ऑडीओविज़ुअल कम्युनिकेशन में डिग्री
Valencia, स्पेन
अवधि
4 Years
बोली
स्पेनिश
गति
पुरा समय
आवेदन की आखरी तारीक
आवेदन की अंतिम तिथि
सबसे पहले वाली तारिक
सबसे पहले आरंभ तिथि का अनुरोध करें
ट्यूशन शुल्क
EUR 7,800 / per year
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
परिचय
आधिकारिक डिग्री: ऑडीओविज़ुअल कम्युनिकेशन में डिग्री
अवधि / ECTS: 4 वर्ष / 240 ECTS
स्थान / परिसर: 75 / मोनकाडा - अल्फारा
में सिखाया गया: स्पेनिश
सीखने के परिणाम
क्या हमें अलग बनाता है?
1.La अनुभव और ट्रैक रिकॉर्ड
CEU विश्वविद्यालय में संचार के क्षेत्र में अध्ययन 30 से अधिक साल पहले शुरू हुआ है। हम कई दशकों के प्रशिक्षण संचारकों द्वारा उनके पेशे के लिए प्रतिबद्ध हैं।
2.La सबसे आगे सुविधाएं
हमारे विश्वविद्यालय आपको सबसे अधिक पेशेवर संसाधन और संसाधन प्रदान करते हैं। आप डिग्री द्वारा पेश की गई विभिन्न चुनौतियों के माध्यम से अपनी रचनात्मकता का परीक्षण कर सकते हैं, या तो कक्षा के अंदर या बाहर। आपके पास ऑडीओविज़ुअल और मल्टीमीडिया प्रोडक्शन सेंटर है, जहाँ आप एक डिजिटल अखबार या रेडियो या टेलीविज़न प्रोडक्शन कंपनी में अपने नए ज्ञान का अभ्यास कर सकते हैं, पेशेवर विज्ञापन प्रतियोगिताओं और दृश्य-श्रव्य लघु फ़िल्मों के त्योहार में भी भाग ले सकते हैं, और यहाँ तक कि अपने खुद के भी। रचनाकारों कार्यक्रम के माध्यम से टुकड़े।
3. नए रोजगार के लिए तैयार
हम आपको संचार और राजनीतिक विपणन में अपनी खुद की डिग्री का पीछा करने की संभावना प्रदान करते हैं। आप हमारे टेलीविज़न सेटों में, राजनीतिक मार्केटिंग टूल और इलेक्टोरल कैंपेन प्लानिंग में सार्वजनिक बोलने और राजनीतिक प्रवचन में अपने कौशल को बढ़ाएंगे। प्रोफेशनल टूल्स में प्लस: डिग्री के दौरान आप प्रोफेशन के कंप्यूटर टूल्स पर आधारित अधिकांश विषयों का अध्ययन करेंगे। लेकिन न केवल आप उन्हें संभालने का तरीका जानने के लिए डिग्री को पूरा करेंगे, आप प्रमाण पत्रों के माध्यम से सक्षम योग्यताएं भी लेंगे: सर्टिफिकेट इन ग्राफिक एंड वेब डिज़ाइन (127 घंटे: फोटोशॉप, इलस्ट्रेटर, वर्डप्रेस, ड्रीमविवर, फ्लैश) और ऑडीओविज़ुअल असेंबली में प्रमाण पत्र (222 घंटे: AVID) , प्रोटोलस, आफ्टर इफेक्ट्स, मूवी मैजिक शेड्यूलिंग)।
4. अंतरराष्ट्रीय आयाम
प्रस्थान के स्तर में सुधार करने के लिए पहली से चौथी तक अंग्रेजी में नि: शुल्क पूरक प्रशिक्षण। अंतर्राष्ट्रीय इंटर्नशिप (जैसे पेरिस में ईएफई एजेंसी, लिस्बन, जेनेवा या एथेंस या लंदन में जेली फिश पिक्चर्स जैसे यूरोपीय निर्माता) के लिए अवसर। हमारे संचार छात्रों के लिए सबसे अच्छा अंतरराष्ट्रीय अनुभवों में से एक आईपी (अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम) है।
