विज्ञापन और सार्वजनिक संबंध में डिग्री
Valencia, स्पेन
अवधि
4 Years
बोली
स्पेनिश
गति
पुरा समय
आवेदन की आखरी तारीक
आवेदन की अंतिम तिथि
सबसे पहले वाली तारिक
सबसे पहले आरंभ तिथि का अनुरोध करें
ट्यूशन शुल्क
EUR 7,800 / per year
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
परिचय
आधिकारिक डिग्री: विज्ञापन और सार्वजनिक संबंध में डिग्री
अवधि / ECTS: 4 वर्ष / 240 ECTS
स्थान / परिसर: 75 / मोनकाडा - अल्फारा
में सिखाया गया: स्पेनिश
सीखने के परिणाम
क्या हमें अलग बनाता है?
1.La अनुभव और ट्रैक रिकॉर्ड
CEU विश्वविद्यालय में संचार के क्षेत्र में अध्ययन 30 से अधिक साल पहले शुरू हुआ है। हम कई दशकों के प्रशिक्षण संचारकों द्वारा उनके पेशे के लिए प्रतिबद्ध हैं।
2.La सबसे आगे सुविधाएं
हमारे विश्वविद्यालय मीडिया और पेशेवर संसाधन प्रदान करता है। आप या तो अंदर या कक्षा के बाहर, अनुमापन द्वारा की पेशकश की विभिन्न चुनौतियों के माध्यम से अपनी रचनात्मकता का परीक्षण कर सकते हैं। अपने निपटान में ऑडियो विजुअल उत्पादन और मल्टीमीडिया जहाँ आप एक डिजिटल अखबार या रेडियो या टेलीविजन निर्माता, विज्ञापन में भी व्यावसायिक प्रतियोगिता और यहां तक कि एक छोटी दृश्य-श्रव्य त्योहार में अपने नए कौशल का अभ्यास कर सकते हैं के लिए केंद्र हैं।
3. नए रोजगार के लिए तैयार
टीटीई हम संचार और राजनीतिक विपणन में खुद की डिग्री लेने की संभावना प्रदान करते हैं। आप हमारे टेलीविज़न सेटों में, राजनीतिक मार्केटिंग टूल और इलेक्टोरल कैंपेन प्लानिंग में सार्वजनिक बोलने और राजनीतिक प्रवचन में अपने कौशल को बढ़ाएंगे। प्रोफेशनल टूल्स में प्लस: डिग्री के दौरान आप प्रोफेशन के कंप्यूटर टूल्स पर आधारित अधिकांश विषयों का अध्ययन करेंगे। लेकिन न केवल आप उन्हें संभालने का तरीका जानने के लिए डिग्री को पूरा करेंगे, आप प्रमाण पत्रों के माध्यम से सक्षम योग्यताएं भी लेंगे: सर्टिफिकेट इन ग्राफिक एंड वेब डिज़ाइन (127 घंटे: फोटोशॉप, इलस्ट्रेटर, वर्डप्रेस, ड्रीमविवर, फ्लैश) और ऑडीओविज़ुअल असेंबली में प्रमाण पत्र (222 घंटे: AVID) , प्रोटोलस, आफ्टर इफेक्ट्स, मूवी मैजिक शेड्यूलिंग)।
4. अंतरराष्ट्रीय आयाम
प्रस्थान के स्तर में सुधार करने के लिए पहली से चौथी तक अंग्रेजी में नि: शुल्क पूरक प्रशिक्षण। अंतर्राष्ट्रीय इंटर्नशिप (जैसे पेरिस में ईएफई एजेंसी, लिस्बन, जेनेवा या एथेंस या लंदन में जेली फिश पिक्चर्स जैसे यूरोपीय निर्माता) के लिए अवसर। हमारे संचार छात्रों के लिए सबसे अच्छा अंतरराष्ट्रीय अनुभवों में से एक आईपी (अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम) है।
5. डबल डिग्री विशेषज्ञ डिग्री दोगुना हो जाता है
, एक ही सुविधाओं में सभी कक्षाओं और निश्चित रूप से, के साथ संगत कार्यक्रम रेसिंग जबकि दो बार भुगतान के बिना आप दो विश्वविद्यालय शामिल कर सकते हैं। तो युगल डबल डिग्री में विश्वविद्यालय से विशेषज्ञ डिग्री कर रहे हैं।
- विज्ञापन और सार्वजनिक संबंध पत्रकारिता
- विज्ञापन और सार्वजनिक संबंध ऑडियो विजुअल कम्युनिकेशन
- विपणन विज्ञापन और सार्वजनिक संबंध
href = "http://www.uchceu.es/estudios/grado/publicidad-relaciones-publicas
पाठ्यक्रम
सामान्य कौशल
- CG1। नेतृत्व और निर्णय लेने।
- सीजी2. रचनात्मकता और समस्या समाधान की क्षमता.
