खेल विज्ञान और कोचिंग में विज्ञान स्नातक (ऑनर्स)
The Education University of Hong Kong
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Hong Kong, होंग कोंग
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
2 - 4 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
HKD 1,40,000 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
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* स्थानीय छात्र: HK$42,100 प्रति वर्ष | गैर-स्थानीय छात्र*: HK$140,000 प्रति वर्ष
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
कार्यक्रम निम्नलिखित प्रतिष्ठित विशेषताओं के माध्यम से छात्रों को पेशेवर प्रशिक्षकों में बदल देता है:
- विदेशों में, प्रसिद्ध ग्रेटर बे एरिया और हांगकांग के खेल संगठनों में इंटर्नशिप प्रशिक्षण के अवसर छात्रों को खेल के नेताओं के साथ बातचीत करने, कनेक्शन बनाने, ज्ञान और कौशल को समृद्ध करने और भविष्य के करियर की नींव रखने का एक बड़ा मौका प्रदान करेंगे;
- खेल विज्ञान, कोचिंग, प्रौद्योगिकी और जीवन शिक्षा के विषय ज्ञान का अभिनव एकीकरण व्यापक प्रशिक्षण प्रदान करता है, जिससे करियर पथ की एक विस्तृत श्रृंखला बन जाती है; तथा
- खेल और जीवन शिक्षा के क्षेत्रों में अग्रणी भूमिकाओं के साथ एक पेशेवर टीम द्वारा अत्याधुनिक ज्ञान सिखाने से छात्रों को साथियों से आगे रहने और अवसरों को जब्त करने, अकादमिक क्षेत्र (क्षेत्रों) और कार्यस्थल में सफलता और उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने की अनुमति मिलती है।
अध्ययन की सामान्य अवधि
- 4 वर्ष (वर्ष 1 प्रवेश के लिए)
- 2 वर्ष (वरिष्ठ वर्ष प्रवेश के लिए)
कार्यक्रम का उद्देश्य
कार्यक्रम का उद्देश्य सक्षम खेल विज्ञान और कोचिंग पेशेवरों को तैयार करना है। यह छात्रों को खेल विज्ञान, कोचिंग और व्यावहारिक अनुभव के साथ प्रदर्शन में आवश्यक ज्ञान और प्रौद्योगिकी से लैस करता है। कार्यक्रम शारीरिक गतिविधि, व्यायाम, या खेल में सक्रिय भागीदारी के माध्यम से पेशेवर मार्गदर्शन और सलाह प्रदान करके व्यक्तिगत प्रदर्शन और स्वास्थ्य में सुधार के लिए तत्काल समुदाय और बाजार की जरूरतों को भी संबोधित करेगा।
कार्यक्रम अभिप्रेत शिक्षण परिणाम (पीआईएलओ)
कार्यक्रम के पूरा होने पर, छात्रों को सक्षम होना चाहिए:
PILO1: प्रभावी कोचिंग, नेतृत्व और प्रदर्शन विश्लेषण के पीछे खेल विज्ञान और प्रौद्योगिकी के मूल और व्यावहारिक क्षेत्रों में सिद्धांत और व्यवहार की महारत का प्रदर्शन;
PILO2: वास्तविक दुनिया के संदर्भ में अनुभवात्मक सीखने के अनुभव के माध्यम से पेशेवर और अभिनव कोचिंग कार्यक्रमों को डिजाइन और कार्यान्वित करने के लिए खेल विज्ञान और प्रौद्योगिकी में आवश्यक ज्ञान और कौशल को लागू करें;