5. डबल डिग्री विशेषज्ञ डिग्री दोगुना हो जाता है
, एक ही सुविधाओं में सभी कक्षाओं और निश्चित रूप से, के साथ संगत कार्यक्रम रेसिंग जबकि दो बार भुगतान के बिना आप दो विश्वविद्यालय शामिल कर सकते हैं। तो युगल डबल डिग्री में विश्वविद्यालय से विशेषज्ञ डिग्री कर रहे हैं।
- ऑडियोविजुअल कम्युनिकेशन जर्नलिज्म
- ऑडियोविजुअल कम्युनिकेशन एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस
href = "http://www.uchceu.es/estudios/grado/comunicacion-audiovisual
पाठ्यक्रम
सामान्य कौशल
- OC1- तकनीकी, व्यावसायिक या कार्य संगठन परिवर्तनों के अनुकूल होने की क्षमता।
- OC2- एक टीम के रूप में काम करने और अनुकूल वातावरण बनाकर अपने विचारों को संप्रेषित करने की क्षमता, साथ ही परिणाम प्राप्त करने के उद्देश्य से एक सामान्य परियोजना में एकीकृत करने की क्षमता।
- OC3- दृश्य-श्रव्य उत्पादन की उपलब्धता और समय सीमा के भीतर अभिव्यंजक और विषयगत जोखिम लेने की क्षमता, परियोजनाओं के विकास में व्यक्तिगत समाधान और दृष्टिकोण लागू करना।
- OC4- अनिश्चितताओं की स्थितियों में चुनते समय सफल होने की क्षमता, जिम्मेदारियों को संभालने वाली।
- OC5- परिणामों के महत्वपूर्ण आत्म-मूल्यांकन का व्यवस्थित अभ्यास: दृश्य-श्रव्य प्रस्तुतियों की रचनात्मक या संगठनात्मक प्रक्रियाओं में की गई त्रुटियों को लगातार सुधारने और समायोजित करने के महत्व का आकलन।
- OC6- कार्यों को व्यवस्थित करने, उन्हें व्यवस्थित तरीके से पूरा करने, विभिन्न दृश्य-श्रव्य उत्पादन प्रक्रियाओं में तार्किक रूप से प्राथमिकता वाले निर्णय अपनाने की क्षमता।
- OC7- ग्रह के विभिन्न लोगों और लोगों के लिए एकजुटता सम्मान, साथ ही व्यक्तिगत और सामूहिक मूल्यों के संबंध में प्रमुख सांस्कृतिक धाराओं का ज्ञान और मानवाधिकारों का सम्मान।
विशिष्ट योग्यताएँ
अनुशासनात्मक
- CD1- समय के साथ उनकी सामाजिक और सांस्कृतिक प्रासंगिकता के अलावा, उनके सौंदर्य और औद्योगिक प्रस्तावों के माध्यम से फोटोग्राफी, फिल्म, रेडियो और टेलीविजन के इतिहास और विकास का ज्ञान। साथ ही, तकनीकी और औद्योगिक विकास को दृश्य-श्रव्य भाषा से जोड़ना और दृश्य और श्रवण अभ्यावेदन, संचार प्रणालियों और अवधारणाओं और उनकी वास्तविकताओं के प्रसारण के साथ-साथ बुनियादी प्रतीकात्मक और सांस्कृतिक मूल्यों की सैद्धांतिक-व्यावहारिक अवधारणाओं को ध्यान में रखना। छवि के संकेतों या कोड की संपूर्णता में सही व्याख्या और विश्लेषण।
- CD2- उनके विभिन्न मीडिया (सिनेमा, टीवी, वीडियो, मल्टीमीडिया) में तकनीकी, मानव और बजटीय संसाधनों के संगठन और प्रबंधन के दृष्टिकोण से, उनके विभिन्न चरणों में दृश्य-श्रव्य उत्पादन और प्रसार की तकनीकों और प्रक्रियाओं का ज्ञान और अनुप्रयोग। आदि), इसके व्यावसायीकरण तक।
