MasterPhDLawMBAHealthcareअकादमिक पाठ्यक्रमOnline
Keystone logo
Universitas Gadjah Mada
Universitas Gadjah Mada

Universitas Gadjah Mada

यूनिवर्सिटास गदजाह मादा (UGM) की आधिकारिक स्थापना 19 दिसंबर, 1949 को एक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के रूप में की गई थी। इंडोनेशिया के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक माने जाने वाले UGM ने इंडोनेशिया में शैक्षिक जागृति के एक स्तंभ के रूप में कार्य किया है और इसे पंचशील का रक्षक और प्रसारक माना जाता है। अब UGM में 18 संकाय, एक स्नातकोत्तर विद्यालय (मैजिस्टर और डॉक्टरेट) और एक व्यावसायिक विद्यालय है। UGM के अधिकांश संकायों में कई विभाग और अध्ययन कार्यक्रम शामिल हैं। यूनिवर्सिटास गदजाह मादा की शैक्षणिक गतिविधियाँ त्रि धर्म के उच्च शैक्षिक मूल्यों की आधारशिला के रूप में व्यक्त की जाती हैं, जिसमें शिक्षा और शिक्षण, अनुसंधान और सामुदायिक सेवा शामिल हैं।

UGM में 50,000 से ज़्यादा छात्र, 1,212 छात्र उपलब्धियाँ, 2,635 बौद्धिक संपदाएँ, 339 प्रोफ़ेसर, 606 एसोसिएट प्रोफ़ेसर, 839 सहायक प्रोफ़ेसर और 684 व्याख्याता हैं। UGM को इंडोनेशिया के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक माना जाता है जिसने सभी के लिए शिक्षा की विश्व स्तरीय प्रणाली लागू की है। योग्याकार्ता का विशेष क्षेत्र, जहाँ UGM स्थित है, इंडोनेशिया के सबसे छोटे प्रांतों में से एक है और इसे जावानीस संस्कृति के केंद्र के साथ-साथ सीखने के केंद्र के रूप में भी व्यापक रूप से जाना जाता है। इसमें 3,689,000 निवासी हैं, जिनमें से 511,000 योग्याकार्ता शहर में रहते हैं। सीखने के केंद्र के रूप में इसका नाम 110 सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों के अस्तित्व से चिह्नित है, जिसमें 300,000 से ज़्यादा छात्र हैं।

दूरदर्शिता और मिशन

विजन: एक उत्कृष्ट और नवोन्मेषी विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय बनना, जो राज्य की विचारधारा पंचशील पर आधारित राष्ट्र के सांस्कृतिक मूल्यों से ओतप्रोत हो तथा राष्ट्रहित और मानवता के लिए समर्पित हो।

मिशन शिक्षा, अनुसंधान और सामुदायिक सेवा के साथ-साथ समाज के लिए उत्कृष्ट और उपयोगी ज्ञान का संरक्षण और विकास करना

निवास

सर्वोत्तम शैक्षणिक उपलब्धि प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम वातावरण को संरक्षित करते हुए, Universitas Gadjah Mada वैज्ञानिक, कलात्मक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान, प्रशिक्षण, संकाय अतिथियों, अध्ययन कार्यक्रमों, संस्थानों और अध्ययन केंद्रों के उद्देश्य से अन्य विश्वविद्यालयों से नामांकित छात्रों के साथ-साथ अतिथि व्याख्याताओं के लिए पूर्ण सुविधाओं के साथ आवास भी प्रदान करता है, जो विश्वविद्यालय से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संबंधित हैं।

इसलिए, UGM 5 (पांच) शयनगृह इकाइयां (दारमापुटेरा बाकिरो, दारमापुटेरा करंगगायम, रत्नानिंगसिह बुलासुमुर, रत्नानिंगसिह किनांती, और रत्नानिंगसिह सागन) प्रदान करता है, जिसमें स्थायी आवास के लिए 1500 से अधिक लोगों को समायोजित किया जा सकता है और जिन लोगों को अभी तक अपना स्थायी आवास नहीं मिला है, उनके लिए आवास की 5 (पांच) अस्थायी इकाइयां हैं, जिसमें होमस्टे की 2 (दो) इकाइयां शामिल हैं, विस्मा एमएम UGM , यूनिवर्सिटी क्लब होटल और विस्मा कागामा UGM ।