PILO3: खेल कोचिंग में खेल विज्ञान ज्ञान के अनुप्रयोग से संबंधित बाधाओं और मुद्दों की पहचान और विश्लेषण, साथ ही स्थानीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल उद्योग में खेल कोचिंग को बढ़ावा देने की रणनीति, पेशेवर खेल विज्ञान और कोचिंग में संभावित कैरियर पथ की अनुमति देना स्कूल, समुदाय और व्यावसायिक सेटिंग में; तथा
PILO4 खेल विज्ञान, कोचिंग, प्रौद्योगिकी और जीवन शिक्षा में ज्ञान को आगे बढ़ाने में सक्रिय भागीदारी के माध्यम से हस्तांतरणीय आजीवन सीखने और कोचिंग क्षमताओं को विकसित करता है, साथ ही जीवन कोचिंग के माध्यम से अच्छी नागरिकता और खेल कौशल को सिखाने और मॉडल करने के लिए नैतिक जिम्मेदारी और सकारात्मक मूल्यों को बढ़ावा देता है।
कार्यक्रम संरचना
वर्ष-1 प्रवेशकों के लिए
प्रमुख
- प्रमुख कोर 54 क्रेडिट अंक
- प्रमुख अंतःविषय पाठ्यक्रम 3 क्रेडिट अंक
- इंटर्नशिप 3 क्रेडिट पॉइंट
अंतिम वर्ष परियोजना
- ऑनर्स प्रोजेक्ट / कैपस्टोन प्रोजेक्ट 6 क्रेडिट पॉइंट
नाबालिग / ऐच्छिक
- कार्यक्रम पैकेज 9 क्रेडिट अंक
- माइनर / ऐच्छिक 15 क्रेडिट अंक
सामान्य शिक्षा 22 क्रेडिट अंक
- (जीई) जीई फाउंडेशन कोर्स
- जीई चौड़ाई पाठ्यक्रम
- प्रायोगिक ज्ञान
- विश्वविद्यालय ई-पोर्टफोलियो
भाषा संवर्धन 9 क्रेडिट अंक
कुल: १२१ क्रेडिट अंक
वरिष्ठ वर्ष के प्रवेशकों के लिए
प्रमुख
- प्रमुख कोर 27 क्रेडिट अंक
- प्रमुख अंतःविषय पाठ्यक्रम 3 क्रेडिट अंक
- इंटर्नशिप 3 क्रेडिट पॉइंट
अंतिम वर्ष परियोजना
- ऑनर्स प्रोजेक्ट / कैपस्टोन प्रोजेक्ट 6 क्रेडिट पॉइंट
ऐच्छिक
- कार्यक्रम पैकेज 6 क्रेडिट अंक
- ऐच्छिक 9 क्रेडिट अंक
सामान्य शिक्षा
- (जीई) जीई चौड़ाई पाठ्यक्रम / अनुभवात्मक शिक्षण 6 क्रेडिट अंक
- विश्वविद्यालय ई-पोर्टफोलियो
कुल: 60 क्रेडिट अंक
नोट: विश्वविद्यालय द्वारा तय किए गए अनुसार ताई पो कैंपस और त्सुंग क्वान ओ स्टडी सेंटर / कॉव्लून टोंग सैटेलाइट स्टडी सेंटर / स्पोर्ट्स सेंटर में कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।
प्रमुख पाठ्यक्रमों की सूची
प्रमुख कोर पाठ्यक्रम
- खेल कोचिंग में व्यावहारिक और सैद्धांतिक विचारों का परिचय
- शारीरिक गतिविधि और स्वास्थ्य संवर्धन
- खेल प्रबंधन और विकास
- विशेष आबादी के लिए खेल और व्यायाम
- मानव शरीर रचना विज्ञान
- व्यायाम कार्यक्रम और डिजाइन
- व्यायाम शरीर क्रिया विज्ञान
- संभ्रांत खेल विकास
- खेल प्रशिक्षण में शिक्षाशास्त्र और अभ्यास
- *मानव आंदोलन विश्लेषण
- *खेल प्रदर्शन विश्लेषण
- *मोटर कौशल अधिग्रहण, नियंत्रण और विकास
- *खेल चोट और रोकथाम का परिचय
- *उच्च प्रदर्शन के लिए खेल पोषण