- CD3- दृश्य और ध्वनि संचार के क्षेत्र में संगठनात्मक संरचनाओं का सैद्धांतिक-व्यावहारिक ज्ञान, साथ ही समय के साथ उनके विकास और प्रबंधन, जिसमें दृश्य-श्रव्य कराधान भी शामिल है। इसमें दृश्य-श्रव्य संचार के विषयों के बीच प्रकृति और अंतर्संबंधों का ज्ञान और अनुसंधान भी शामिल है: लेखक, संस्थान, कंपनियां, मीडिया, समर्थन और रिसीवर।
- CD4- प्रारंभिक विचार से लेकर उसके अंतिम समापन तक मंचन के दृष्टिकोण से सिनेमा और टेलीविजन, वीडियो और मल्टीमीडिया दोनों में इसके विभिन्न चरणों में दृश्य-श्रव्य निर्माण और प्रसार की तकनीकों और प्रक्रियाओं का ज्ञान और अनुप्रयोग।
- CD5- पेशेवर नैतिकता और धर्मशास्त्र के साथ-साथ सूचना की कानूनी प्रणाली का ज्ञान, जो पेशेवर अभ्यास और संचारक के काम दोनों को प्रभावित करता है।
- CD6- दुनिया की स्थिति, साथ ही इसके हालिया ऐतिहासिक विकास, विशेष रूप से यूरोपीय, भूमध्यसागरीय, अमेरिकी और एशियाई समाजों का ज्ञान, इसके बुनियादी मापदंडों (राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक) को समझने के अलावा।
- CD7- मीडिया में पेशेवर अभिव्यक्ति के एक रूप के रूप में स्पेनिश और/या वैलेंसियन के सही मौखिक और लिखित उपयोग का ज्ञान।
- CD8- सामान्य तथ्यों और विषयों का विश्लेषण करने में सक्षम होने के लिए अन्य विदेशी भाषाओं (विशेष रूप से अधिक अंतरराष्ट्रीय प्रसार वाली) का ज्ञान, जिन्हें आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में संबोधित किया जाता है।
- CD9- विभिन्न स्वरूपों, प्रौद्योगिकियों और उत्पादन समर्थन को ध्यान में रखते हुए स्क्रिप्ट निर्माण के विभिन्न तंत्रों और तत्वों का ज्ञान और अनुप्रयोग। विभिन्न मीडिया और प्रौद्योगिकियों में प्रतिष्ठित सामग्री और दृश्य-श्रव्य जानकारी के विश्लेषण, व्यवस्थितकरण और कोडिंग का सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान भी शामिल है।
- CD10- रैखिक और गैर-रेखीय दोनों प्रकार की दृश्य-श्रव्य कहानियों के निर्माण और विश्लेषण की प्रक्रियाओं के संसाधनों, तत्वों, विधियों और प्रक्रियाओं का ज्ञान, पहचान और अनुप्रयोग, जिसमें रणनीतियों के डिजाइन, स्थापना और विकास के साथ-साथ संचार के अनुप्रयोग भी शामिल हैं। नीतियां। दृश्य-श्रव्य बाजारों में प्रेरक संचार।
- CD11- दृश्य-श्रव्य मीडिया (फोटोग्राफी, रेडियो, ध्वनि, टेलीविजन, वीडियो, सिनेमा और मल्टीमीडिया समर्थन) पर लागू प्रौद्योगिकियों का सैद्धांतिक-व्यावहारिक ज्ञान और अनुप्रयोग।
