सोशल मीडिया मार्केटिंग में कला स्नातक

सामान्य

कार्यक्रम विवरण

नौकरी की मांगों के साथ वर्तमान रखते हुए, ग्रेस्कलैंड विश्वविद्यालय के सीएच सैंडेज स्कूल ऑफ बिजनेस सोशल मीडिया मार्केटिंग में एक प्रमुख के साथ कला स्नातक की डिग्री प्रदान करता है। सोशल मीडिया मार्केटिंग मेजर उन छात्रों के लिए समकालीन प्रासंगिकता का एक अभिनव, सामयिक और अंतःविषय प्रमुख है जो उदारवादी कला और विज्ञान मिशन और नींव से पूरी तरह से जुड़ा हुआ है। यह स्पष्ट है कि इस प्रमुख की मांग और बाजार बढ़ रहे हैं।

सोशल मीडिया मार्केटिंग प्रमुख में संचार पाठ्यक्रम, व्यवसाय और विपणन पाठ्यक्रम और वास्तविक दुनिया में नौकरियों के लिए तैयार छात्रों के लिए डिज़ाइन किए गए विज़ुअल डिज़ाइन पाठ्यक्रम का एक अनूठा संयोजन शामिल है। सीएच सैंडेज स्कूल ऑफ बिजनेस और कॉलेज ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड साइंसेज दोनों की प्रमुखता है।

इस तेजी से उभरती हुई प्रमुख में प्रायोगिक शिक्षा महत्वपूर्ण है और इसमें छोटे स्थानीय फर्मों से लेकर फॉर्च्यून 500 कंपनियों, इंटर्नशिप, कंपनियों के दौरे और उद्योग अतिथि वक्ताओं के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा बनने के अवसर के साथ सभी प्रकार के व्यवसाय शामिल हो सकते हैं। मान्यता प्राप्त एक्टेक्टस टीम और मुक्त उद्यम और उद्यमिता के अध्ययन के लिए सैंडेज सेंटर संपन्न।

134727_hands-woman-laptop-notebook.jpg

बीए डिग्री - सोशल मीडिया मार्केटिंग मेजर

आवश्यक शिक्षा आवश्यकताओं के अलावा, सोशल मीडिया मार्केटिंग में बड़ी कंपनियों को 45 सेमेस्टर घंटे पूरे करने चाहिए जो नीचे दिए गए हैं:

मुख्य व्यवसाय प्रशासन पाठ्यक्रमों के निम्नलिखित 15 सेमेस्टर घंटे आवश्यक हैं:

  • BUAD3330 विपणन के सिद्धांत, 3 सेमेस्टर घंटे
  • BUAD / CSIT3600 इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स, 3 सेमेस्टर घंटे
  • BUAD4210 सोशल मीडिया मार्केटिंग में सेमिनार, 3 सेमेस्टर घंटे
  • BUAD4430 विपणन रणनीतियाँ, 3 सेमेस्टर घंटे
  • ECON1320 सूक्ष्मअर्थशास्त्र के सिद्धांत, 3 सेमेस्टर घंटे

निम्नलिखित 15 संचार घंटे कोर संचार पाठ्यक्रम की आवश्यकता है:

  • COMM1250 संचार सिद्धांत का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे
  • COMM2300 मीडिया टेक्नोलॉजीज का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे
  • COMM2500 मास मीडिया का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे
  • COMM3140 अभियान और अनुनय के सिद्धांत, 3 सेमेस्टर घंटे
  • COMM3500 इमर्जिंग एंड सोशल मीडिया, 3 सेमेस्टर घंटे

कोर ग्राफिक डिज़ाइन पाठ्यक्रमों के निम्नलिखित 12 सेमेस्टर घंटे आवश्यक हैं:

  • कला और डिजाइन के लिए ARTS1680 कंप्यूटर ग्राफिक्स, 3 सेमेस्टर घंटे
  • ARTS1710 ग्राफिक डिजाइन का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे
  • डिजाइन में ARTS3630 सिस्टम, 3 सेमेस्टर घंटे
  • ARTS3640 इंटरएक्टिव डिजाइन, 3 सेमेस्टर घंटे

कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी से निम्नलिखित 3 सेमेस्टर घंटे की आवश्यकता है:

  • CSIT1060 वेब पेज प्रोग्रामिंग का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे

यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि सोशल मीडिया मार्केटिंग में बड़ी कंपनियों को भी निम्नलिखित काम करना चाहिए:

  • BUAD3450 संगठनात्मक व्यवहार
  • COMM2100 संगठनात्मक संचार का परिचय

सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए पाठ्यक्रम

कला और डिजाइन के लिए ARTS1680 कंप्यूटर ग्राफिक्स, 3 सेमेस्टर घंटे

ग्राफिक डिजाइन उद्योग में उपयोग किए जाने वाले डिजिटल टूल की खोज करने वाला एक तकनीकी कोर्स। छात्रों को ग्राफिक डिजाइन के उत्पादन में उपयोग किए जाने वाले उद्योग-मानक कंप्यूटर हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और बुनियादी डिजिटल डिजाइन सिद्धांतों के कार्य, सिद्धांत और उपयोग से अवगत कराया जाता है। एक अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता है। लक्ष्य 2 ए

ARTS1710 ग्राफिक डिजाइन का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे

टाइपोग्राफी के बुनियादी सिद्धांतों को शामिल करता है, जैसे टाइप एनाटॉमी, टाइप फोंट और परिवार, टाइपोग्राफी के साथ संचार और लेआउट और ग्रिड संरचनाओं के लिए एक परिचय। मध्यम और संदेश और वैचारिक समाधान के रूप में टाइपोग्राफी पर जोर दिया जाता है। अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता है। शर्त: कला और डिजाइन के लिए ARTS1680 कंप्यूटर ग्राफिक्स। लक्ष्य 2 ए

डिजाइन में ARTS3630 सिस्टम, 3 सेमेस्टर घंटे

बहु-स्तरीय डिज़ाइन, जैसे बहु-पृष्ठ लेआउट और पहचान प्रणाली के माध्यम से प्रकार और छवि के एकीकरण का अध्ययन। एक अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता है। शर्त: ARTS1680 और ARTS1710।

ARTS3640 इंटरएक्टिव डिजाइन, 3 सेमेस्टर घंटे

इंटरफ़ेस, वेब और सूचना डिज़ाइन के माध्यम से अन्तरक्रियाशीलता के सिद्धांतों में परिचय। एक अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता है। शर्त: ARTS1210, ARTS1680, और ARTS1710।

BUAD3330 विपणन के सिद्धांत, 3 सेमेस्टर घंटे

आधुनिक संगठनों में विपणन प्रबंधन का निर्णय-उन्मुख अवलोकन। पाठ्यक्रम का सबसे मूल उद्देश्य छात्रों को विपणन अवधारणाओं, समाज में और फर्म में विपणन की भूमिका और विपणन निर्णय लेने को प्रभावित करने वाले विभिन्न कारकों को प्रदान करना है। छात्रों को विपणन प्रबंधकों के अभ्यास द्वारा उपयोग की जाने वाली "मार्केटिंग की भाषा" (अर्थात, शब्द, अवधारणा और रूपरेखा) सीखने की उम्मीद होगी। शर्त: ECON1320

+ BUAD3600 इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स, 3 सेमेस्टर घंटे (CSIT3600 भी)

इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के उद्भव के आसपास की प्रौद्योगिकियों और व्यावसायिक वातावरण की खोज। छात्रों के लिए एक तकनीकी और गैर-तकनीकी ट्रैक विकल्प होगा, हालांकि, सभी छात्रों को इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स वेबसाइट को लागू करने के लिए तकनीकी कौशल से परिचित कराया जाएगा। वसंत भी साल की पेशकश की।

BUAD4210 सोशल मीडिया मार्केटिंग में सेमिनार, 3 सेमेस्टर घंटे

एक व्यापक अवलोकन, सोशल मीडिया मार्केटिंग के हाथों के अनुभव के साथ। व्यावहारिक अनुप्रयोग के साथ संयुक्त ऑनलाइन टूल, प्रभावी डिजाइन और समकालीन विपणन तकनीकों के रणनीतिक उपयोग पर जोर होगा। छात्र वास्तविक दुनिया के विपणन अभियानों का निर्माण और रखरखाव करेंगे। सोशल मीडिया मार्केटिंग मेजर्स के लिए प्रतिबंधित। एक अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता है।

BUAD4430 विपणन रणनीतियाँ, 3 सेमेस्टर घंटे

विपणन में निर्णय लेने के कौशल के विकास पर ध्यान केंद्रित। अवधारणाओं और उपकरणों को लागू किया जाता है और वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए इष्टतम विपणन रणनीतियों को विकसित करने में लगे विपणन प्रबंधकों का सामना करना पड़ता है। शर्त: BUAD3330