- *जीवन शिक्षा और संपूर्ण व्यक्ति विकास
- *ताकत और कंडीशनिंग
- *खेल और व्यायाम के लिए मनोविज्ञान
- *खेल विपणन और कार्यक्रम प्रबंधन
प्रमुख अंतःविषय पाठ्यक्रम
19 *खेल के माध्यम से जीवन कोचिंग
प्रशिक्षुता
20 *इंटर्नशिप
अंतिम वर्ष परियोजना
21 *ऑनर्स प्रोजेक्ट I: रिसर्च मेथड्स एंड प्रपोजल / *कैपस्टोन प्रोजेक्ट I: रिसर्च मेथड्स एंड प्रपोजल
22 *ऑनर्स प्रोजेक्ट II: रिसर्च रिपोर्ट / *कैपस्टोन प्रोजेक्ट II: प्रोजेक्ट आउटपुट
*वरिष्ठ वर्ष के प्रवेशकों के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम
प्रमुख अध्ययन
मेजर कोर कोर्स का उद्देश्य छात्रों को खेल विज्ञान, कोचिंग, जीवन शिक्षा और प्रौद्योगिकी के ज्ञान, कौशल और अनुप्रयोगों से परिचित कराना है, जो उन विषयों को कवर करते हैं जो वास्तविक क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं (यानी, मानव शरीर रचना विज्ञान, मानव आंदोलन विश्लेषण, मोटर कौशल सीखना, खेल पोषण, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग, स्पोर्ट्स साइकोलॉजी, पॉजिटिव साइकोलॉजी, लाइफ कोचिंग, माइंडफुलनेस, प्रोग्रामिंग और बिग-डेटा एनालिसिस)।
प्रशिक्षुता
इंटर्नशिप कार्यक्रम का एक 3-सीपी अनिवार्य अनुभवात्मक और व्यावसायिक शिक्षण घटक है। छात्र खेल विज्ञान और/या कोचिंग के क्षेत्र में हांगकांग, ग्रेटर बे एरिया, या विदेशों में एक संगठन में एक प्रशिक्षु के रूप में काम करेंगे। छात्र खेल या खेल से संबंधित उद्योगों के भीतर काम करके कार्यक्रम के प्रमुख कोर पाठ्यक्रमों से अर्जित और विकसित कौशल और ज्ञान को आगे बढ़ा सकते हैं। इस मूल्यवान अवसर के माध्यम से, छात्र खेल के नेताओं के साथ संवाद कर सकते हैं, संबंध बना सकते हैं, एक संगठन के संचालन को समझ सकते हैं, ज्ञान और कौशल को समृद्ध कर सकते हैं और भविष्य के करियर के लिए एक अच्छी नींव रख सकते हैं।
प्रमुख अंतःविषय पाठ्यक्रम
मेजर इंटरडिसिप्लिनरी कोर्स का उद्देश्य छात्रों को आजीवन शिक्षार्थियों के रूप में खेल के माध्यम से जीवन कौशल को प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और स्वभाव से लैस करना है।
अंतिम वर्ष परियोजना
अंतिम वर्ष की परियोजना में शामिल हैं (i) ऑनर्स प्रोजेक्ट I / कैपस्टोन प्रोजेक्ट I: अनुसंधान के तरीके और प्रस्ताव और (ii) ऑनर्स प्रोजेक्ट II: रिसर्च रिपोर्ट / कैपस्टोन प्रोजेक्ट II: प्रोजेक्ट आउटपुट। यह एक शोध प्रबंध या एक प्रमुख परियोजना के रूप में एक क्रेडिट-असर घटक है। यह एक पूछताछ-उन्मुख सीखने का मार्ग होगा जो हमारे छात्रों को उनके आगामी स्नातकोत्तर जीवन में स्थानांतरित करने (और यहां तक कि जश्न मनाने) के लिए उनके स्नातक अनुभवों को समेकित, एकीकृत और प्रतिबिंबित करने में सक्षम बनाता है - चाहे वह उच्च डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश करने या प्रवेश करने से संबंधित हो। कार्यस्थल। छात्र अपने पर्यवेक्षकों के मार्गदर्शन में अंतिम वर्ष की परियोजना पर स्वतंत्र रूप से काम करेंगे।
