियो वातावरण में कल्पना को प्रभावित करने, शक्तिशाली उत्पादन करने के लिए कौशल होगा।

विषय कवर

सफलतापूर्वक बीएफए कार्यक्रम प्रतिस्पर्धा छात्रों को जो निम्नलिखित के अधिकारी होंगे:

  • दोनों 2 डी और 3 डी एनीमेशन में व्यापक उत्पादन अनुभव, साथ ही साथ अधिक से अधिक ध्यान देने वाले क्षेत्र में छात्रों को उनके हितों और क्षमताओं के अनुसार उद्योग के एक विशिष्ट क्षेत्र को लक्षित करने में सक्षम बनाता है।
  • उत्कृष्ट ड्राइंग कौशल, जिसमें उनकी कैरियर के दौरान उनकी शिल्प बनाए रखने और लगातार बनाए रखने की समझ सहित।
  • दृश्य कहानी कहने, साहित्यिक परंपराओं, संवाद के माध्यम से कहानी, अभिनय के माध्यम से कहानी, और सिनेमाई सम्मेलनों सहित मजबूत कहानी कहने की योग्यता।
  • आधुनिक स्टूडियो प्रक्रियाओं के साथ परिचितता, जिसमें मौजूदा उपकरण और सॉफ्टवेयर का उपयोग करने की क्षमता है, साथ ही सख्त उत्पादन कार्यक्रम बनाए रखते हुए नए सॉफ्टवेयर को सीखने की क्षमता भी शामिल है।
  • प्रोफेशनल काम करने की आदतों और रवैया, जिसमें उनके कार्यों में पेशेवर आलोचना का उपयोग करने और एकीकृत करने के तरीके शामिल हैं

कैरियर आउटलुक

बीएफए स्नातकों मान लिया है कि भूमिकाओं में से कुछ में शामिल हैं:

  • सहारा और पर्यावरण मॉडलर
  • बनावट कलाकार
  • चरित्र नमूना बनानेवाला
  • 3 डी प्रकाश और कैमरा डिजाइनर
  • चरित्र मेकेनिक
  • चरित्र एनिमेटर
  • प्रभाव एनीमेटर
  • स्टोरीबोर्ड कलाकार
  • सिनेमाई एनीमेटर
  • वैचारिक Illustrator के

कार्यक्रम अवलोकन

डिजिटल कला और एनिमेशन डिग्री कार्यक्रम में ललित कला में स्नातक, मनोरंजन उद्योग में करियर के लिए कलाकारों को तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक चार वर्षीय स्नातक डिग्री कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में कलाकारों को खेलों, लघु फिल्मों और कथात्मक चित्रों के माध्यम से दृश्य कहानियों को बताने के लिए चुनौती दी गई है। यह ललित कला, एनीमेशन, फिल्म, और डिजिटल कला में एक मजबूत आधार के साथ शुरू होता है। पेशेवर विषयों से अनुकूलित पाइपलाइनों के बाद इन विषयों को सिनेमाई परियोजनाओं और गेम प्रोजेक्ट्स में लागू किया गया है। एक कलाकार अलग-अलग परियोजनाओं, टीम आधारित परियोजनाओं, और अन्य शोध के माध्यम से विशिष्ट फ़ील्ड के विशेषज्ञ होने का चयन कर सकता है।

डिजिटल आर्ट्स और एनिमेशन डिग्री प्रोग्राम में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स के स्नातक ने उद्योग के लिए सामान्य सॉफ्टवेयर पैकेज और तकनीकी उपकरण का उपयोग किया है। इसके अलावा, वे मजबूत पारस्परिक संचार कौशल और महत्वपूर्ण सोच रणनीतियों को विकसित किया होगा। ये कौशल प्रोग्रामिंग और प्राकृतिक विज्ञान से लेकर नैतिकता और बौद्धिक संपदा तक सामान्य शिक्षा पाठ्यक्रमों द्वारा संवर्धित हैं।

कार्यक्रम के स्नातक निम्नलिखित प्रविष्टि और मध्यवर्ती स्तर की स्थितियों के लिए तैयार हैं: 2 डी एनिमेशन, 3 डी एनिमेशन, कैरेक्टर मॉडलर, पर्यावरण और एसेट मॉडलर, तकनीकी कलाकार, संकल्पना कलाकार, यूआई डिजाइनर, रिगर, हल्का, बनावट कलाकार, कैमरा डिजाइनर, दृश्य नियोजक, अक्षरयोजक, मिलान-कदम कलाकार, दृश्य प्रभाव कलाकार, सिमुलेशन कलाकार, स्टोरीबोर्ड कलाकार, मैक्वेइट मूर्तिकार, निर्माता, परियोजना प्रबंधक, वेब डिज़ाइनर और कला प्रशिक्षक।

