फैशन मार्केटिंग में अंडरग्रेजुएट कोर्स
IED – Istituto Europeo di Design Florence
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Florence, इटली
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
3 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 18,200 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
16 Oct 2024
* नामांकन शुल्क € 2.500 + पाठ्यक्रम शुल्क € 14.700
परिचय
फैशन उद्योग में विपणन में शामिल लोगों को प्रणाली, प्रक्रियाओं, विधियों और सामग्रियों की गहरी समझ है। वे उद्योग और बाजार को पढ़ना जानते हैं और कंपनी और लक्ष्य के बीच संबंध का एक महत्वपूर्ण बिंदु बनने के लिए अपने कौशल का उपयोग करते हैं।
फैशन मार्केटिंग में स्नातक पाठ्यक्रम सांस्कृतिक मुद्दों, तकनीकों और कार्यप्रणालियों को संबोधित करता है, जो डिजिटल वर्ल्ड, सोशल मीडिया और नैतिकता और स्थिरता की चुनौतियों पर विशेष ध्यान देने के साथ एक नवीन रणनीतिक विपणन और संचार परियोजना के निर्माण के लिए आवश्यक है। विपणन के विषय के साथ अधिकांश शिक्षण सौदे ब्रांड और उत्पाद के लिए एक संचार उपकरण के रूप में और बाजार के तर्क के लिए लागू एक अध्ययन अनुशासन के रूप में दोनों का उद्देश्य है।
गेलरी
दाखिले
छात्रवृत्ति और अनुदान
आईईडी नेटवर्क इटली और स्पेन में आयोजित अपने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 182 छात्रवृत्तियां प्रदान करता है।
आईईडी इटालिया और एकेडेमिया डि बेले आरती एल्डो गैली मिलान, कैग्लियारी, फ्लोरेंस, रोम, ट्यूरिन और कोमो में एकेडेमिया डि बेले आरती एल्डो गैली में आयोजित पाठ्यक्रमों के लिए 152 छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं। 5 मई 2022 को आवेदन करने की अंतिम तिथि।
आईईडी स्पेन मैड्रिड, बार्सिलोना और बिलबाओ में आयोजित पाठ्यक्रमों के लिए 30 छात्रवृत्ति प्रदान करता है।
आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2022
आपको कामयाबी मिले।
पाठ्यक्रम
कार्यप्रणाली और संरचना
अध्ययन पथ का उद्देश्य यह बताना है कि विश्लेषण, स्थिति, वितरण, पहचान, ब्रांड और उपभोक्ता के संबंध में अपने सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और सामाजिक संकेतों के माध्यम से सभी तत्वों को समझने के लिए फैशन को कैसे पढ़ा जाए। वेब और नए मीडिया, प्रवृत्तियों और शैली के विकास के लिए संचार के विशिष्ट तरीकों और भाषाओं के अलावा।
तीन साल के पाठ्यक्रम के दौरान, शिक्षण विपणन के लिए एक गुणात्मक और मात्रात्मक दृष्टिकोण का समर्थन करता है, जिसका उद्देश्य ब्रांड और उत्पाद के कथन और संचार के साधन के रूप में और बाजार तर्क पर लागू अध्ययन और माप के अनुशासन के रूप में करना है। बाजार अनुसंधान और विश्लेषण, व्यवसाय योजना, बजट, संबंधपरक और वायरल विपणन, उपभोक्ता मनोविज्ञान और ब्रांड विश्लेषण जैसे विशिष्ट विचार और उपकरण, फैशन को रुझानों और जरूरतों की एक प्रणाली के रूप में समझने में मदद करते हैं, और एक उत्पाद, उपभोक्ता और क्षेत्र का प्रस्ताव करने के लिए। विश्लेषण।
पाठ्यक्रम का उद्देश्य आवश्यक कौशल और फैशन प्रणाली और इसकी संस्कृति की चुनौतियों और जटिलताओं के लिए एक समकालीन दृष्टिकोण विकसित करना है, जो एक स्वायत्तता और महत्वपूर्ण दृष्टिकोण, नवाचार और गुणवत्ता की जरूरतों का जवाब देता है, एक कार्बनिक के डिजाइन से जुड़ा हुआ है और पूर्ण विपणन योजना।
रैंकिंग
आईईडी भागीदारों के साथ एक सहायक वातावरण और सहयोगी संबंध बनाने का प्रयास करता है। यही कारण है कि आईईडी संभावित छात्रों को अवसरों की खोज करने, सूचित निर्णय लेने और उनके भविष्य को डिजाइन करने में सहायता करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करता है। आईईडी छात्रों की नवीन पद्धति और व्यावसायिक सफलता के लिए धन्यवाद, उन देशों के शिक्षा और अनुसंधान मंत्रालय जहां आईईडी सीधे संचालित होता है - इटली, स्पेन और ब्राजील - ने आधिकारिक तौर पर आईईडी स्नातक और मास्टर पाठ्यक्रमों के बहुमत को मान्यता दी है।