ऐच्छिक / मामूली
वर्ष-1 के प्रवेशकों को वैकल्पिक पाठ्यक्रमों पर 24 क्रेडिट अंक (सीपीएस) लेने की आवश्यकता है। 24 cps के बीच, छात्रों को "21st सेंचुरी स्किल्स एंड वैल्यूज़ एजुकेशन" (3 cps) पाठ्यक्रम लेना अनिवार्य है और प्रोग्राम पैकेज की सूची से पांच पाठ्यक्रमों में से दो (कुल 6 cps) का चयन करना है जो वैकल्पिक डोमेन के अंतर्गत है। शेष 15 सीपीएस के लिए, छात्र अपने करियर की आकांक्षाओं और रुचियों के अनुरूप विश्वविद्यालय द्वारा पेश किए जाने वाले पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला का चयन कर सकते हैं। छात्र विश्वविद्यालय के भीतर उपलब्ध मामूली विकल्पों में से एक नाबालिग (कुल 15 सीपीएस) का भी अध्ययन कर सकते हैं।
वरिष्ठ वर्ष के प्रवेशकों को वैकल्पिक पाठ्यक्रमों पर 15 क्रेडिट अंक (सीपीएस) लेने की आवश्यकता होती है। 15 सीपीएस के बीच, छात्रों को "21वीं सदी कौशल और मूल्य शिक्षा" (3 सीपीएस) पाठ्यक्रम लेना अनिवार्य है और कार्यक्रम पैकेज की सूची से पांच पाठ्यक्रमों में से एक (3 सीपीएस) का चयन करना है। शेष 9 सीपीएस के लिए, छात्र अपने करियर की आकांक्षाओं और रुचियों के अनुरूप विश्वविद्यालय द्वारा पेश किए जाने वाले पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला का चयन कर सकते हैं।
कार्यक्रम पैकेज की सूची
अनिवार्य पाठ्यक्रम
1 - 21वीं सदी के कौशल और मूल्य शिक्षा
- वर्ष-1 में प्रवेश पाने वाले: 5 में से 2 पाठ्यक्रम चुनें
- वरिष्ठ वर्ष के प्रवेशक: 5 पाठ्यक्रमों में से 1 चुनें
2 - खेल प्रौद्योगिकी, विश्लेषिकी और उद्यमिता
3 - व्यावहारिक खेल कौशल प्रशिक्षण
4 - खेल में प्रतिभा की पहचान
5 - दिमागीपन, खेल और भलाई
6 - खेल में सकारात्मक मनोविज्ञान
सामान्य शिक्षा
EdUHK सामान्य शिक्षा कार्यक्रम छात्रों को उनके बौद्धिक क्षितिज को विस्तृत करके, उनके औपचारिक अध्ययन और कक्षा के बाहर के जीवन के बीच ज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों के बीच संबंध बनाने और ध्वनि सोच और अच्छे निर्णय के लिए उनकी क्षमता को मजबूत करने के लिए, परिवर्तन के सक्रिय एजेंट बनने के लिए तैयार करता है। यह (i) सामान्य शिक्षा फाउंडेशन पाठ्यक्रम, (ii) सामान्य शिक्षा चौड़ाई पाठ्यक्रम, (iii) अनुभवात्मक शिक्षा और (iv) की एकीकृत संरचना के भीतर सेट किए गए विषय क्षेत्रों और विषयों की एक श्रृंखला में अलग-अलग पाठ्यक्रमों का एक विविध लेकिन संतुलित मिश्रण प्रदान करता है। विश्वविद्यालय ई-पोर्टफोलियो।
