होटल और पर्यटन में अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन में स्नातक
Aspira University College
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Split, क्रोवेशिया
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित, परिसर में
अवधि
3 वर्षों
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 4,600 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* एकल भुगतान (प्रति शैक्षणिक वर्ष, 2 सेमेस्टर के लिए, आवास के बिना)
परिचय
नियोक्ता के सहयोग से बनाया गया अध्ययन कार्यक्रम
अंतर्राष्ट्रीय आतिथ्य और पर्यटन प्रबंधन का स्नातक पेशेवर अध्ययन कार्यक्रम छात्रों को पर्यटन, आतिथ्य और होटल उद्योग में प्रबंधन कार्यों के लिए तैयार करता है।
पर्यटन दुनिया के सबसे संभावित उद्योगों में से एक है, एक महत्वपूर्ण निर्यात उत्पाद और रोजगार का सृजनकर्ता है। पर्यटन में बाजार मूल्य बढ़ाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले पेशेवर और प्रबंधन कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।
अंतर्राष्ट्रीय आतिथ्य और पर्यटन प्रबंधन अध्ययन कार्यक्रम का उद्देश्य विशेषज्ञता के माध्यम से नए अतिरिक्त ज्ञान और कौशल को पेश करके विशेषज्ञों की गुणवत्ता में सुधार करना है। अध्ययन कार्यक्रम बोलोग्ना प्रक्रिया के अनुसार लागू किया गया है और छह सेमेस्टर, यानी तीन साल तक रहता है। तीसरे सेमेस्टर में, छात्र अध्ययन के तीन विशेष क्षेत्रों में से एक का चयन करते हैं: गंतव्य संगठन और कंपनी प्रबंधन, होटल प्रबंधन, या गैस्ट्रोनॉमी। छठा सेमेस्टर पूरी तरह से व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए समर्पित है।
शिक्षा उद्देश्य
अंतर्राष्ट्रीय आतिथ्य और पर्यटन प्रबंधन के अध्ययन कार्यक्रम का उद्देश्य विशेषज्ञता के माध्यम से नए और अतिरिक्त ज्ञान और कौशल को पेश करके होटल उद्योग और पर्यटन में काम करने के लिए पेशेवरों का गुणात्मक सुधार है। विशेषज्ञता का आयोजन किया जाता है ताकि चौथा सेमेस्टर खत्म करने के बाद छात्र अध्ययन के दो क्षेत्रों के बीच पांचवें सेमेस्टर में चयन करें, अर्थात्: होटल प्रबंधन और गंतव्य संगठनों का प्रबंधन (डीएमओ) और कंपनियां (डीएमसी)। इस तरह की विशेषज्ञता छात्रों को वह ज्ञान प्रदान करती है जो श्रम बाजार में लागू और आवश्यक है, और जो अंतरराष्ट्रीय संदर्भ में प्रासंगिक है।
छात्र पर्यटन बोर्ड, ट्रैवल एजेंसियों, संघों, पर्यटन संघों, शहर की सरकारों में पर्यटन विभाग, काउंटी में पर्यटन विभाग, पर्यटन मंत्रालय में पर्यटन विभाग, होटल सुविधाओं, व्यापार प्रणालियों में प्रबंधन और प्रशासनिक कार्य करने के लिए सक्षम होंगे। , इवेंट मैनेजमेंट कंपनियां, मार्केटिंग एजेंसियां, मार्केटिंग कम्युनिकेशन एजेंसियां, मार्केटिंग मैनेजमेंट डिपार्टमेंट, कंसल्टिंग कंपनियां, और अन्य; साथ ही सामान्य रूप से; अर्थव्यवस्था, व्यापार आदि की विभिन्न शाखाओं में कंपनियों का प्रबंधन करना।
अध्ययन के विशिष्ट क्षेत्र
सराय प्रबंधन
समृद्ध विशेषज्ञता और अनुभव वाले शीर्ष विशेषज्ञों और अकादमिक व्याख्याताओं की सहायता से होटल प्रबंधन का अध्ययन कार्यक्रम। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छोटे समूहों में व्यक्तिगत रूप से काम करना है जिसमें सहायकों और शिक्षकों द्वारा प्रत्यक्ष परामर्श पर्यवेक्षण किया जाता है; ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज छात्र गतिशीलता का एक उच्च स्तर; बड़ी संख्या में वैकल्पिक पाठ्यक्रम जो छात्र किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान में चुन सकते हैं।
गंतव्य प्रबंधन संगठन (डीएमओ) और गंतव्य प्रबंधन कंपनियां (डीएमसी)
आधुनिक पर्यटन के सतत विकास के लिए प्रमुख बिचौलिये वे हैं जो आपूर्ति को मांग से जोड़ रहे हैं। गंतव्य प्रबंधन संगठन (डीएमओ) एक सार्वजनिक चरित्र के हैं और इसका उद्देश्य गंतव्य विकास, गंतव्यों के विपणन के साथ-साथ सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बीच सहयोग को बढ़ावा देना है।
अध्ययन कार्यक्रम की अवधि
अध्ययन कार्यक्रम 3 साल (6 सेमेस्टर) तक रहता है, और इसे पूर्णकालिक और अंशकालिक अध्ययन कार्यक्रम दोनों के रूप में लागू किया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय आतिथ्य और पर्यटन प्रबंधन के अध्ययन कार्यक्रम को समाप्त करने के बाद, छात्रों को बोलोग्ना प्रक्रिया के प्रावधानों के तहत, कम से कम 180 ईसीटीएस क्रेडिट और बैचलर ऑफ इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (बी। इकोन।)
छात्र सेवन और आवेदन जमा करना:
प्रति शैक्षणिक वर्ष में छात्रों के 2 (दो) इंटेक होते हैं - ग्रीष्मकालीन अवधि (मार्च प्रारंभ) और शीतकालीन अवधि (अक्टूबर प्रारंभ)
आवेदन प्रस्तुतियाँ साल भर खुली रहती हैं!