- सीजी3. संगठन और योजना कौशल.
- सीजी4. विश्लेषण और संश्लेषण की क्षमता.
- सीजी5. मौखिक और लिखित संचार.
- सीजी6. जानकारी प्रबंधित करने की क्षमता.
- सीजी7. अध्ययन के क्षेत्र से संबंधित कंप्यूटर ज्ञान।
- सीजी8. नैतिक प्रतिबद्धता.
- सीजी9. अंतःविषय टीमों में काम करने की क्षमता.
- CG10। पारस्परिक संबंधों में कौशल।
- सीजी11. गंभीर तर्क क्षमता.
- CG12। विविधता और बहु की मान्यता।
- सीजी13. गुणवत्ता के प्रति प्रेरणा.
- सीजी14. नई परिस्थितियों के प्रति अनुकूलन क्षमता.
- CG15। विकास क्षमता मापदंड।
- सीजी16. स्वतंत्र सीखने की क्षमता.
- सीजी17. पहल करने की क्षमता और उद्यमशीलता की भावना।
विशिष्ट योग्यताएँ
विषयगत ज्ञान
- सीडी1. पेशे और इसकी संगठनात्मक प्रक्रियाओं और संरचनाओं का सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान।
- सीडी2. क्षेत्र की कंपनियों में प्रबंधन तकनीकों का सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान, विज्ञापन संचार के कार्यात्मक क्षेत्रों का, सार्वजनिक और निजी कंपनियों में सार्वजनिक और कॉर्पोरेट संबंधों का।
- सीडी3. कंपनियों और संस्थानों के भीतर संचार विभाग और इसके प्रबंधन के लिए आवश्यक कौशल और तकनीकों का अध्ययन। विशेष रूप से कंपनी, बाज़ारों और वित्तीय संकेतकों के ज्ञान और अमूर्त चीज़ों का प्रबंधन।
- सीडी4. विज्ञापन संचार के विषयों के बीच प्रकृति और अंतर्संबंधों के अनुसंधान और विश्लेषण की प्रक्रियाओं और तकनीकों का ज्ञान: क्रिएटिव, कंपनियां, संस्थान, विज्ञापन और पीआर एजेंसियां, मीडिया, समर्थन और दर्शक।
- सीडी5. विज्ञापन मीडिया की संरचना का ज्ञान: इसकी विशेषताएं, टाइपोलॉजी और समस्याएं। श्रोता विश्लेषण और अनुसंधान। विज्ञापन प्रसार की योजना के लिए समर्थन और मीडिया का विश्लेषण और चयन।
- सीडी6. कंपनियों और संस्थानों में सामान्य रूप से संचार और विज्ञापन और जनसंपर्क के क्षेत्रों में निर्णय लेने के लिए विशिष्ट विपणन विधियों और तकनीकों का अध्ययन। विपणन प्रक्रियाओं और उनकी विशिष्ट तकनीकों का ज्ञान और अध्ययन: स्थिति, विभाजन, विश्लेषण प्रक्रियाएं और प्रभावशीलता का माप, अन्य।
- सीडी7. रचनात्मक सोच के स्कूलों, तरीकों और तकनीकों का ज्ञान और विज्ञापन संचार प्रक्रिया में उनका अनुप्रयोग।
- सीडी8. विज्ञापन संदेश विकसित करने की प्रक्रियाओं का ज्ञान: विधियाँ, रचनात्मक तकनीकें और अभियान विश्लेषण प्रणालियाँ।
- सीडी8. राज्य की आधिकारिक भाषाओं और विदेशी भाषाओं, विशेषकर अंग्रेजी का उपयोग करते हुए विज्ञापन भाषाओं और संचार के अन्य रूपों के तत्वों, रूपों और प्रक्रियाओं का सैद्धांतिक-व्यावहारिक ज्ञान।
