डिजिटल विज्ञापन में बीए (ऑनर्स)
Asia Pacific University of Technology & Innovation (APU)
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Kuala Lumpur, मलेशिया
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
3 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 22,615 *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* मलेशियाई छात्रों के लिए कुल: RM 81,800 | अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कुल: आरएम 88,200/यूएसडी 22,615
परिचय
APU-डीएमयू दोहरी डिग्री कार्यक्रम
जो छात्र स्नातक डिग्री कार्यक्रम के अंतर्गत हैं, उनके पास APU -डीएमयू दोहरी डिग्री योजना के लिए ऑप्ट-इन करने का विकल्प होगा। इस योजना के तहत, छात्रों को स्नातक होने पर 2 डिग्री प्रमाणपत्र और टेप प्राप्त होंगे: 1 एशिया पैसिफिक यूनिवर्सिटी ( APU ), मलेशिया से, और 1 डी मोंटफोर्ट यूनिवर्सिटी (डीएमयू), यूके से।
केवल एक डिजिटल विज्ञापन डिग्री से अधिक
APUडिजिटल विज्ञापन की डिग्री में बीए (ऑनर्स) आपको नवीनतम तकनीकों के साथ बढ़त प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो औद्योगिक क्रांति 4.0 के अनुरूप हैं।
दाखिले
पाठ्यक्रम
कार्यक्रम की रूपरेखा
यह कार्यक्रम विशेष रूप से छात्रों को प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है:
- डिजिटल विज्ञापन ज्ञान और उत्पादन अनुशासन, विज्ञापन सिद्धांतों, खाता योजना और उत्पादन के लिए रचनात्मक अनुप्रयोगों के माध्यम से।
- विज्ञापन अभियानों के प्रभावी विकास में कौशल को लागू करने के लिए वर्तमान सिद्धांत और सिद्धांत इसके आवश्यक सहयोगी और प्रभावशीलता के माप के साथ।
- अंतिम प्रमुख डिजिटल विज्ञापन परियोजना के परिणाम के विचार में मीडिया योजना, सामग्री वितरण और रणनीतियों के संदर्भ में वैश्विक विज्ञापन उद्योग को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों की पहचान करने के लिए तार्किक और विश्लेषणात्मक कौशल।
डिग्री स्तर 1
छात्र डिजिटल विज्ञापन प्रथाओं के संबंध में मौलिक कौशल सीखेंगे। पेश किए गए मॉड्यूल छात्रों को डिजिटल विज्ञापन में आवश्यक रचनात्मक कौशल से संबंधित क्षेत्रों से परिचित कराएंगे। डिजिटल विज्ञापन प्रथाओं के बारे में छात्रों की समझ विकसित करने के लिए, मार्केटिंग फंडामेंटल्स और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट पर ध्यान केंद्रित करने वाले मॉड्यूल आवश्यक महत्वपूर्ण सोच कौशल विकसित करेंगे।
सामान्य मॉड्यूल
- रुझान और दृश्य सोच
- गति ग्राफिक्स
- रचनात्मक परियोजना
- परियोजना प्रबंधन
- डिजिटल चित्रण
विशिष्ट मॉड्यूल
- ग्राफिक डिजाइन का परिचय
- विज्ञापन के सिद्धांत
- ग्राहक संक्षिप्त अवधारणा
- मार्केटिंग फंडामेंटल्स, कंज्यूमर बिहेवियर और क्रिएटिव प्रैक्टिस
डिग्री स्तर 2
कौशल की एक विस्तृत श्रृंखला सीखी जाएगी, जिसमें छात्रों को विज्ञापन प्रथाओं, संस्कृति और एजेंसी प्रबंधन के पारंपरिक क्षेत्रों की बेहतर समझ प्राप्त होगी। कॉपी राइटिंग, फिल्म और मीडिया प्लानिंग के माध्यम से डिजिटल विज्ञापन के लिए रचनात्मक उत्पादन में कौशल विकसित करने के लिए छात्र सामग्री निर्माण प्रथाओं में भी तल्लीन होंगे।
सामान्य मॉड्यूल
- स्क्रिप्ट से स्क्रीन तक
- डिजिटल फिल्म निर्माण
- सृजनात्मकता और नवाचार
- दृश्य संस्कृति
विशिष्ट मॉड्यूल
