close

फ़िल्टर्स

परिणाम देखें

Bachelor Toluca - Toluca Bachelor, Toluca Bachelor प्रोग्राम

एक स्नातक ​​'s डिग्री उच्च शिक्षा की एक बानगी है। यह एक विशेष कार्यक्रम का अध्ययन तीन से सात साल के लिए समर्पित है जो उन लोगों को दिया जाता है। एक स्नातक… अधिक पढ़ें

एक स्नातक ​​'s डिग्री उच्च शिक्षा की एक बानगी है। यह एक विशेष कार्यक्रम का अध्ययन तीन से सात साल के लिए समर्पित है जो उन लोगों को दिया जाता है। एक स्नातक ​​'s डिग्री कला और विज्ञान में विषयों की एक किस्म में अर्जित किया जा सकता है।

मेक्सिको ग्रह पर सबसे लोकप्रिय पर्यटन देशों में से एक है. देश के छात्रों को सबसे अच्छा समय यहाँ दे उष्णकटिबंधीय और शीतोष्ण क्षेत्रों दोनों है. आप मेक्सिको के राष्ट्रीय स्वायत्त विश्वविद्यालय में अपने पाठ्यक्रम के लिए अध्ययन करना चाहते हैं, तो यह रूप में अच्छी तरह से देश में ज्यादा मनोरंजन के साथ एक शानदार जीवन हो जाएगा.

- Toluca अपने बीएमडब्ल्यू लो Bachelor Toluca. सभी बीएमडब्ल्यू कार्यक्रम और स्कूल जानकारी प्राप्त करें. समय बचाएँ और स्कूल संपर्क सीधे यहाँ!

कम पढ़ें
मेक्सिको में अध्ययन के बारे में और पढ़ें
$format_list_bulleted फ़िल्टर्स
के अनुसार क्रमबद्ध करें:
  • लोकप्रिय नवीनतम शीर्षक
  • लोकप्रिय
  • नवीनतम
  • शीर्षक
Higher Teacher Training School of the State of Mexico (Escuela Normal Superior del Estado de México)
Toluca, मेक्सिको

पिछले 20 वर्षों में, मेक्सिको और दुनिया के कई अन्य देशों में गणित की शिक्षा में अनुसंधान ने विभिन्न शैक्षिक स्तरों पर, लेकिन विशेष रूप से बुनियादी शिक्षा में पाठ्यक्रम में सुध ... +

पिछले 20 वर्षों में, मेक्सिको और दुनिया के कई अन्य देशों में गणित की शिक्षा में अनुसंधान ने विभिन्न शैक्षिक स्तरों पर, लेकिन विशेष रूप से बुनियादी शिक्षा में पाठ्यक्रम में सुधार के लिए उपयोगी ज्ञान की एक महत्वपूर्ण मात्रा की सूचना दी है। माध्यमिक विद्यालय, जिसे वर्तमान में मेक्सिको में बुनियादी शिक्षा का अंतिम चरण माना जाता है, गणित के शिक्षण, अध्ययन और सीखने को अध्ययन योजना और कार्यक्रमों में एक महत्वपूर्ण स्थान प्रदान करता है क्योंकि यह छात्रों के लिए ज्ञान प्राप्त करने, कौशल विकसित करने के लिए एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थान है। , और उन मनोवृत्तियों को बढ़ावा देना जो उन्हें विभिन्न प्रकार की समस्याओं को हल करने और स्वतंत्र रूप से सीखना जारी रखने की अनुमति देती हैं। बुनियादी स्तर पर गणित का अध्ययन करने का मूल उद्देश्य गणितीय अवधारणाओं को अर्थ से भरना है ताकि उन्हें समस्या-समाधान में लचीले और उचित रूप से उपयोग किया जा सके। तकनीकों को याद रखने और यांत्रिक तरीके से उनके अनुप्रयोग ने उनकी अप्रभावीता को दिखाया है और धीरे-धीरे वे प्रतिबिंब, रचनात्मक खोज, तेजी से प्रभावी प्रक्रियाओं को अपनाने का मार्ग प्रशस्त करते हैं। माध्यमिक शिक्षा में गणित के अध्ययन के मूल उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए, तीन मूलभूत कारकों की भूमिका को पुन: उन्मुख करना आवश्यक है जो उपदेशात्मक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करते हैं: शिक्षक, छात्र और अध्ययन गतिविधियाँ। उपदेशात्मक प्रक्रिया या अध्ययन प्रक्रिया के बारे में बात करते समय, छात्रों, शिक्षक और अध्ययन गतिविधियों के बीच स्थापित होने वाली बातचीत का संदर्भ दिया जाता है। उत्तरार्द्ध वे स्थितियां या समस्याएं हैं जो शिक्षक के लिए उपलब्ध समर्थन सामग्री में दिखाई देती हैं, जो कि लोक शिक्षा मंत्रालय और वाणिज्यिक ग्रंथों दोनों द्वारा प्रदान की जाती हैं। उपरोक्त से, माध्यमिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री के लिए पाठ्यक्रम को संशोधित करने की आवश्यकता उत्पन्न हुई, -
Bachelor
Spanish (Mexican)
जुलाई 2022
कैम्पस
 