- सीडी9. ब्रांडों में अतिरिक्त मूल्य पैदा करने के उद्देश्य से रणनीतियों और प्रक्रियाओं का अध्ययन।
- सीडी10. पेशेवर गतिविधि की नैतिकता और धर्मशास्त्र के साथ-साथ इसकी कानूनी प्रणाली का ज्ञान, जो अभ्यास और नैतिक आचरण दोनों को प्रभावित करता है जो पेशेवर के काम को नियंत्रित करना चाहिए।
- सीडी11. विज्ञापन संचार के तत्वों, रूपों और प्रक्रियाओं के परिवर्तनों को प्रभावित करने वाले औद्योगिक, सामाजिक और सौंदर्य संबंधी पहलुओं का अध्ययन और विकास।
- सीडी12. संचार और उपभोक्ता में बुनियादी मनोवैज्ञानिक, उच्च-संज्ञानात्मक, मनोसामाजिक और भावनात्मक प्रक्रियाओं का ज्ञान और विश्लेषण और संचार और अनुनय के लिए विकसित विशिष्ट मनोवैज्ञानिक मॉडल।
- सीडी13. चर्च के सोशल मैजिस्टेरियम के संरचनात्मक सिद्धांतों के ऐतिहासिक ढांचे और वैचारिक विकास का औचित्य।
- सीडी14: चर्च के विभिन्न शैलियों में सामाजिक सिद्धांत का गठन करने वाले विभिन्न दस्तावेजी स्रोतों के प्रबंधन से परिचित होना।
- सीडी15: सामाजिक संचार की घटना का जिक्र करते हुए, चर्च के समकालीन मैजिस्टेरियम के मुख्य दस्तावेजों के आलोचनात्मक और चिंतनशील विश्लेषण के लिए प्रशिक्षण।
- सीडी16: चर्च के सोशल मैजिस्टेरियम के महान ऐतिहासिक ग्रंथों के आधार पर आर्थिक संबंधों से संबंधित मुख्य पहलुओं का विश्लेषण करने की क्षमता।
पेशेवर कौशल
- CP1. किसी संगठन या कंपनी के संचार क्षेत्र के लिए जिम्मेदार होने की योग्यता और क्षमता।
- CP2. संचार योजना स्थापित करने की क्षमता एवं क्षमता.
- CP3. पेशे के उदार अभ्यास के लिए क्षमता और क्षमता।
- CP4. विज्ञापनदाता और एजेंसी के बीच एक तरल और सक्षम संपर्क स्थापित करने के लिए संबंधपरक और प्रबंधन क्षमता।
- CP5। क्षमता और रणनीतिकार, योजनाकार और मीडिया खरीदार के कर्तव्यों का पालन करने की क्षमता।
- CP6. संचार बजट को परिभाषित और प्रबंधित करने की क्षमता।
- CP7. संदेश के संचार को तैयार करने और रचनात्मक रूप देने की क्षमता और क्षमता।
- CP8 ग्राफिक तत्वों, छवियों, प्रतीकों, ध्वनियों और पाठों को बनाने और विकसित करने की क्षमता और क्षमता।
- CP9. कॉर्पोरेट छवि और प्रतिष्ठा के रणनीतिक प्रबंधन में विशेषज्ञ के रूप में कार्य करने की क्षमता और क्षमता।
- CP10। क्षमता और कंपनी की पहचान, मूल्यांकन, प्रबंधन और रक्षा अमूर्त आस्तियों की क्षमता।
- CP11. संगठनों और उनके हितधारकों के साथ-साथ संबंधित उपकरणों के बीच संबंधों को प्रबंधित करने की क्षमता।
- CP12. संचार प्रौद्योगिकियों और तकनीकों और सभी प्रकार के विश्लेषण, माप, सूचना प्रणाली आदि उपकरणों का उपयोग करने की क्षमता और क्षमता।
शैक्षिक कौशल
