फैशन मार्केटिंग में स्नातक
IFA Paris
महत्वपूर्ण जानकारी
स्थान चुनें
परिसर स्थान
Paris, फ्रॅन्स
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित, दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
3 - 3 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 8,400 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* आवेदन शुल्क 150 यूरो - ट्यूशन शुल्क: ऑनलाइन कार्यक्रम के लिए 5800 यूरो
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
IFA Paris FEDE द्वारा प्रमाणित स्नातक (फेडरेशन यूरोपियन डेस इकोल्स)
- अवधि: अंग्रेजी में 3 साल का कार्यक्रम
- परिसरों: पेरिस
- प्रारूप: लचीला
- ईसीटीएस क्रेडिट: 180
- आवेदन शुल्क: €150
- ट्यूशन शुल्क / वर्ष: पेरिस में €8,400, पेरिस में €7,400
- तक सीमित: प्रति कक्षा 25 छात्र
"हर सफल डिज़ाइनर के पीछे एक सफल व्यवसायी का हाथ होता है"
परिचय
फैशन मार्केटिंग में बैचलर की एक अभिनव संरचना है जो फैशन के लिए एक मजबूत व्यावसायिक पाठ्यक्रम की संभावना को बढ़ाती है जो विपणन, संचार, वितरण और ब्रांडिंग के लिए रणनीतियों के संदर्भ में पूर्व और पश्चिम के बीच द्विभाजन की खोज करते हुए रचनात्मकता और प्रतिभा को उत्तेजित करती है। यह बैचलर विजुअल मर्चेंडाइजिंग के साथ एक सामान्य प्रथम वर्ष पर गिना जाता है और इसे दूसरे और तीसरे वर्ष के लिए दो अलग-अलग पाठ्यक्रमों में विभाजित करने का इरादा है, ताकि विशिष्ट स्नातक के साथ समाप्त होने वाली पसंदीदा विशेषज्ञता का अधिक गहन और विशिष्ट व्यावहारिक ज्ञान दिया जा सके। .
मॉड्यूल एक व्यवस्थित प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, सभी छात्रों के लिए व्यक्तिगत असाइनमेंट, टीम वर्क और उद्योग की खोज के माध्यम से प्रत्येक विशिष्ट क्षमता को आगे बढ़ाने के लिए एक निरंतर चुनौती। सैद्धांतिक ज्ञान का व्यावहारिक अनुप्रयोग फैशन, व्यवसाय, ब्रांडिंग और विपणन विशेषज्ञों द्वारा दी गई क्षेत्र यात्राओं और कार्यशालाओं द्वारा वारंट किया जाता है।
जबकि कार्यक्रम अद्वितीय मॉड्यूल और सीखने के अनुभवों के आसपास संरचित है, मुख्य आकर्षण कुशल और प्रेरित व्याख्याताओं के हमारे संकाय हैं जो 20 से अधिक विभिन्न देशों से आते हैं। यह सत्य शैक्षिक पिघलने वाला बर्तन छात्रों को विभिन्न सांस्कृतिक दृष्टिकोणों से लाभान्वित करने की अनुमति देता है जो बदले में रचनात्मक और अपरंपरागत तरीकों से मुद्दों का विश्लेषण और हल करने के लिए उनकी प्रवृत्ति को उत्तेजित करता है।
IFA Paris फैशन मार्केटिंग प्रोग्राम में स्नातक में नामांकित छात्रों के पास बैचलर ऑफ़ फ़ैशन मार्केटिंग प्रोग्राम के दूसरे वर्ष के अंत में FEDE यूरोपियन बैचलर्स इन मार्केटिंग का अनुसरण करने का विकल्प चुनने और ट्रिपल पुरस्कार प्राप्त करने की संभावना है:
- फैशन मार्केटिंग में स्नातक IFA Paris
- FEDE द्वारा विपणन में यूरोपीय स्नातक*