सुविधाएं

Universitas Gadjah Mada में शैक्षणिक समुदाय के कल्याण को बढ़ाने के लिए, हम लगातार नई और मौजूदा सुविधाओं, प्रशिक्षण और प्रौद्योगिकी में निवेश करते हैं। UGM में दाखिला लेने के बाद, हर छात्र को एक वाईफाई अकाउंट और छात्र आईडी कार्ड या एक अंतरराष्ट्रीय छात्र आईडी कार्ड दिया जाएगा। यह सभी सुविधाओं तक पहुँचने के लिए एक अनिवार्य पहचान आवश्यकता होगी।

UGM का शैक्षणिक समुदाय हर संकाय और विभाग में हमारे पुस्तकालयों के साथ-साथ हमारे मुख्य पुस्तकालय तक पहुँच सकता है जो मुद्रित सामग्रियों की पूरी श्रृंखला, एक कम्प्यूटरीकृत स्वचालन प्रणाली और आईटी समर्थन से सुसज्जित है जो आगंतुकों को 24,000 से अधिक ऑनलाइन पत्रिकाओं तक पूर्ण पहुँच प्रदान करता है। इसके अलावा, छात्र हर संकाय में हर औपचारिक और अनौपचारिक अध्ययन स्थान, भोजन कक्ष और मिनी-मार्ट, UGM के भीतर स्थानीय परिवहन के लिए 'सेपेडा कैम्पस', गैर-लाभकारी स्वास्थ्य केंद्र (जीएमसी स्वास्थ्य केंद्र), विश्वविद्यालय अस्पताल, विश्वविद्यालय पर्यटन और यात्रा (गामाविसाटा), आदि तक पहुँच सकते हैं। सेवाओं के संदर्भ में, UGM अपने शैक्षणिक समुदाय को सहायता सेवाओं के एक व्यापक नेटवर्क के साथ प्रदान करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्र शैक्षणिक, व्यक्तिगत, वित्तीय और व्यावहारिक जरूरतों सहित विश्वविद्यालय जीवन के सभी पहलुओं पर मदद और सलाह प्राप्त कर सकें।

प्रदान की गई सभी सुविधाएं एक एकीकृत आईटी प्रणाली द्वारा समर्थित हैं जो सॉफ्टवेयर विकास और सूचना प्रणाली, परामर्श और डेटा संचार बुनियादी ढांचे के विकास पर आधारित अच्छे और एकीकृत आईटी समाधान प्रदान करती है।

    गदजाह माडा विश्वविद्यालय में स्नातक छात्रों का प्रवेश विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार किया जाता है। प्रवेश 3 चैनलों के माध्यम से ऑनलाइन किया जाता है; नियमित, साझेदारी और अंतर्राष्ट्रीय। प्रवेश वर्ष में दो बार होता है जो पहले सेमेस्टर (मई-जुलाई) और दूसरे सेमेस्टर (नवंबर-दिसंबर) में होता है।

    आवेदक की आवश्यकताएं

    नियमित (इंडोनेशियाई)

    • संबंधित/अनुमोदित विषय में स्नातक डिप्लोमा
    • न्यूनतम GPA के साथ प्रतिलेख:
    • ए-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.50
    • बी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.75
    • सी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥3.00
    • बैचलर प्रोग्राम का मान्यता प्रमाणपत्र
    • शैक्षणिक क्षमता परीक्षण प्रमाणपत्र
    • अंग्रेजी दक्षता प्रमाण पत्र
    • पिछले व्याख्याता, बॉस से अनुशंसा पत्र
    • स्वास्थ्य प्रमाण पत्र
    • आवेदकों का अनुमान
    • आवेदक के कार्यस्थल से अध्ययन परमिट
      • ए-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.50
      • बी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.75
      • सी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥3.00
      • बैचलर प्रोग्राम का मान्यता प्रमाणपत्र
      • शैक्षणिक क्षमता परीक्षण प्रमाणपत्र
      • अंग्रेजी दक्षता प्रमाण पत्र
      • पिछले व्याख्याता, बॉस से अनुशंसा पत्र
      • स्वास्थ्य प्रमाण पत्र
      • आवेदकों का अनुमान
      • आवेदक के कार्यस्थल से अध्ययन परमिट