- विज्ञापन: उद्योग, संस्कृति और अभ्यास
- व्यावसायिक अभ्यास: ग्राहक और एजेंसी प्रबंधन
- ब्रांड रणनीति और अनुप्रयोग
- विज्ञापन: मीडिया योजना और खरीदारी
- डिजिटल और अनुभवात्मक विज्ञापन
- कॉपी राइटिंग और क्रिएटिव डायरेक्शन
इंटर्नशिप (16 सप्ताह)
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में एक सुचारु परिवर्तन के लिए तैयार करने के लिए उन्हें 16 सप्ताह की न्यूनतम अवधि के लिए एक लघु इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण देना होगा।
डिग्री स्तर 3
छात्र डिजिटल विज्ञापन के रणनीतिक और वैश्विक दृष्टिकोण के बारे में जानने के लिए अपने पिछले अध्ययनों और औद्योगिक अनुभव का उपयोग करेंगे, जिसका उद्देश्य उन्हें क्षेत्र में नेताओं के रूप में तैयार करना है। वैश्विक डिजिटल विज्ञापन उद्योग की आवश्यकताओं को पूरी तरह से शामिल करने के लिए छात्रों को सक्षम करने के लिए डिजिटल विज्ञापन विश्लेषिकी के साथ-साथ एकीकृत विपणन संचार के क्षेत्रों में प्रासंगिक भविष्य कौशल सेट पर अधिक ध्यान दिया जाएगा।
सामान्य मॉड्यूल
- अनुसंधान परियोजना रिपोर्ट
- प्रदर्शनी का प्रारूप
- डिजाइन वायदा
विशिष्ट मॉड्यूल
- एकीकृत विपणन संचार
- डिजिटल विज्ञापन: व्यक्तिगत व्यावसायिक परियोजना
- डिजिटल विज्ञापन विश्लेषिकी
- डिजिटल विज्ञापन: टीम प्रोफेशनल प्रोजेक्ट
MQA अनिवार्य विषय*
- जातीय संबंध (M'sian छात्र)
- इस्लामी और एशियाई सभ्यता (M'sian छात्र)
- मलेशियाई अध्ययन (अंतर्राष्ट्रीय छात्र)
- मलय संचार भाषा (अंतर्राष्ट्रीय छात्र)
- कार्यस्थल व्यावसायिक संचार कौशल
- कर्मचारी और रोजगार रुझान
- सह पाठ्यचर्या
(* सभी छात्रों को मलेशियाई योग्यता एजेंसी द्वारा निर्धारित इन मॉड्यूल को सफलतापूर्वक पूरा करना आवश्यक है।)
चाहे आप एक रचनात्मक टीम में काम करना चाहते हैं, एक कॉपीराइटर, खाता योजनाकार या ब्रांड मैनेजर बनना चाहते हैं, आप महत्वपूर्ण व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करेंगे जो भविष्य के नियोक्ताओं के लिए बेहद आकर्षक है।
डिजिटल विज्ञापन में कला स्नातक डिजिटल पारिस्थितिक तंत्र के लिए रचनात्मक और सामरिक विज्ञापन के लिए 360 डिग्री दृष्टिकोण पर आधारित है। यह कार्यक्रम इसके लिए डिज़ाइन किया गया है:
- उद्योगों में इस ज्ञान को लागू करने की क्षमता बढ़ाने के लिए डिजिटल विज्ञापन प्रौद्योगिकी, अवधारणा निर्माण और रचनात्मक सोच की समझ और ज्ञान को विस्तृत करें।
- कार्यक्रम के एक अभिन्न अंग के रूप में उन्हें लागू करने की क्षमता और क्षमता को और विकसित करने के लिए डिजिटल विज्ञापन प्रौद्योगिकियों का गहन ज्ञान प्राप्त करना।
आपको एक अनुभवी प्रोग्राम टीम द्वारा पढ़ाया जाएगा, और सहयोगी ट्यूटर्स के साथ काम किया जाएगा जो वर्तमान में क्रिएटिव डायरेक्टर और एजेंसी प्रैक्टिशनर हैं। आपके विकास में उद्योग प्लेसमेंट और एजेंसी के दौरे भी जोड़े जाएंगे। आप रचनात्मक सोच, रणनीति और योजना के साथ-साथ विचार निर्माण, एकीकृत संचार, कला निर्देशन और कॉपी राइटिंग के प्रमुख क्षेत्रों का अध्ययन करके विज्ञापन अभियान बनाना सीखेंगे।
कार्यक्रम ट्यूशन शुल्क
कैरियर के अवसर
कैरियर के विकल्प
- डिजिटल विज्ञापन कार्यकारी
- डिजिटल सामग्री निर्माता
- ब्रांड कम्युनिकेटर
- विपणन कार्यकारी
- मीडिया प्लानर
- खाता प्रबंधक
- सोशल मीडिया कार्यकारी
- दृश्य डिजाइनर
- कॉपीराइटर
- कला निर्देशक