पाठ्यक्रम अनुक्रम

डिजिटल कला और एनिमेशन में ललित कला में बैचलर ऑफ साइंस के लिए कम से कम 131 क्रेडिट पूरा होने की आवश्यकता है, जिसमें 2.0 या उससे अधिक के एक संचयी जीपीए हैं। कार्यक्रम आमतौर पर प्रत्येक 15 सप्ताह के आठ सेमेस्टर्स, या चार शैक्षणिक वर्षों में फैले हुए हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए डिग्री आवश्यकताएं देखें

यह 2017-2018 अकादमिक काउहोट में एक छात्र के लिए पाठ्यक्रमों का एक नमूना अनुक्रम है

सेमेस्टर 1

  • एनिमेशन मूल बातें I
  • आरेखण की भाषा I
  • टोन, रंग, और रचना I
  • कला और प्रौद्योगिकी
  • कहानी कहने

2 सेमेस्टर

  • एनीमेशन मूल बातें द्वितीय एक्स
  • आरेखण की भाषा II
  • टोन, रंग और रचना II
  • जीवन आरेखण मैं
  • मानव शरीर रचना विज्ञान
  • उत्पादन की मूल बातें

सेमेस्टर 3

  • जीवन आरेखण द्वितीय एक्स
  • परिचय 2 डी कंप्यूटर ग्राफिक्स
  • 3 डी कम्प्यूटर ग्राफिक्स का परिचय
  • फिल्म और एनीमेशन का इतिहास
  • 2 डी एनीमेशन प्रोडक्शन या गेम आर्ट प्रोजेक्ट I

सेमेस्टर 4

  • कलाकारों के लिए कॉलेज सफलता
  • चरित्र परिरूप
  • परिप्रेक्ष्य, पृष्ठभूमि, और लेआउट
  • स्टोरीबोर्ड
  • 3 डी एनिमेशन का परिचय
  • 2 डी एनीमेशन प्रोडक्शन या गेम आर्ट प्रोजेक्ट I

सेमेस्टर 5

  • 300 स्तर या अधिक: एआरटी, एएनआई, एफएलएम, या सीजी
  • दृश्य प्रभावों के लिए छायांकन या छायांकन
  • पशु एनाटॉमी
  • 3 डी पर्यावरण और स्तर डिजाइन
  • 3 डी प्रोडक्शन पाइपलाइन

सेमेस्टर 6

  • 300 स्तर या अधिक: एआरटी, एएनआई, एफएलएम, या सीजी
  • 300 स्तर या अधिक: एआरटी, एएनआई, एफएलएम, या सीजी
  • स्क्रिप्टिंग और प्रोग्रामिंग का परिचय
  • कैरियर खोज की तैयारी: सामग्री, रसद, और संचार
  • व्यावसायिक संचार
  • सिनेमाई उत्पादन या खेल कला परियोजना द्वितीय

सेमेस्टर 7

  • संकल्पनात्मक चित्रण और दृश्य विकास
  • एआरटी 450 पोर्टफोलियो
  • PHY पदनाम के साथ कोई भी 3 क्रेडिट कोर्स
  • किसी भी इंग्लैंड के वैकल्पिक 150 स्तर या उच्चतर
  • सिनेमाई उत्पादन या खेल कला परियोजना द्वितीय

सेमेस्टर 8

  • किसी भी इंग्लैंड, लॉ, एचआईएस, एसओएस, पीएसवाई या मैट ऐक्टिव
  • डिजीपेन के किसी भी विभाग से छात्र की पसंद का एक विकल्प
  • मीडिया और नैतिकता: एक सामाजिक विज्ञान परिप्रेक्ष्य
  • बौद्धिक संपदा और संविदाओं का परिचय
  • कैरियर की तैयारी

प्रवेश जानकारी

डिजिटल आर्ट और एनिमेशन कार्यक्रम में ललित कला स्नातक के लिए उम्मीदवार ड्राइंग और कला अवधारणाओं में एक मजबूत नींव है और उनके काम पर सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए खुला होना चाहिए। उम्मीदवारों कलाकृति की 15 से 20 नमूनों में से एक कला पोर्टफोलियो प्रदान करनी चाहिए और इस तरह चित्रकला और मूर्तिकला के रूप में ड्राइंग और अन्य ललित कला विषयों के साथ अनुभव होना चाहिए।

डिग्री आवश्यकताएँ

क्रेडिट और जीपीए की संख्या

डिजिटल आर्ट एंड एनीमेशन डिग्री कार्यक्रम में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स में कम से कम 131 क्रेडिट्स की आवश्यकता होती है जिसमें 2.0 या उससे अधिक के एक संचयी जीपीए होते हैं। कार्यक्रम आमतौर पर प्रत्येक 15 सप्ताह के आठ सेमेस्टर्स, या चार शैक्षणिक वर्षों में फैले हुए हैं।

