कार्यक्रम विवरण
अत्याधुनिक सुविधाओं और उद्योग-मानक प्रौद्योगिकी का उपयोग करके विपणन, विज्ञापन और जनसंपर्क के अनूठे मिश्रण के साथ एक डिग्री का अध्ययन करें।
विपणन, विज्ञापन और जनसंपर्क का संयोजन छात्रों को अपने रचनात्मक कौशल और रणनीतिक व्यवसाय प्रबंधन ज्ञान में विविधता लाने की अनुमति देता है, साथ ही साथ महत्वपूर्ण कौशल, महत्वपूर्ण सोच, टीमवर्क, संचार और समस्या-समाधान सहित, उद्योग में सफल कैरियर के लिए आवश्यक है।
विपणन को सर्वश्रेष्ठ संतोषजनक उत्पादों के निर्माण और सफल ब्रांडों के निर्माण की दिशा में निर्देशित किया जाता है। यह पाठ्यक्रम छात्रों को ग्राहकों की आवश्यकताओं का विश्लेषण करने के लिए आवश्यक विपणन कौशल और ज्ञान प्रदान करता है, संगठनात्मक उद्देश्यों, बाजार की स्थितियों और मौजूदा उत्पाद प्रसादों की पहचान करता है, और उन्हें मार्केटिंग एक्शन प्लान का डिजाइन, विकास और मूल्यांकन करने में सक्षम बनाता है। विज्ञापन जनसंपर्क के अलावा कला, विज्ञान और रणनीति को जोड़ती है, जो विभिन्न प्रकार के संदर्भों में संचार अभ्यास विकसित करता है।
छात्र नए ग्राहकों को आकर्षित करने, मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने और उत्पाद, ब्रांड या संगठन के साथ संबंध बढ़ाने के लिए आवश्यक कौशल हासिल करेंगे। छात्र पारंपरिक और डिजिटल मीडिया दोनों में व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करेंगे और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पोर्टफोलियो बनाएंगे।पाठ्यक्रम प्रविष्टिशैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताएँ (बैंड 3)इस कोर्स के लिए सभी आवेदकों को शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। संकेत या गारंटीकृत ATAR प्रकाशित (जहाँ लागू हो) या शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं में से किसी एक के पूरा होने से संतुष्ट हो सकता है:AQF प्रमाणपत्र IV;
सफलतापूर्वक स्नातक स्तर पर या ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा प्रदाता (या समतुल्य) में उच्चतर अध्ययन के ०.२५ EFTSL;
विशेष तृतीयक प्रवेश परीक्षा ;;
विश्वविद्यालय की तैयारी पाठ्यक्रम; *
स्वदेशी विश्वविद्यालय ओरिएंटेशन कोर्स ;;
आदिवासी छात्र इंटेक टेस्ट; या *
अनुभव आधारित प्रवेश योजना। ** अधिक जानकारी अध्ययन पाठ्यक्रम प्रविष्टि पृष्ठ पर पाया जा सकता है।
अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए, आवश्यकताओं में आपके माध्यमिक विद्यालय के परिणाम शामिल हैं।अंग्रेजी भाषा आवश्यकताएँ (बैंड 3)निम्नलिखित में से एक के पूरा होने के माध्यम से अंग्रेजी योग्यता आवश्यकताओं को संतुष्ट किया जा सकता है:वर्ष 12 अंग्रेजी ATAR / अंग्रेजी साहित्य ATAR ग्रेड सी या बेहतर या समकक्ष;
विशेष तृतीयक प्रवेश परीक्षा ;;
आईईएलटीएस शैक्षणिक समग्र बैंड 6.0 का न्यूनतम स्कोर (6.0 से कम कोई व्यक्तिगत बैंड नहीं);
सफलतापूर्वक यूके, आयरलैंड, यूएसए, एनजेड या कनाडा में स्नातक स्तर या उससे अधिक स्तर पर 1.0 EFTSL अध्ययन पूरा किया;
विश्वविद्यालय की तैयारी पाठ्यक्रम;
स्वदेशी विश्वविद्यालय ओरिएंटेशन कोर्स ;;
आदिवासी छात्र सेवन परीक्षण;
AQF डिप्लोमा, उन्नत डिप्लोमा या एसोसिएट डिग्री;
स्नातक स्तर पर या ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा प्रदाता (या समकक्ष) में उच्च स्तर के अध्ययन के 0.375 EFTSL को सफलतापूर्वक पूरा किया; या
अन्य परीक्षण, पाठ्यक्रम या अंग्रेजी प्रवीणता बैंड पृष्ठ पर परिभाषित कार्यक्रम।* अधिक जानकारी अध्ययन पाठ्यक्रम प्रविष्टि पृष्ठ पर पाया जा सकता है।
हेडवे / अनप्लैशपाठ्यक्रम विवरणसेमेस्टर की उपलब्धतासेमेस्टर 1: Joondalup में पूर्णकालिक अध्ययन करें