- सीडी12- दृश्य-श्रव्य या संचार में प्रभाव के विधायी तंत्र का सैद्धांतिक-व्यावहारिक ज्ञान, साथ ही दृश्य-श्रव्य प्रस्तुतियों में इसके अनुप्रयोग की कानूनी व्यवस्था। इसमें दृश्य-श्रव्य संचार के नैतिक सिद्धांतों और सिद्धांत संबंधी मानकों का ज्ञान भी शामिल है।
- सीडी13- स्थिर और दृश्य-श्रव्य छवि के साथ-साथ कलात्मक दिशा के घटक तत्वों में स्थानिक छवि और अंतरिक्ष में प्रतिष्ठित प्रतिनिधित्व का ज्ञान। यह ज्ञान विभिन्न दृश्य-श्रव्य मीडिया और प्रौद्योगिकियों में सौंदर्य और कथात्मक दृष्टिकोण से छवियों और ध्वनियों के बीच संबंधों को भी कवर करता है। छवियों के माध्यम से दृश्य संचार और अनुनय के लिए विशेष रूप से विकसित मनोवैज्ञानिक मॉडल का ज्ञान भी शामिल है।
- सीडी14- ध्वनि योजना और अंतरिक्ष के ध्वनिक प्रतिनिधित्व का ज्ञान, साथ ही डिजाइन और ध्वनि सजावट के घटक तत्व ("ध्वनि डिजाइनर")। यह ज्ञान विभिन्न दृश्य-श्रव्य मीडिया और प्रौद्योगिकियों में सौंदर्य और कथात्मक दृष्टिकोण से ध्वनियों और छवियों के बीच संबंध को भी कवर करेगा। इसमें विशेष रूप से ध्वनि संचार और ध्वनि के माध्यम से अनुनय के लिए विकसित मनोवैज्ञानिक मॉडल भी शामिल हैं।
- सीडी15- उन शर्तों और सीमाओं का ज्ञान जो विज्ञापन प्रणाली दृश्य-श्रव्य निर्माता के कार्य पर लगाती है।
- सीडी16- बाजार समाज और आर्थिक मॉडल का ज्ञान जो दृश्य-श्रव्य प्रस्तुतियों और कंपनियों की गतिविधि को नियंत्रित करता है।
- सीडी17- चर्च के सामाजिक सिद्धांत की व्याख्या और विश्लेषण के ढांचे के भीतर आम तौर पर सामाजिक संचार को प्रभावित करने वाली नैतिक समस्याओं की पहचान।
- सीडी18- स्पेन और हिस्पैनिक दुनिया में सामाजिक परिवेश और उसके ऐतिहासिक अनुक्रम का ज्ञान।
- CD19- चर्च के सामाजिक सिद्धांत के विश्लेषणात्मक संदर्भ में मुख्य समकालीन राजनीतिक प्रणालियों की विशिष्टता और अंतर की पहचान।
- CD20- साहित्यिक धाराओं और आंदोलनों का ज्ञान और साहित्य और सिनेमा, रेडियो और टेलीविजन के बीच अंतर्पाठीयता और उनके विभिन्न अभिव्यंजक कोड के आधार पर विभेदक चर की समझ।
- सीडी21- विभिन्न दृश्य-श्रव्य शैलियों का ज्ञान।
पेशेवर कौशल
- CP1- सिनेमैटोग्राफ़िक या वीडियोग्राफ़िक कहानी के निर्माण के विभिन्न चरणों में मानव, बजटीय और तकनीकी संसाधनों की योजना और प्रबंधन करने की क्षमता और क्षमता।
- CP2- सिनेमैटोग्राफ़िक और वीडियोग्राफ़िक दृश्य-श्रव्य प्रस्तुतियों के व्यापक मंचन को बनाने और निर्देशित करने की क्षमता, अभिनेताओं को निर्देशित करने और स्क्रिप्ट, कार्य योजना या पिछले बजट को समायोजित करने की ज़िम्मेदारी लेना।
- CP3- टीवी के लिए एकल-कैमरा और मल्टी-कैमरा प्रस्तुतियों में तकनीकी और मानव संसाधनों की योजना और प्रबंधन करने की क्षमता, साथ ही टेलीविजन उत्पादन के विभिन्न चरणों में निर्माण और उत्पादन की तकनीक और प्रक्रियाएं।
