Keystone logo

28 बैचलर प्रोग्राम्स में मार्केटिंग संचार 2024

फिल्टर

फिल्टर

  • बैचलर
  • BSc
  • BA
  • BBA
  • पत्रकारिता और जन संचार
  • संचार
  • मार्केटिंग संचार
अध्ययन के क्षेत्र
  • पत्रकारिता और जन संचार (28)
  • मुख्य श्रेणी पर वापस जाएं
स्थानों
और स्थान खोजें
उपाधि प्रकार
अवधि
अध्ययन गति
भाषा
भाषा
अध्ययन प्रारूप

    बैचलर प्रोग्राम्स में मार्केटिंग संचार

    एक स्नातक की डिग्री के एक चुने हुए क्षेत्र में अधिक गहराई से ज्ञान और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एक उच्च माध्यमिक शिक्षा की नींव पर बनाता है। डिग्री कई कॅरिअर के लिए एक आवश्यकता है, और स्नातक स्तर पर आगे के अध्ययन के लिए नींव रखना करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एक स्नातक की आम तौर पर पूरा करने के लिए तीन से चार साल लग जाते हैं।

    विपणन संचार में स्नातक क्या है? इस क्षेत्र को आगे बढ़ाने के छात्रों को जो एक तेजी से पुस्तक और रोमांचक कैरियर पर तैयार कर रहे हैं। विपणन संचार पेशेवरों, ब्रांड नाम और उत्पादों के लिए ब्याज में वृद्धि विज्ञापन अभियान बनाने के लिए, और स्थिरता के लिए विभिन्न मीडिया एक्सपोजर एकीकृत। प्रशिक्षण सैद्धांतिक और व्यावहारिक दोनों शिक्षा प्रदान वर्ग के काम के साथ-साथ एक इंटर्नशिप, शामिल हो सकते हैं। कार्यक्रम से संबंधित विचारों और सूचना के आधार पर एक जोर के साथ लिखित और मौखिक भाषा प्रवीणता के विकास पर केंद्रित है। पाठ्यक्रम संचार और मानव बातचीत के सभी साधनों का पता लगाएं।छात्रों को जनसंपर्क, प्रिंट पत्रकारिता, और सामाजिक मीडिया के विभिन्न रूपों की समझ हासिल। अध्ययनों से यह भी इस तरह के विपणन रणनीति और संचार प्रबंधन के रूप में व्यावसायिक विषयों में शामिल हैं।

    कार्यक्रम के व्यक्तिगत लाभ के लिए बेहतर संचार कौशल का विकास शामिल है। यह विचार और विचारों की अभिव्यक्ति में वृद्धि की स्पष्टता की ओर जाता है। दूसरों को वे देख और सुन क्या देखती है कि कैसे मानव बातचीत में अध्ययन का बढ़ जागरूकता के माध्यम से पारस्परिक संबंधों में सुधार कर सकते हैं।

    विपणन संचार में स्नातक कार्यक्रमों के लिए दुनिया भर में उपलब्ध हैं और लंबाई और पाठ्यक्रम आवश्यकताओं में मतभेद है। लागत स्कूल, स्थान, और पाठ्यक्रम के अनुसार बदलता रहता है। छात्रों को अपने विकल्पों को अनुसंधान और सबसे अच्छा उनकी जरूरतों और लक्ष्यों को पूरा करती है कि अवसर का चयन करना चाहिए।

    स्नातकों के लिए कैरियर की संभावनाओं को बहुत ही अच्छे हैं। व्यवसायों और संगठनों विपणन अभियानों के लिए एकीकृत और विज्ञापन के नए तरीके के बराबर में रहने के लिए पेशेवरों की जरूरत होती है।नौकरी विवरण के उदाहरण संचार सलाहकार, विपणन योजनाकार, सार्वजनिक संबंधों के विशेषज्ञ, और संचार प्रबंधक शामिल हैं। वैश्विक अवसरों अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ उपलब्ध हैं। छात्रों को भी पत्रकारिता, प्रसारण, और ई-कॉमर्स में आगे के अवसरों को खोलने, डिजिटल मीडिया या जन संचार में विशेषज्ञ कर सकते हैं।

    विपणन संचार के गतिशील क्षेत्र में अपने कैरियर शुरू करने के लिए, अपने नीचे कार्यक्रम और संपर्क का नेतृत्व फार्म भरने से अपनी पसंद के स्कूल के लिए सीधे प्रवेश के कार्यालय के लिए खोज करते हैं।