जीई फाउंडेशन कोर्स 4 क्रेडिट पॉइंट
जीई चौड़ाई पाठ्यक्रम
- जीई ब्रेडथ लर्निंग स्ट्रैंड्स 1-3 3 क्रेडिट पॉइंट
- सकारात्मक और मूल्य शिक्षा पाठ्यक्रम 3 क्रेडिट अंक
- जीई अंतःविषय पाठ्यक्रम 3 क्रेडिट अंक
प्रायोगिक ज्ञान
- सह-पाठ्यचर्या और सेवा शिक्षण पाठ्यक्रम 3 क्रेडिट अंक
- प्रायोगिक शिक्षण पाठ्यक्रम 3 क्रेडिट अंक
यूनिवर्सिटी ई-पोर्टफोलियो 3 क्रेडिट पॉइंट
कुल: 22 क्रेडिट अंक
जनरल एजुकेशन फाउंडेशन कोर्स (जीईएफसी) एक 4-सीपी कोर्स है जो पूरे शैक्षणिक वर्ष के लिए चलेगा और एडयूएचके में सभी प्रथम वर्ष के छात्रों द्वारा लिया जाएगा। सामान्य शिक्षा चौड़ाई पाठ्यक्रम (जीईबीसी) (9 सीपीएस) सामान्य शिक्षा चौड़ाई सीखने के स्ट्रैंड्स (1-3) (जीईएलएस) (स्तर 1-2), सकारात्मक और मूल्य शिक्षा (पीएवीई) पाठ्यक्रम और सामान्य शिक्षा अंतःविषय पाठ्यक्रम (जीईआईसी) से बना है। ) (स्तर 4)। जीईबीसी (9 सीपीएस) की आवश्यकता को पूरा करने के लिए छात्रों को प्रत्येक घटक में से एक लेना होगा। एक्सपेरिमेंटल लर्निंग (ईएल) एक 3-सीपी को-करिकुलर सर्विस लर्निंग कोर्स (सीएसएलसी) और एक 3-सीपी एक्सपेरिमेंटल लर्निंग कोर्स (ईएलसी) से बना है, जो जीई डोमेन के तहत विभागों द्वारा पेश किया जाएगा। छात्रों को ईएल (6 सीपीएस) की आवश्यकता को पूरा करने के लिए प्रत्येक घटक में से एक लेना होगा। इन पाठ्यक्रमों के पूरा होने के बाद, छात्रों को अंतिम वर्ष से पहले विश्वविद्यालय ई-पोर्टफोलियो (3 सीपीएस) लेना होगा।
भाषा संवर्धन
कार्यक्रम में छात्रों से अंग्रेजी और चीनी (पुतोंगहुआ सहित) में प्रभावी ढंग से संवाद करने की क्षमता विकसित करने की उम्मीद की जाती है। इस लक्ष्य को पूरा करने में उनकी सहायता करने के लिए, सेंटर फॉर लैंग्वेज इन एजुकेशन (सीएलई) अनिवार्य क्रेडिट-असर और अनिवार्य गैर-क्रेडिट असर वाली भाषा वृद्धि गतिविधियों का एक व्यापक पैकेज पेश करेगा, जो कि कम से कम 297 घंटे के पढ़ाए गए पाठ्यक्रमों और दस्तावेज स्व. -पहुंच अध्ययन। इसमें कार्यक्रम के चार वर्षों में 138 घंटे की अंग्रेजी (दो 3-सीपी पाठ्यक्रम सहित), 99 घंटे चीनी (एक 3-सीपी पाठ्यक्रम सहित), और 60 घंटे पुटोंगहुआ शामिल हैं। भाषा वृद्धि पैकेज के लिए छात्रों को ताई पो परिसर में उपलब्ध आर्थर सैमी लैंग्वेज लर्निंग सेंटर (एएसएलएलसी) और संबंधित सुविधाओं का उपयोग करने की आवश्यकता है।
छात्रों को पैकेज में चयनित चीनी, अंग्रेजी या पुटोंगहुआ पाठ्यक्रमों से छूट दी जा सकती है यदि उन्होंने व्यक्तिगत पाठ्यक्रमों के छूट मानदंडों को पूरा किया है।