- CP4- रेडियो, रिकॉर्डिंग और अन्य ध्वनि उत्पादों के संगठन में उत्पादन, रिकॉर्डिंग और प्रसार तकनीकों और प्रक्रियाओं को प्रबंधित करने की क्षमता और क्षमता।
- CP5- फोटोग्राफिक उत्पादन के संगठन में तकनीकों और प्रक्रियाओं की क्षमता और उपयोग, साथ ही एनालॉग और डिजिटल दोनों वातावरणों में सामान्य रूप से स्थिर छवियों के क्षेत्र में तकनीकों और प्रक्रियाओं का निर्माण।
- CP6- मल्टीमीडिया उत्पादन और इंटरैक्टिव सामग्रियों के निर्माण के विभिन्न चरणों में संगठन और निर्माण में तकनीकों और प्रक्रियाओं का उपयोग करने की क्षमता।
- CP7- नई सूचना प्रौद्योगिकियों के माध्यम से छवि के इतिहास में शास्त्रीय कानूनों और सौंदर्य और सांस्कृतिक आंदोलनों के ज्ञान के आधार पर, विभिन्न दृश्य-श्रव्य समर्थनों के लिए छवि रचना तकनीकों और प्रक्रियाओं को लागू करने की क्षमता।
- CP8- प्रकाशिकी की वैज्ञानिक नींव के सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान के आधार पर, छवि निर्माण प्रक्रिया के दौरान प्रकाश की मात्रा और रंगीन गुणवत्ता से जुड़े माप विकसित करने की क्षमता।
- CP9- ध्वनिकी की वैज्ञानिक नींव के सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान के आधार पर, ऑडियो निर्माण प्रक्रिया के दौरान ध्वनि की मात्रा और गुणों से जुड़े माप विकसित करने की क्षमता।
- CP10- सिनेमैटोग्राफ़िक, टेलीविज़न, वीडियो, रेडियो या मल्टीमीडिया फिक्शन के क्षेत्र में धाराप्रवाह, टेक्स्ट, स्क्रिप्ट या स्क्रिप्ट लिखने की क्षमता।
- सीपी11- दृश्य-श्रव्य कहानियों का विश्लेषण करने की क्षमता, दृश्य-श्रव्य कार्यों के विश्लेषण के बुनियादी मापदंडों को ध्यान में रखते हुए, प्रतिष्ठित संदेशों को किसी ऐतिहासिक युग की सामाजिक-राजनीतिक और सांस्कृतिक स्थितियों के पाठ और उत्पादों के रूप में विचार करना।
- सीपी12- उनकी औद्योगिक संरचना में दृश्य-श्रव्य कंपनियों के निर्देशन और प्रबंधन में शामिल प्रक्रियाओं और तकनीकों की पहचान करने की क्षमता: उत्पादन, वितरण और प्रदर्शनी, साथ ही दृश्य-श्रव्य बाजार के सांख्यिकीय डेटा की व्याख्या करना। इस क्षमता में मौजूदा दृश्य-श्रव्य उत्पादन के लिए मानव टीमों का प्रबंधन और संगठन शामिल है।
- सीपी13- किसी भी मौजूदा ध्वनि और दृश्य समर्थन में तकनीकी संसाधनों के संगठन और प्रबंधन में शामिल प्रक्रियाओं और तकनीकों को लागू करने की क्षमता।
- सीपी14- सैद्धांतिक और व्यावहारिक दृष्टिकोण से, ग्राफिक डिजाइन के क्षेत्र में इसके विभिन्न चरणों में निर्माण और प्रसार तकनीकों और प्रक्रियाओं को लागू करने की क्षमता।