- CA1. संचार का मौलिक ज्ञान. विज्ञापन और जनसंपर्क संचार के सिद्धांतों, तरीकों और समस्याओं और उनकी भाषाओं का ज्ञान, जो अनुशासनात्मक ज्ञान और पेशेवर कौशल के रूप में स्थापित आवश्यकताओं के आधार पर उनकी गतिविधि के लिए समर्थन के रूप में काम करते हैं।
- CA2. उन परियोजनाओं में नेतृत्व संभालने की क्षमता जिनमें मानव संसाधन और किसी अन्य प्रकृति की आवश्यकता होती है, उन्हें कुशलतापूर्वक प्रबंधित करना, सामाजिक जिम्मेदारी और क्षमता के सिद्धांतों को मानना और बहु-विषयक टीमों के अनुकूलन की क्षमता।
- CA3. पर्यावरण को समझने और व्याख्या करने, परिवर्तन के अनुकूल ढलने, संकटों का सामना करने और दबाव की स्थितियों में काम करने की क्षमता।
- CA4. आर्थिक, मनोसामाजिक, सांस्कृतिक और जनसांख्यिकीय वातावरण का ज्ञान।
- CA5. रचनात्मकता और नवीनता की क्षमता.
- CA6. संगठनात्मक उद्देश्यों के अनुरूप ढलने की क्षमता.
अन्य विशिष्ट योग्यताएँ
- सीई1. स्वायत्तता खोए बिना लोगों और पर्यावरण से जुड़ने की क्षमता।
- CE2। टीमों में काम करने की क्षमता।
- CE3। अंतर्दृष्टि, सरलता और रचनात्मकता की क्षमता।
- सीई4. जोखिम उठाने की तैयारी.
- CE5. विश्लेषण, संश्लेषण और आलोचनात्मक निर्णय की क्षमता।
- CE6। कैसे समय का प्रबंधन करने को जानने का।
- EC7। स्वतंत्र रूप से और जिम्मेदारी से कार्य करने की क्षमता।
- सीई8. गतिविधि के क्षेत्र में आर्थिक और बजटीय प्रबंधन की क्षमता।
- CE9. वास्तविकता का निष्पक्ष विश्लेषण करने और वैध विचार निकालने की क्षमता।
गेलरी
कैरियर के अवसर
रोज़गार
कैरियर की संभावनाओं
इस डिग्री के पेशेवर अवसरों का हाल के वर्षों में उन सभी संगठनों में काफी विस्तार किया गया है, जिनमें संचार कार्यों को एक छत्र के रूप में विकसित करना संभव है, जो कई तकनीकों को शामिल करता है। नौकरी के अवसर पारंपरिक विज्ञापन एजेंसियों के क्लासिक अभिविन्यास से परे हैं, हालांकि वे अनिवार्य रूप से दो दुनियाओं, विज्ञापन और जनसंपर्क पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं।
- विज्ञापन: इस पहलू को किसी भी कंपनी में विकसित किया जा सकता है जिसकी गतिविधि किसी भी माध्यम पर संदेशों और अभियानों के निर्माण, योजना और वितरण पर केंद्रित है।
- जनसंपर्क: दूसरा क्षेत्र जनसंपर्क और संचार कार्यालयों के क्षेत्र में अर्जित ज्ञान का अनुप्रयोग है।
दोनों पक्षों ने इस तरह के रूप में कंपनियों के लिए विकसित किया जा सकता है:
- विज्ञापन एजेंसियों
- मीडिया
- मीडिया एजेंसियों
- डिज़ाइन कंपनियाँ
- कहाँ कंपनियों व्यायाम और जाति के ज्ञान को लागू कर सकते हैं
- विपणन और विज्ञापन विभागों विज्ञापनदाताओं
- DIRCOM
- संस्थानों
- गैर सरकारी संगठनों
- आदि