- फ्रांस योग्यता के साथ स्तर 2 पंजीकरण के साथ राज्य मान्यता प्राप्त डिप्लोमा ** (जिसे पहले आरएनसीपी के रूप में जाना जाता था) जिसका शीर्षक "जिम्मेदार विपणन और वाणिज्यिक" है।
जिन छात्रों को "रिस्पॉन्सेबल मार्केटिंग एट कमर्शियल" के स्तर 2 मान्यता प्राप्त डिप्लोमा से सम्मानित किया जाता है, वे सरकारी निकाय मान्यता से लाभान्वित होंगे जो प्रमाणित करते हैं कि उनका कार्यक्रम स्नातक की डिग्री के बराबर है। स्तर 2 प्रमाणन रखने से छात्रों को सार्वजनिक विश्वविद्यालयों द्वारा पेश किए जाने वाले स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। फ्रांस सक्षमता (या आरएनसीपी प्रमाणन) को विभिन्न नियामक निकायों (यूके में क्यूएए, तुर्की में योक, ऑस्ट्रेलिया में एक्यूए, चीनी एमओई, कुछ नाम रखने के लिए) द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है।
पाठ्यक्रम की संरचना करने वाले 3 साल उच्च शिक्षा ढांचे के भीतर पहचाने गए 3 स्तरों के अनुरूप हैं। पाठ्यक्रम बोलोग्ना कन्वेंशन सिद्धांतों के अनुपालन में बनाया गया है और प्रतिभागियों को पूरा होने पर, कुल 180 ईसीटीएस (प्रति वर्ष 60 ईसीटीएस) अनुदान देता है।
दाखिले
पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम संरचना
पहला साल
उच्च शिक्षा के ढांचे के तहत, प्रथम वर्ष एक HE स्तर 4 से मेल खाता है। छात्र फैशन व्यवसाय के ब्रह्मांड की खोज के लिए मुख्य मॉड्यूल का पालन कर रहे हैं। वे अपने सीखने की अवस्था की शैक्षणिक नींव रखने के लिए विपणन, संचार, बाजार अनुसंधान, मानव संसाधन और लेखांकन में बुनियादी कौशल हासिल करेंगे।
मॉड्यूल समूह:
- मार्केटिंग फ़ाउंडेशन: वह जगह है जहाँ छात्रों को एक व्यापक फ्रेम में मार्केटिंग की दुनिया से परिचित कराया जा रहा है।
- बुनियादी विपणन सिद्धांत विभाजन, लक्ष्यीकरण और स्थिति उपभोक्ता व्यवहार बुनियादी विपणन संचार
- फैशन बिजनेस: मॉड्यूल ग्रुपिंग है जहां छात्रों को उद्यमियों के रूप में उनके करियर से परिचित कराया जाएगा।
- बुनियादी लेखा और सांख्यिकी मानव संसाधन फैशन उद्योग चक्र फैशन वितरण पैनोरमा फैशन ब्रांडिंग
- फैशन पर्यावरण: फैशन में करियर के मूल और विशिष्टताओं को खोलने के लिए यह बहुत विशिष्ट मॉड्यूल है, जहां छात्रों को सृजन की मूल बातें सीखने के लिए निर्देशित किया जाता है।
- गारमेंट टाइपोलॉजी उत्पाद विकास रंग सिद्धांत और डिजाइन फैशन रुझान
- डिजिटल फैशन: मॉड्यूल ग्रुपिंग है जो व्यावहारिक और इलेक्ट्रॉनिक कौशल को चुनौती देगा, जिसे उद्योग में हर किसी के पास कुशलता से स्वामित्व की आवश्यकता है।
- ऑफिस पैक बेसिक इंटरनेट स्किल्स ग्राफिक स्किल्स
- सहायक अध्ययन: छात्रों को उनके व्यक्तिगत, करियर और उद्योग-आधारित विकास की समझ विकसित करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करता है।