- CP15- दर्शनीय तत्वों और ब्रांड छवि से लेकर ग्राफिक मार्केटिंग प्रोजेक्ट तक किसी दृश्य-श्रव्य कार्य के व्यापक उत्पादन डिजाइन के लिए आवश्यक निर्माण तकनीकों और प्रक्रियाओं और तकनीकी या मानव संसाधनों को लागू करने की क्षमता।
- सीपी16- पिछले बजट को समायोजित करते हुए, इसमें शामिल मानव और तकनीकी संसाधनों की योजना के माध्यम से, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में उत्पादन तकनीकों और प्रक्रियाओं को लागू करने की क्षमता।
- सीपी17- डेटाबेस में किसी भी प्रकार के दृश्य-श्रव्य दस्तावेज़ को खोजने, चुनने और व्यवस्थित करने की क्षमता, साथ ही डिजिटल तरीकों का उपयोग करके विभिन्न दृश्य-श्रव्य समर्थन में इसका उपयोग।
- सीपी18- किसी विशिष्ट कंपनी की कॉर्पोरेट दृश्य पहचान के लिए मानक मैनुअल बनाने के लिए दृश्य पहचान के सिद्धांतों और कार्यों को लागू करने की क्षमता।
- CP19- टेलीविजन और रेडियो प्रोग्रामिंग की संरचनाओं, सामग्री और शैलियों के साथ-साथ उनके कॉन्फ़िगरेशन में विभिन्न प्रभावशाली चर और उनके द्वारा उत्पन्न संचार और शानदार दोनों प्रक्रियाओं का विश्लेषण करने की क्षमता।
- CP20- विभिन्न दृश्य-श्रव्य और मल्टीमीडिया उत्पादों के विस्तार, संरचना, परिष्करण और महारत हासिल करने के लिए आवश्यक कथा और तकनीकी तकनीकों का उपयोग करके एक विचार के अनुसार ध्वनि और दृश्य सामग्री के तकनीकी संगठन को पूरा करने की क्षमता।
- सीपी21- दृश्य-श्रव्य परियोजना के निदेशक द्वारा प्रस्तावित रचनात्मक और अभिव्यंजक विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, प्राकृतिक या कृत्रिम प्रकाश और ध्वनिक स्रोतों के माध्यम से मंचन की सौंदर्य और तकनीकी प्रस्तुति को डिजाइन और कल्पना करने की क्षमता।
- सीपी22- किसी भी ध्वनि स्रोत से ध्वनि संकेतों को रिकॉर्ड करने की क्षमता: ध्वनिक या इलेक्ट्रॉनिक; डिजिटल या एनालॉग और अंतिम महारत वाले मिश्रण के स्तर, प्रभाव और विमानों को ध्यान में रखते हुए इन सामग्रियों को एक विशिष्ट इरादे से मिश्रण करना।
- सीपी23- साउंडट्रैक, ध्वनि प्रभाव और साउंडट्रैक के उपयोग के माध्यम से पाठ और कथन के इरादे के आधार पर दृश्य-श्रव्य या मल्टीमीडिया उत्पादन के ध्वनि वातावरण को फिर से बनाने की क्षमता।
शैक्षिक कौशल
- CA1- अनुशासनात्मक ज्ञान और पेशेवर कौशल के रूप में स्थापित आवश्यकताओं के आधार पर दृश्य-श्रव्य संचार और इसकी भाषाओं के सिद्धांतों, तरीकों और समस्याओं के बारे में ज्ञान जो उनकी गतिविधि के लिए समर्थन के रूप में कार्य करते हैं।
- CA2- दृश्य-श्रव्य प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में तकनीकी उपकरणों का उचित उपयोग करने की क्षमता ताकि छात्र आवश्यक तकनीकी गुणवत्ता के साथ छवियों या दृश्य-श्रव्य भाषणों के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त कर सकें।