IED 100% इतालवी डीएनए के साथ शिक्षा का एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क है। आईईडी 50 से अधिक वर्षों से रचनात्मक उद्योगों के डिजाइन, फैशन, दृश्य कला, संचार और प्रबंधन के विषयों में प्रशिक्षण और अनुसंधान के क्षेत्र में काम कर रहा है। आईईडी मिशन युवा प्रतिभाओं को सैद्धांतिक और व्यावहारिक दोनों तरह से एक संपूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करना है और उन्हें 'डिजाइन ज्ञान और मानसिकता' सौंपना है जो उनके करियर में महत्वपूर्ण सफलता कारक होगा।
आईईडी दर्शन के अनुसार संस्कृतियों के बीच बातचीत रचनात्मकता उत्पन्न करती है, जो नवाचार में बदल जाती है: हमारे सोचने, संवाद करने, निर्माण करने के तरीकों में हो रहे निरंतर परिवर्तनों पर ध्यान देना। यही कारण है कि आईईडी शिक्षा एक अधिक जागरूक भविष्य के लिए एक अवसर का प्रतिनिधित्व करती है। आईईडी एक स्कूल से कहीं अधिक है: नवाचार के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद, यह पिघलने वाला बर्तन है जहां व्यावसायिकता की नई पीढ़ी लगातार सामने आती है। आईईडी वास्तव में मुठभेड़ों, अनुभवों, लोगों और संस्कृतियों का एक अनूठा नेटवर्क बनाता है। हमारे छात्र अपनेपन की गहरी भावना विकसित करते हैं और संसाधनों, विचारों और संपर्कों को नया करने और साझा करने के लिए उनका अभियान एक चुस्त-दुरुस्त पूर्व छात्र समुदाय का निर्माण करता है।
कार्यक्रम का परिणाम
प्रसंग - संचार फैशन का अर्थ है एकीकृत संचार रणनीतियों की योजना बनाने और प्रबंधन करने में सक्षम होना, विज्ञापन अभियान स्थापित करना, मीडिया और क्षेत्र के अन्य खिलाड़ी के साथ संबंधों का समन्वय करना, कार्यक्रम और शो आयोजित करना, जनसंपर्क का ध्यान रखना, लेकिन सबसे ऊपर के लिए लॉन्च योजनाएं विकसित करना उत्पाद, डिजाइनर और फैशन ब्रांड।
कार्यप्रणाली और संरचना - अध्ययन पथ का उद्देश्य यह समझाना है कि फैशन को अपने सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और सामाजिक संकेतों के माध्यम से सभी तत्वों को कैसे समझा जाए, विश्लेषण, स्थिति, वितरण, पहचान, ब्रांड के संबंध में बाजार में इसके अर्थ का विस्तार और वेब और न्यू मीडिया, प्रवृत्तियों और शैली के विकास के लिए संचार के विशिष्ट तरीकों और भाषाओं के अलावा उपभोक्ता।
तीन साल के पाठ्यक्रम के दौरान, शिक्षण विपणन के लिए एक गुणात्मक और मात्रात्मक दृष्टिकोण का समर्थन करता है, जिसका उद्देश्य ब्रांड और उत्पाद के कथन और संचार के साधन के रूप में और बाजार तर्क पर लागू अध्ययन और माप के अनुशासन के रूप में करना है। बाजार अनुसंधान और विश्लेषण, व्यापार योजना, बजट, संबंधपरक और वायरल विपणन, उपभोक्ता मनोविज्ञान और ब्रांड विश्लेषण जैसे विशिष्ट धारणाएं और उपकरण, फैशन को रुझानों और जरूरतों की एक प्रणाली के रूप में समझने में मदद करते हैं, और उत्पाद, उपभोक्ता और क्षेत्र विश्लेषण का प्रस्ताव करते हैं। ।
पाठ्यक्रम का उद्देश्य फैशन और उसकी संस्कृति की चुनौतियों और जटिलताओं के लिए आवश्यक कौशल और एक समकालीन दृष्टिकोण विकसित करना है, जो स्वायत्तता और महत्वपूर्ण दृष्टिकोण, नवाचार और गुणवत्ता की जरूरतों का जवाब देता है, जो एक कार्बनिक और डिजाइन से जुड़ा हुआ है। पूर्ण विपणन योजना।
कार्यक्रम ट्यूशन शुल्क
कैरियर के अवसर
- ब्रांड और संचार विशेषज्ञ
- व्यापारिक विशेषज्ञ
- उत्पादन प्रबंधक
- फैशन खरीदार
- खुदरा और स्टोर विशेषज्ञ
- डिजिटल समन्वयक।