ग्रेड की आवश्यकता और कोर पाठ्यक्रम

कोर पाठ्यक्रम, जो आवश्यक और वैकल्पिक दोनों हैं, को "सी-" (या 1.7 गुणवत्ता अंक) या उससे अधिक के अंतिम ग्रेड के साथ पारित किया जाना चाहिए। (एक गैर कोर पाठ्यक्रम में, "डी" [या 1.0 गुणवत्ता अंक] का एक ग्रेड गुजर माना जाता है।) कुछ आवश्यक पाठ्यक्रम सर्वेक्षण या परिचयात्मक पाठ्यक्रम हैं, जिनमें पीएचआई पदनाम, एसओएस 115, सीएस 115 के साथ तीन क्रेडिट कोर्स शामिल हैं , कॉम 250, और लॉ 115 और गैर कोर पाठ्यक्रम माना जाता है।

एनीमेशन

निम्नलिखित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है: एएनआई 101 और एएनआई 151. (कुल: 6 क्रेडिट)

कला

निम्नलिखित पाठ्यक्रम आवश्यक हैं: एआरटी 101, एआरटी 115, एआरटी 120, एआरटी 125, एआरटी 130, एआरटी 150, एआरटी 151, एआरटी 200, एआरटी 201, एआरटी 251, एआरटी 300, एआरटी 350, एआरटी 401, और एआरटी 450. ( कुल: 42 क्रेडिट)

कंप्यूटर ग्राफ़िक्स

निम्नलिखित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है: सीजी 201, सीजी 225, सीजी 275, और सीजी 300. (कुल: 12 क्रेडिट)

चलचित्र

निम्नलिखित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है: FLM 115 और FLM 201 या FLM 210. (कुल: 6 क्रेडिट)

मानविकी और सामाजिक विज्ञान

निम्नलिखित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है: सीएल 499, सीओआर 230, कॉम 250, लॉ 115, एसओएस 115, इंग्लैंड 116, और किसी भी एनईजी ऐच्छिक 150 या उच्चतर (कुल: 17 क्रेडिट)

परियोजनाएं

निम्नलिखित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है: पीआरजे 101, पीआरजे 201 या पीआरजे 202, पीआरजे 251 या पीआरजे 252, पीआरजे 300, पीआरजे 350 या पीआरजे 352, पीआरजे 400 या पीआरजे 402 और पीआरजे 450। कृपया ध्यान दें कि पीआरजे 400, पीआरजे 402, और पीआरजे 450 के स्थान पर इंटर्नशिप पाठ्यक्रम इंट्रेट कोर्स इन्ट 390 और आईएनटी 450 भी लिया जा सकता है। (कुल: 27 क्रेडिट)

विज्ञान

निम्नलिखित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है: CS 115 और PHY पदनाम के साथ किसी भी 3 क्रेडिट पाठ्यक्रम। (कुल: 6 क्रेडिट)

ऐच्छिक

छात्रों को एक खुला वैकल्पिक, एक सामान्य शिक्षा वैकल्पिक, और निम्न में से किसी भी 300 स्तर या उच्चतर पाठ्यक्रमों में से तीन नामित ऐच्छिक लेना चाहिए: एआरटी, एएनआई, एफएलएम, या सीजी निम्नलिखित पाठ्यक्रम शामिल नहीं हैं: एआरटी 102, एआरटी 126, एआरटी 210, एआरटी 400, सीजी 102, सीजी 125, और सीजी 130। (कुल: 15 क्रेडिट)

सामान्य शिक्षा पाठ्यक्रमों पर ध्यान दें

निम्नलिखित पाठ्यक्रम, डिजिटल आर्ट एंड एनिमेशन: एआरटी 115 (3), इंग्लैंड 116 (3), किसी भी इंग्लिश ऐच्छिक 150 स्तर या उच्चतर (3), एफएलएम 115 (3), लॉ 115 (3) में बीएफए के लिए सामान्य शिक्षा की आवश्यकता को पूरा करते हैं। ), एसओएस 115 (3), सीएस 115 (3), कॉम 250 (3), और पीएचआई पदनाम (3) के साथ कोई भी 3 क्रेडिट कोर्स। इसके अतिरिक्त, छात्रों को एक सामान्य शिक्षा वैकल्पिक (किसी भी इंग्लैंड, लॉ, एचआईएस, एसओएस, पीएसवाई या मैट कोर्स) (3) लेना चाहिए।

This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी


अंतिम September 16, 2017 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Sept. 2018
Duration
अवधि
8 semesters
पुरा समय
Locations
स्पेन - Bilbao, Basque Country
शूरुवाती तारीक : Sept. 2018
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक Aug. 31, 2022
Dates
Sept. 2018
स्पेन - Bilbao, Basque Country
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक Aug. 31, 2022