COMM1250 संचार सिद्धांत का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे

संचार के अनुसंधान और अध्ययन का समर्थन करने वाले प्रमुख सिद्धांतों का सर्वेक्षण, जैसे कि पारस्परिक संचार, संगठनात्मक संचार, बयानबाजी, मीडिया, संस्कृति और नैतिकता। पाठ्यक्रम छात्रों को संचार शब्दावली, प्रमुख सिद्धांतों के बुनियादी ज्ञान और मानव संचार के लिए सिद्धांत के व्यावहारिक अनुप्रयोग के लिए एक परिचय देता है। हर पतन की पेशकश की। ELO5 मानविकी - नवाचार

+ COMM2300 मीडिया टेक्नोलॉजीज का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे

प्राथमिक जनसंचार माध्यमों का परिचय? समाचार पत्र, किताबें, पत्रिकाओं, रेडियो, टेलीविजन, ध्वनि रिकॉर्डिंग, फिल्में, और इंटरनेट? उन तरीकों की समझ हासिल करने के लिए जो वे संचालित करते हैं। मास मीडिया पर आधारित उद्योग शामिल हैं? पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क? साथ ही मास मीडिया सिद्धांत, कानून और नैतिकता। मास मीडिया के बारे में आलोचनात्मक सोच पर जोर।

+2525 मास मीडिया का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे

संस्कृति के उत्पादन और उपभोग में संचार के महत्व पर जोर देने के साथ लोकप्रिय संस्कृति का विश्लेषण करने के लिए विभिन्न ऐतिहासिक सिद्धांतों, जैसे कि बयानबाजी, मार्क्सवादी और नारीवादी। छात्र संगीत, सिनेमा, विज्ञापन, कपड़े आदि सहित सांस्कृतिक कलाकृतियों के लिए विभिन्न सिद्धांतों या 'लेंस' को लागू करके संस्कृति के विकास का अध्ययन करेंगे।

+ COMM3140 अभियान और अनुनय के सिद्धांत, 3 सेमेस्टर घंटे

सिद्धांतों को सीखने पर जोर, सूचना प्रसंस्करण सिद्धांतों, धारणा सिद्धांतों, प्रेरक अपील के घटक और उत्पीड़न में शामिल नैतिकता। इसके अलावा, छात्र संचार अभियानों में शामिल सिद्धांतों और प्रेरक अपील की जांच करेंगे और कई प्रेरक रणनीतियों की सफलता, या इसके अभाव की आलोचना करेंगे।

+ COMM3500 इमर्जिंग एंड सोशल मीडिया, 3 सेमेस्टर घंटे

नई संचार प्रथाओं के साथ-साथ उनके सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और व्यक्तिगत, सामुदायिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, संस्थागत और अंतर्राष्ट्रीय जीवन में आर्थिक प्रभाव के उद्भव का अन्वेषण। सोशल मीडिया के प्रभाव और नैतिकता और गोपनीयता के मामलों को आकार देने के तरीकों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, हम खुद को और दूसरों को कैसे देखते हैं, हम औपचारिक और अनौपचारिक रूप से कैसे बातचीत करते हैं, और हम कैसे व्यापार करते हैं।

CSIT1060 वेब प्रोग्रामिंग का परिचय, 3 सेमेस्टर घंटे

HTML और CSS का उपयोग करके वर्ल्ड वाइड वेब कैसे काम करता है और वेब साइट निर्माण की मूल बातें। संबंधित प्रौद्योगिकी कौशल को कवर किया जाएगा।

ECON1320 सूक्ष्मअर्थशास्त्र के सिद्धांत, 3 सेमेस्टर घंटे

अमेरिकी आर्थिक प्रणाली के मूल सिद्धांतों का विश्लेषण, मूल्य, उत्पादन, बाजार संरचनाओं और समकालीन आर्थिक समस्याओं का सर्वेक्षण, जैसे स्थिरता पर केंद्रित है। लक्ष्य 1 सी, ईएलओ 5 सामाजिक विज्ञान - स्थिरता

+ एक वैकल्पिक वर्ष के पाठ्यक्रम को दर्शाता है।

अंतिम अप्रैल 2020 अद्यतन.

स्कूल परिचय

Founded in 1895 and sponsored by Community of Christ, Graceland University is more than just a school. It is a community of passionate, caring and dedicated individuals who put their relationships wit ... और अधिक पढ़ें

Founded in 1895 and sponsored by Community of Christ, Graceland University is more than just a school. It is a community of passionate, caring and dedicated individuals who put their relationships with students first. The active Graceland alumni network reaches far beyond a student’s time on campus. कम पढ़ें

Ask a Question

अन्य