- समकालीन फैशन इतिहास: फैशन संस्कृति फैशन समाचार व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास कार्य पद्धति।
द्वितीय वर्ष
उच्च शिक्षा के ढांचे के तहत, दूसरा वर्ष एचई स्तर 5 से मेल खाता है। अपने सीखने के अनुभव के इस चरण में, छात्रों को फैशन मार्केटिंग में विशेषज्ञता के लिए आमंत्रित किया जाता है। व्यापार और रचनात्मक मॉड्यूल के सही मिश्रण के साथ विपणन संचार पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।
मॉड्यूल समूह:
- मार्केटिंग फ़ाउंडेशन: इस मॉड्यूल ग्रुपिंग को फैशन मार्केटिंग के रणनीतिक और परिचालन दोनों दृष्टिकोणों के आसपास संरचित किया गया है ताकि छात्रों को उनके अनुशासन की गहन और नवीन समझ प्रदान की जा सके।
- सामरिक विपणन: मीडिया और विज्ञापन पीआर और ब्रांड संचार खुदरा प्रबंधन ख़रीदना और मर्चेंडाइजिंग विज़ुअल मर्चेंडाइजिंग
- फैशन व्यवसाय: यह दूसरी किस्त छात्रों को अपने व्यवसाय और उद्यमशीलता कौशल को और विकसित करने की अनुमति देगी।
- वित्त और बजट ई-फैशन वैश्विक सामाजिक अर्थशास्त्र और उभरते बाजार बाजार अनुसंधान
- फैशन पर्यावरण: इस दूसरी किस्त की रचना करने वाले मॉड्यूल कपड़ों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
- वस्त्र प्रौद्योगिकी परिधान उत्पादन और गुणवत्ता तकनीकी फाइलें
- सहायक अध्ययन: दूसरे वर्ष में, यह मॉड्यूल ग्रुपिंग छात्रों के पेशेवर और रचनात्मक कौशल को विकसित करने की दिशा में एक मंच का प्रतिनिधित्व करता है ताकि उन्हें अपने तीसरे वर्ष की इंटर्नशिप के लिए बाजार के लिए तैयार किया जा सके।
- व्यक्तिगत इंटर्नशिप की तैयारी & व्यावसायिक विकास रचनात्मक लेखन 1 और 2
- डिजिटल फैशन: छात्र अपने पहले साल के मॉड्यूल ग्रुपिंग के दौरान सीखी गई बुनियादी बातों को लागू करेंगे ताकि मार्केटिंग कोलेटरल के निर्माण के लिए अपने कौशल को लागू किया जा सके।
तीसरा वर्ष
उच्च शिक्षा के ढांचे के तहत, तीसरा वर्ष एक HE स्तर 6 से मेल खाता है। अपने सीखने के अनुभव की अंतिम प्रक्रिया में, छात्र अपनी व्यक्तिगत परियोजना के विकास से उत्पन्न चुनौतियों को दूर करने के लिए पहले हासिल किए गए सभी हस्तांतरणीय कौशल को जुटाएंगे। . फैशन मार्केटिंग विशेषज्ञता का चुनाव करने वाले छात्रों को ब्रांडिंग और संचार रणनीतियों पर ध्यान देने के साथ एक व्यापक मार्केटिंग योजना तैयार करनी होगी।
संयोजन के रूप में, छात्रों को अपने सैद्धांतिक ज्ञान को व्यावहारिक संदर्भ में लागू करने के लिए इंटर्नशिप की अवधि पूरी करनी होगी।
3 वर्षों में छात्र कार्यभार
कुल कार्यभार 3893 घंटे
आमने-सामने व्याख्यान के 2257 घंटे
1456 घंटे का स्वाध्याय
उद्योग नेटवर्किंग के 180 घंटे
कार्यक्रम ट्यूशन शुल्क
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
फैशन मार्केटिंग में अंडरग्रेजुएट कोर्स
- Florence, इटली
फैशन स्टाइलिंग और संचार में स्नातक की डिग्री
- Milan, इटली
Fashion Brand Management Summer Course