विपणन प्रबंधन में बीएससी
The Manchester College
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Manchester, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
भाषविद्र
स्कूल को सम्पर्क करे
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
1 साल
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
Aug 2023
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
के बारे में विपणन प्रबंधन में बीएससी कोर्स क्या है?
इस कोर्स के लिए एक विपणन वातावरण में एक प्रबंधकीय भूमिका में काम करने में रुचि रखते हैं, जो छात्रों के लिए उपयुक्त है. कोर्स का मुख्य उद्देश्य विपणन समारोह के भीतर प्रबंधन पर जोर देते हैं, और एक विपणन वातावरण में प्रबंधकीय कॅरिअर की एक विस्तृत विविधता के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए कर रहे हैं.
छात्र, बाजार अनुसंधान करने के लिए एक समूह परियोजना पर काम करते हैं और एक कंपनी के व्यापार की योजना पेश करने का अवसर होगा. पाठ्यक्रम के छात्रों के अंत तक विश्लेषणात्मक और मूल्यांकन कौशल और विभिन्न व्यापार और प्रबंधन संदर्भों में उन्हें लागू करने की क्षमता विकसित करना होगा. छात्रों को भी प्रबंधक के रूप में उनकी प्रभावशीलता में वृद्धि होगी कि मौजूदा विपणन सिद्धांतों और व्यवहार का ज्ञान और समझ विकसित करना होगा.
बीएससी (ऑनर्स) विपणन प्रबंधन संयुक्त व्याख्यान / सेमिनार, कार्यशालाओं और ट्यूटोरियल सत्रों के माध्यम से बड़े पैमाने पर वितरित किया जाता है. कोर्स सेंट जॉन्स केंद्र में तीन दिनों में एक पूर्णकालिक आधार पर दिया जाता है.
बेशक, निम्नलिखित छह मॉड्यूल से बना है जो सभी के लायक 20 क्रेडिट इकाइयां हैं:
कॉर्पोरेट रणनीति
इस मॉड्यूल की खोज रणनीति तकनीकों और प्रक्रियाओं के माध्यम से संगठनों की एक समग्र दृष्टिकोण के साथ छात्रों को प्रदान करेगा. मॉड्यूल छात्रों के अंत तक वास्तविक जीवन कारोबार की एक किस्म के लिए ज्ञान और रणनीति की समझ को लागू करने में सक्षम होना चाहिए.
एकीकृत विपणन संचार
इस मॉड्यूल छात्रों खरीदार व्यवहार और खरीदार की मंशा के बीच संबंध को समझने के लिए मदद करनी चाहिए. यह तो डिजाइन और एक कुशल विपणन संचार रणनीति विकसित करने की जरूरत फैसले को समझते हैं और सराहना करने के लिए सक्षम होना चाहिए.
उपभोक्ता व्यवहार और मार्केट रिसर्च
इस मॉड्यूल बाजार शोध पद्धति का एक महत्वपूर्ण वृद्धि के माध्यम से विपणन में आवेदन करने के लिए उपभोक्ता व्यवहार और बाजार अनुसंधान सिद्धांतों कनेक्ट करना है. छात्रों को भी बाजार अनुसंधान प्रणाली की भूमिका की सराहना का निर्माण करने में सक्षम हो जाएगा.
अंतर्राष्ट्रीय विपणन
इस मॉड्यूल मामले का अध्ययन सामग्री के उपयोग के माध्यम से विश्लेषणात्मक, समस्या सुलझाने और प्रस्तुति कौशल बनाता है. इस मॉड्यूल का मुख्य उद्देश्य विभिन्न सांस्कृतिक परिवेशों उत्पाद बाजार को प्रभावित कैसे की समझ विकसित करना है, और कैसे विशिष्ट परिस्थितियों एक विदेशी या बहुराष्ट्रीय पर्यावरण के भीतर विपणन नीति और प्रबंधन प्रभावित करते हैं.
सेवा और रिश्ता विपणन
इस मॉड्यूल का मुख्य उद्देश्य है जो सेवाओं में विपणन के अभ्यास पर असर मौजूदा मुद्दों का पता लगाने के लिए है. छात्रों को सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के संगठनों की एक सीमा के द्वारा अपनाया विपणन प्रक्रिया की एक विस्तृत समझ विकसित होगी.
बिजनेस सिमुलेशन
इस मॉड्यूल छात्रों को लागू करने की समीक्षा करने और एक गतिशील, प्रतिस्पर्धी बाजार के माहौल के संदर्भ में व्यापार रणनीति और प्रबंधन के निर्णय का मूल्यांकन करने की क्षमता विकसित करना है. छात्रों रोजगार एक नकली वातावरण में वास्तविक समय व्यापार निर्णय लेने के अनुभव के माध्यम से सुधार किया जाना चाहिए.
सभी मॉड्यूल के लिए या तो दो या तीन आकलन कर रहे हैं. आकलन वर्ष भर में चार से अधिक मूल्यांकन अवधि प्रस्तुत कर रहे हैं. मूल्यांकन के तरीकों की एक श्रृंखला का इस्तेमाल किया और आकलन के उदाहरण हैं: - व्यक्तिगत रिपोर्ट - समूह प्रस्तुति - समूह परियोजना - व्यापार योजना - व्यक्तिगत प्रस्तुति - परीक्षा
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
बीए (ऑनर्स) बिजनेस (मार्केटिंग) (टॉप अप)
- Online
प्लेसमेंट वर्ष के साथ मार्केटिंग के साथ बीएससी (ऑनर्स) बिजनेस मैनेजमेंट
- London, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
- Manchester, ग्रेट ब्रिटन (यूके) + 1 अधिक
Bachelor in Marketing Management
- Groningen, नेदरलॅंड्स