गैर-कैंटोनीज़-भाषी छात्रों को दो गैर-क्रेडिट वाले कैंटोनीज़ पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने की आवश्यकता होगी। अंग्रेजी बोलने वाले छात्र कैंटोनीज़ और पुटोंगहुआ पाठ्यक्रमों का अध्ययन कर सकते हैं। इन कैंटोनीज़ और पुटोंगहुआ पाठ्यक्रमों के सफल समापन को छात्र प्रतिलेख पर दर्ज किया जाएगा।
निर्देश का माध्यम
कार्यक्रम मुख्य रूप से अंग्रेजी में आयोजित किया जाएगा। सभी प्रमुख पाठ्यक्रम अंग्रेजी में पढ़ाए जाएंगे। कुछ गैर-प्रमुख पाठ्यक्रमों के लिए, पुटोंगहुआ या कैंटोनीज़ को शिक्षा के माध्यम के रूप में अपनाया जाएगा जब भाषा को शिक्षण के लिए सबसे प्रभावी माना जाता है।
कैरियर की संभावनाओं
छात्रों को व्यावसायिक क्षेत्र (जैसे हृदय पुनर्वास सलाहकार, व्यायाम पुनर्वास सलाहकार, चोट निवारण सलाहकार, व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा सलाहकार, व्यक्तिगत प्रशिक्षक, खेल कोच, खेल आयोजन योजनाकार, खेल विपणन सहित खेल उद्योगों में करियर की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए तैयार किया जाता है। सलाहकार, खेल मीडिया विशेषज्ञ, व्यवसाय कोच, आदि) और सार्वजनिक क्षेत्र (जैसे व्यायाम शरीर विज्ञानी, बाहरी शिविर विकास अधिकारी, शारीरिक और व्यायाम गतिविधि प्रोग्रामर, जीवन कोच, आदि)। स्नातक पेशेवर शिक्षक प्रशिक्षण के एक अतिरिक्त वर्ष को पूरा करके या स्थानीय स्तर पर आगे की पढ़ाई (उदाहरण के लिए एडयूएचके द्वारा प्रस्तावित खेल कोचिंग और प्रबंधन में मास्टर ऑफ सोशल साइंसेज) या विदेशों में एक शिक्षण कैरियर को आगे बढ़ाने का विकल्प चुन सकते हैं।
चूंकि 2022/23 शैक्षणिक वर्ष 2022/23 - 2024/25 त्रैवार्षिक की शुरुआत है, जिसके लिए यूजीसी द्वारा वित्त पोषित स्थानों का आवंटन अभी भी सरकार के अनुमोदन के अधीन है, प्रवेश स्थानों की संख्या केवल सांकेतिक है और परिवर्तन के अधीन है या पुष्टि.
अस्वीकरण
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पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम की पेशकश का कोई भी पहलू (बिना किसी सीमा के, पाठ्यक्रम की सामग्री और जिस तरीके से पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है) विश्वविद्यालय के विवेकाधिकार पर किसी भी समय परिवर्तन के अधीन हो सकता है। पाठ्यक्रम और उसके पाठ्यक्रम में संशोधन करने के विश्वविद्यालय के अधिकार को सीमित किए बिना, यह परिकल्पना की गई है कि स्टाफिंग, नामांकन स्तर, लॉजिस्टिक व्यवस्था और पाठ्यक्रम परिवर्तन जैसे कारकों के कारण परिवर्तन की आवश्यकता हो सकती है।
गेलरी
पाठ्यक्रम
कार्यक्रम संरचना
कार्यक्षेत्र | क्रेडिट अंक (सीपीएस) |
मेजर | |
- मेजर कोर | 51 |
- प्रमुख अंतःविषय पाठ्यक्रम | 3 |
- क्रॉस-फैकल्टी कोर कोर्स नोट (1) | 3 |
- इंटर्नशिप | 3 |