- CA3- संचार विषयों के सिद्धांतों के अनुसार अनुसंधान के परिणामों को मौखिक रूप से या दृश्य-श्रव्य या कंप्यूटर माध्यम से पर्याप्त रूप से प्रस्तुत करने की क्षमता।
- CA4- शोध विषयों या नवीन व्यक्तिगत रचना को परिभाषित करने की क्षमता जो दृश्य-श्रव्य भाषाओं के ज्ञान या विकास या उनकी व्याख्या में योगदान कर सकती है।
- CA5- एक पेशेवर दृश्य-श्रव्य टीम में शामिल होने और उसके साथ अनुकूलन करने की क्षमता, जिससे उनकी अपनी विशेष रुचियां और सामूहिक परियोजना जिसमें वे शामिल हुए हैं, को संगत और यहां तक कि सहक्रियात्मक बनाया जा सके।
- सीए6- हमारे चारों ओर संचार ब्रह्मांड द्वारा पेश किए गए नए दृश्य और श्रवण परिदृश्य को गंभीर रूप से समझने की क्षमता, प्रतिष्ठित संदेशों को एक विशिष्ट समाज का फल, एक विशिष्ट ऐतिहासिक युग की सामाजिक-राजनीतिक और सांस्कृतिक स्थितियों का उत्पाद मानते हुए।
- CA7- उन परियोजनाओं में नेतृत्व संभालने की क्षमता जिनमें मानव संसाधन और किसी अन्य प्रकृति की आवश्यकता होती है, सामाजिक जिम्मेदारी के सिद्धांतों को मानते हुए उन्हें कुशलतापूर्वक प्रबंधित करना।
- सीए8- सामाजिक संचार की घटना का जिक्र करते हुए चर्च के समकालीन मैजिस्टेरियम के मुख्य दस्तावेजों के आलोचनात्मक और चिंतनशील विश्लेषण की क्षमता।
- CA9- चर्च के सामाजिक मैजिस्टेरियम के महान ऐतिहासिक ग्रंथों के आधार पर आर्थिक संबंधों से संबंधित मुख्य पहलुओं का विश्लेषण करने की क्षमता।
- CA10- ऐतिहासिक घटनाओं के प्राथमिक और द्वितीयक स्रोतों का विश्लेषण करने की क्षमता।
- सीए11- पश्चिमी संदर्भ में हिस्पैनिक विशिष्टता की समझ।
गेलरी
कैरियर के अवसर
रोज़गार
कैरियर की संभावनाओं
श्रव्य-दृश्य संचार में स्नातक का कार्य व्यावसायिक अभ्यास के निम्नलिखित क्षेत्रों में किया जा सकता है:
- विज्ञापन एजेंसियां
- सिनेमा
- शिक्षण
- संचार कंपनियां
- रिकॉर्डिंग स्टूडियो
- अनुसंधान
- नई तकनीकें
- Audiovisual उत्पादन कंपनियों
- रेडियो
- टेलीविजन
- घटना
ऑडियोविजुअल कम्युनिकेशन में स्नातक के विभिन्न पेशेवर प्रोफाइल हैं:
- कैमरा
- प्रेस विभाग
- विज्ञापन एजेंसी प्रबंधन
- संचार कंपनियों का प्रबंधन
- उत्पादन कंपनी प्रबंधन
- निदेशक
- कला निर्देशक
- कास्टिंग निर्देशक
- प्रोडक्शन डिजाइनर
- शिक्षण
- फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं में विशेष प्रभाव
- फोटोग्राफी और छायांकन
- संचार अलमारियाँ
- कथानक का लेखक
- ए/वी और सामाजिक संचार में शोधकर्ता
- फिटर
- उपकरण ऑपरेटर
- स्टोरी बोर्ड की तैयारी और डिज़ाइन
- उत्पादक
- टेलीविजन और रेडियो प्रोग्रामर
- उत्पादक
- ध्वनि
- वेशभूषा, स्टाइल
- ऑडियोविज़ुअल इवेंट प्रोडक्शन डिज़ाइन
- मल्टीमीडिया निर्माता