Higher Teacher Training School of the State of Mexico (Escuela Normal Superior del Estado de México)
Toluca, मेक्सिको

माध्यमिक शिक्षा, बुनियादी शिक्षा का अंतिम चरण, मैक्सिकन बच्चों और युवाओं में स्थायी रूप से स्वायत्त रूप से सीखने और कई जीवन स्थितियों में पहल और प्रभावशीलता के साथ कार्य करने ... +

माध्यमिक शिक्षा, बुनियादी शिक्षा का अंतिम चरण, मैक्सिकन बच्चों और युवाओं में स्थायी रूप से स्वायत्त रूप से सीखने और कई जीवन स्थितियों में पहल और प्रभावशीलता के साथ कार्य करने के लिए आवश्यक बुनियादी बौद्धिक कौशल के विकास को बढ़ावा देने के लिए मौलिक उद्देश्यों के रूप में है। हर दिन। इसी तरह, माध्यमिक शिक्षा से प्राकृतिक और सामाजिक दुनिया के बारे में बुनियादी ज्ञान के अधिग्रहण के साथ-साथ सामाजिक सह-अस्तित्व और वयस्क जीवन और काम में जिम्मेदार समावेश के लिए आवश्यक दृष्टिकोण और मूल्यों के गठन को मजबूत करने में मदद की उम्मीद है। उत्पादक। यह दृष्टिकोण माध्यमिक शिक्षा की प्राथमिकता के रूप में बौद्धिक कौशल के विकास को स्थापित करता है, जैसे कि जानकारी का चयन और उपयोग करने की क्षमता, सामाजिक और प्राकृतिक वास्तविकता के बारे में विश्लेषण और निर्णय लेने की क्षमता, स्वायत्तता से सीखने के लिए पूछताछ और अध्ययन की आदतों का विकास, जैसा कि साथ ही ज्ञान के लिए रुचि और जिज्ञासा के दृष्टिकोण। इन उद्देश्यों की प्राप्ति प्रत्येक माध्यमिक विद्यालय के संपूर्ण शिक्षण और प्रबंधन स्टाफ का कार्य है; दूसरे शब्दों में, इसका तात्पर्य यह है कि प्रत्येक शिक्षक, चाहे वे जिस विषय को पढ़ाते हों, जानबूझकर योगदान देता है - शिक्षण गतिविधियों के माध्यम से, छात्रों के साथ संबंध, अन्य स्कूल गतिविधियों में भागीदारी - छात्रों को इन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए। इन लक्ष्यों के अनुरूप, १९९३ से शुरू होकर, माध्यमिक शिक्षा के लिए नए अध्ययन कार्यक्रम स्थापित किए गए, और प्रत्येक में शिक्षण प्रथाओं के पुनर्विन्यास को बढ़ावा दिया गया है। इतिहास के शिक्षण के मामले में, दो पहलू सामने आते हैं: सामाजिक विज्ञान के क्षेत्र को बदलने के लिए अध्ययन के एक विशिष्ट विषय के रूप में इतिहास 3 का पुन: एकीकरण और, विशेष रूप से, शिक्षण दृष्टिकोण पर पुनर्विचार। इस परिवर्तन का उद्देश्य छात्रों के लिए ऐतिहासिक ज्ञान को अधिक रोचक और सुलभ बनाना है और इस तरह, वे बुनियादी ज्ञान प्राप्त करते हैं, अतीत के बारे में अपनी जिज्ञासा विकसित करते हैं और विशेष रूप से, तथ्यों या वर्तमान सामाजिक परिस्थितियों के बारे में ऐतिहासिक रूप से सोचने की उनकी क्षमता विकसित करते हैं। -
Bachelor
Spanish (Mexican)
जुलाई 2022
कैम्पस
 