अंतिम वर्ष की परियोजना | |
- ऑनर्स प्रोजेक्ट / कैपस्टोन प्रोजेक्ट | 6 |
नाबालिग / ऐच्छिक | |
- कार्यक्रम पैकेज | 9 |
- माइनर / ऐच्छिक | 15 |
सामान्य शिक्षा | |
- जीई फाउंडेशन कोर्स | 22 |
- जीई चौड़ाई पाठ्यक्रम | |
- उद्यमिता और नवाचार पर अनुभवात्मक शिक्षा | |
- विश्वविद्यालय ईपोर्टफोलियो | |
भाषा संवर्धन | 9 |
कुल: | 121 |
ऊपर सूचीबद्ध जानकारी अनंतिम है और परिवर्तन के अधीन है।
कार्यक्रम का परिणाम
प्रोग्राम इंटेंडेड लर्निंग आउटकम (पीआईएलओ)
कार्यक्रम के पूरा होने पर, छात्रों को सक्षम होना चाहिए:
पीआईएलओ 1 : | प्रभावी कोचिंग, नेतृत्व और प्रदर्शन विश्लेषण के पीछे खेल विज्ञान और प्रौद्योगिकी के मूल और अनुप्रयुक्त क्षेत्रों में सिद्धांत और व्यवहार की महारत प्रदर्शित करता है; |
पीआईएलओ 2 : | वास्तविक दुनिया के संदर्भ में अनुभवात्मक सीखने के अनुभव के माध्यम से पेशेवर और अभिनव कोचिंग कार्यक्रम को डिजाइन और कार्यान्वित करने के लिए खेल विज्ञान और प्रौद्योगिकी में आवश्यक ज्ञान और कौशल लागू करें; |
पीआईएलओ 3 : | खेल कोचिंग में खेल विज्ञान ज्ञान के अनुप्रयोग से संबंधित बाधाओं और मुद्दों की पहचान और विश्लेषण, साथ ही साथ स्थानीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल उद्योग में खेल कोचिंग को बढ़ावा देने की रणनीति, पेशेवर खेल विज्ञान और स्कूल, समुदाय में कोचिंग में संभावित करियर पथ की अनुमति देना और वाणिज्यिक सेटिंग्स; तथा |
पीआईएलओ 4 : | खेल विज्ञान, कोचिंग, प्रौद्योगिकी और जीवन शिक्षा में ज्ञान का पीछा करने में सक्रिय भागीदारी के माध्यम से हस्तांतरणीय आजीवन सीखने और कोचिंग क्षमताओं को विकसित करने के साथ-साथ जीवन कोचिंग के माध्यम से अच्छी नागरिकता और खेल कौशल सिखाने और आदर्श बनाने के लिए नैतिक जिम्मेदारी और सकारात्मक मूल्यों को बढ़ावा देना। |
कैरियर के अवसर
विकास संभावना
छात्रों को वाणिज्यिक क्षेत्र (जैसे खेल प्रशिक्षक, खेल और मनोरंजन अधिकारी, व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा सलाहकार, व्यक्तिगत प्रशिक्षक, खेल कार्यक्रम प्रबंधक, खेल विपणन सलाहकार, आदि) और सार्वजनिक क्षेत्र (जैसे LCSD सहायक अवकाश सेवा प्रबंधक, खेल विज्ञान अधिकारी, शक्ति और कंडीशनिंग कोच, शिविर प्रबंधक, आदि)। स्नातक पेशेवर शिक्षक प्रशिक्षण के एक अतिरिक्त वर्ष (जैसे शिक्षा का स्नातकोत्तर डिप्लोमा (शारीरिक शिक्षा)) या स्थानीय स्तर पर आगे की पढ़ाई करना (जैसे EdUHK द्वारा प्रस्तावित खेल कोचिंग और प्रबंधन में मास्टर ऑफ सोशल साइंसेज) या विदेशों में।
ऊपर सूचीबद्ध जानकारी अनंतिम है और परिवर्तन के अधीन है।
स्कूल के बारे में
प्रशन
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