सेमेस्टर 2: जॉन्डालूप में पूर्णकालिक अध्ययनकोर्स संरचनाविपणन कोर इकाइयाँ यूनिट कोड इकाई का शीर्षक क्रडिट अंक MKT1600 विपणन सिद्धांत और अभ्यास 15 MKT2605 प्रचार विपणन 15 MKT2608 उपभोगता व्यवहार 15 MKT2700 खुदरा विपणन 15 BUS3100 बिजनेस रिसर्च प्रैक्टिस 15 MKT3600 नया उत्पाद विकास 15 MKT3601 विपणन रणनीति 15 इसके अलावा एक (1) इकाई: MKT2805 ^ सामाजिक मीडिया विपणन 15 MKT3606 ^ विपणन में वर्तमान मुद्दे 15 विज्ञापन कोर इकाइयाँ यूनिट कोड इकाई का शीर्षक क्रडिट अंक ADV1116 विज्ञापन की नींव 15 ADV2102 रचनात्मक रणनीति: प्रक्रिया और निष्पादन 15 ADV2107 रणनीतिक ब्रांडिंग 15 ADV3112 अंतर्राष्ट्रीय विज्ञापन 15 ADV3125 विज्ञापन अभ्यास 15 ADV3406 मीडिया खरीद और योजना 15 जनसंपर्क कोर इकाइयाँ यूनिट कोड इकाई का शीर्षक क्रडिट अंक PRN2110 जनसंपर्क की नींव 15 PRN2124 पब्लिक रिलेशन इवेंट मैनेजमेंट 15 PRN2225 मीडिया से संबंध 15 PRN3150 सार्वजनिक संबंध: फैशन, संगीत और कला 15 PRN3160 सामाजिक और ऑनलाइन मीडिया रणनीतियाँ 15 PRN3223 कॉर्पोरेट संचार, मुद्दों और संकट 15 अनुशंसित ऐच्छिक यूनिट कोड इकाई का शीर्षक क्रडिट अंक से 4 इकाइयों का चयन करें: ADV2220 विज्ञापन प्रबंधन 15 ADV3120 विपणन संचार में वर्तमान मुद्दे 15 BUS3700 बिजनेस स्टडी टूर 15 CCA3104 पेशेवर प्लेसमेंट 15 CMM3115 वैश्विक संचार 15 CMM3116 वर्तमान उद्योग विश्लेषण 15 DES2101 डिज़ाइन प्रैक्टिस: पहचान 15 DES2102 डिज़ाइन प्रैक्टिस: पूर्व-प्रेस 15 DES2106 डिजाइन प्रैक्टिस: टाइपोग्राफी 15 DES3206 डिजाइन प्रैक्टिस: सूचना और विज्ञापन डिजाइन 15 DES3208 डिज़ाइन प्रैक्टिसेस: प्रोजेक्ट 15 FBL3501 बिजनेस प्रैक्टिकम 15 या पाठ्यक्रम समन्वयक से अनुमोदन के साथ किसी भी स्तर 2000 या स्तर 3000 इकाई।
नोट: CCA3104, FBL3501, CMM3116 और / या BUS3700 (प्रत्येक सेमेस्टर की पेशकश नहीं) में नामांकन केवल आवेदन द्वारा है।
^ कोर विकल्पकोर्स सीखने के परिणामव्यवस्थित रूप से चुनौतीपूर्ण व्यावसायिक समस्याओं को हल करने के लिए प्रासंगिक जानकारी तक पहुंच, विश्लेषण और आलोचनात्मक मूल्यांकन करें।
अंतरराष्ट्रीय / वैश्विक / सांस्कृतिक दृष्टिकोण को शामिल करते हुए, व्यापार स्थितियों की एक श्रृंखला के लिए व्यापक और सुसंगत ज्ञान लागू करें।
मापने योग्य परिणामों का उत्पादन करने के लिए टीम सेटिंग्स में प्रभावी ढंग से सहयोग करें।
प्रासंगिक तकनीक का उपयोग करते हुए, लिखित और मौखिक दोनों स्वरूपों में व्यावसायिक ज्ञान, अवधारणाओं और सलाह को लगातार और स्पष्ट रूप से संवाद करें।
अवसरों और निरंतर परिवर्तन का जवाब देने वाले व्यावसायिक नवाचारों के लिए रचनात्मक विचार उत्पन्न करें।
विकास के अवसरों की पहचान करने और योजना बनाने के लिए फीडबैक और अपने स्वयं के प्रदर्शन की आलोचना करें।
मूल्य पेशेवर व्यवहार और / या व्यक्तिगत नागरिकता जो व्यावसायिक नैतिकता और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के बीच अंतर्संबंध की सराहना को दर्शाती है।व्यावसायिक मान्यताद्वारा मान्यता प्राप्त: ऑस्ट्रेलियाई विपणन संस्थान (AMI)कैरियर के अवसरएक कोर्स में तीन विषयों का यह संयोजन उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में प्रतिस्पर्धी कैरियर लाभ के साथ स्नातक लैस करता है। इसके अतिरिक्त, छात्रों को चार वैकल्पिक इकाइयों के चयन के माध्यम से ब्याज के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता है। संभावित करियर व्यवसाय-से-व्यवसाय, व्यवसाय-से-उपभोक्ता, सरकार-से-उपभोक्ता और लाभ-रहित क्षेत्रों में मौजूद हैं।भविष्य के संभावित शीर्षकविपणन प्रबंधक, ब्रांड प्रबंधक, उत्पाद प्रबंधक, व्यवसाय विकास प्रबंधक, बाजार शोधकर्ता, मीडिया नियोजक, विज्ञापन और प्रचार प्रबंधक, कॉपीराइटर, डेस्कटॉप प्रकाशक, जनसंपर्क प्रबंधक।