Higher Teacher Training School of the State of Mexico (Escuela Normal Superior del Estado de México)
Toluca, मेक्सिको

दैनिक जीवन में इष्टतम विकास के लिए आवश्यक कौशल, बौद्धिक दक्षताओं, दृष्टिकोण और मूल्यों का विकास और सुदृढ़ीकरण, बुनियादी शिक्षा का एक केंद्रीय उद्देश्य है। माध्यमिक शिक्षा प्रा ... +

दैनिक जीवन में इष्टतम विकास के लिए आवश्यक कौशल, बौद्धिक दक्षताओं, दृष्टिकोण और मूल्यों का विकास और सुदृढ़ीकरण, बुनियादी शिक्षा का एक केंद्रीय उद्देश्य है। माध्यमिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय में प्रशिक्षण शुरू करती है और जारी रखती है और इसका उद्देश्य सेवा प्राप्त करने वाले किशोरों के पूर्ण और व्यापक विकास को बढ़ावा देना है। माध्यमिक विद्यालय में व्यापक शिक्षा संयुक्त रूप से व्यक्तिगत और सामाजिक आयामों को बढ़ावा देने का प्रयास करती है, विशेष रूप से वे जो नैतिक, भावात्मक, मनोवृत्ति और बौद्धिक पहलुओं को संदर्भित करते हैं। यह छात्रों की स्वायत्तता, आजीवन सीखने के साथ-साथ वर्तमान में और उनके भविष्य के काम और नागरिक जीवन में व्यक्तिगत प्रभावकारिता को बढ़ावा देने की उम्मीद है। इस संदर्भ में, 1993 में शुरू किए गए सुधार से, प्राकृतिक विज्ञान का शिक्षण अधिक प्रासंगिकता प्राप्त करता है। विशेष रूप से, छात्रों के व्यक्तिगत और सामाजिक वातावरण के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए जीव विज्ञान पढ़ाने के दृष्टिकोण में सुधार किया गया है। इस तरह, यह स्वास्थ्य और पर्यावरण में सुधार के लिए सूचित निर्णय लेने के पक्ष में उनके कौशल, मूल्यों, दृष्टिकोण और ज्ञान को व्यक्तिगत, पारिवारिक और सामुदायिक अनुभव के साथ जोड़ने का प्रयास करता है। एक प्रमुख रूप से रचनात्मक दृष्टिकोण के आवेदन के लिए शिक्षकों के प्रारंभिक प्रशिक्षण के लिए नए प्रस्तावों के आधार पर शिक्षण प्रदर्शन और छात्र की भूमिका के पुनर्मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। इस अर्थ में, माध्यमिक शिक्षा में सक्षम शिक्षकों और पेशेवरों के प्रशिक्षण को सामान्य स्कूल से स्नातक होने पर छात्रों की बुनियादी सीखने की जरूरतों का जवाब देना चाहिए। जीव विज्ञान की विशेषता के मामले में, यह दस्तावेज़ इन आवश्यकताओं के साथ-साथ उन दक्षताओं और कौशलों को सूचीबद्ध करता है जो भविष्य के शिक्षक को अपने प्रशिक्षण के दौरान हासिल करने होंगे। इसी तरह, यह उक्त विशेषता के लिए पाठ्यक्रम मानचित्र पर विषयों का विवरण प्रस्तुत करता है। -
Bachelor
Spanish (Mexican)
जुलाई 2022
कैम्पस