    साझेदारी (इंडोनेशियाई)

    • संबंधित/अनुमोदित विषय में स्नातक डिप्लोमा
    • न्यूनतम GPA के साथ प्रतिलेख:
    • ए-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.50
    • बी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.75
    • सी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥3.00
    • बैचलर प्रोग्राम का मान्यता प्रमाणपत्र
    • शैक्षणिक क्षमता परीक्षण प्रमाणपत्र
    • अंग्रेजी दक्षता प्रमाण पत्र
    • पिछले व्याख्याता, बॉस से अनुशंसा पत्र
    • स्वास्थ्य प्रमाण पत्र
    • आवेदकों का अनुमान
    • आवेदक के कार्यस्थल से अध्ययन परमिट
    • छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ता का समझौता ज्ञापन
      • ए-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.50
      • बी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥2.75
      • सी-मान्यता प्राप्त कार्यक्रम के स्नातकों के लिए 4.00 में से ≥3.00
      • बैचलर प्रोग्राम का मान्यता प्रमाणपत्र
      • शैक्षणिक क्षमता परीक्षण प्रमाणपत्र
      • अंग्रेजी दक्षता प्रमाण पत्र
      • पिछले व्याख्याता, बॉस से अनुशंसा पत्र
      • स्वास्थ्य प्रमाण पत्र
      • आवेदकों का अनुमान
      • आवेदक के कार्यस्थल से अध्ययन परमिट
      • छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ता का समझौता ज्ञापन

    अंतरराष्ट्रीय

    • संबंधित/अनुमोदित विषय में स्नातक डिप्लोमा
    • 4.00 में से 3.00 न्यूनतम GPA के साथ प्रतिलेख
    • आधिकारिक पासपोर्ट आकार का फोटो
    • पासपोर्ट का रंगीन स्कैन (केवल कवर और व्यक्तिगत जानकारी पृष्ठ)
    • आपके शैक्षणिक संस्थान द्वारा जारी आधिकारिक शैक्षणिक प्रतिलेख
    • अंग्रेजी प्रवीणता परीक्षा (आईईएलटीएस/टीओईएफएल आईटीपी/टीओईएफएल आईबीटी सर्टिफिकेट), न्यूनतम स्कोर 500 या समकक्ष। यदि छात्र डबल डिग्री मास्टर लेता है तो स्कोर अधिक होता है (आवश्यकताओं को देखें)
    • व्यक्तिगत बयान
    • वित्तीय सहायता विवरण
    • गृह विश्वविद्यालय से अनुशंसा पत्र
    • छात्र पहचान पत्र (घर/पिछले विश्वविद्यालय से)

    ये आवश्यकताएं यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं कि भावी छात्र कार्यक्रम की इच्छित योग्यता प्राप्त करने में सक्षम हों। कार्यक्रम आवेदक की शैक्षिक पृष्ठभूमि पर विचार करता है ताकि यह गारंटी दी जा सके कि भावी छात्र सीखने की प्रक्रिया का पालन करने में सक्षम हैं। धर्म या भाषा की प्रमुख शैक्षिक पृष्ठभूमि वाले आवेदकों को आवेदन करने की अनुमति नहीं है क्योंकि यह शहरी और क्षेत्रीय नियोजन के साथ ज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में है। आवेदकों को विषय-विशिष्ट प्रवेश परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है। दस्तावेजों के चयन के बाद, आवेदकों को शहरी नियोजन के आवेदक के ज्ञान और उनकी स्थानिक क्षमताओं के बारे में एक साक्षात्कार से गुजरना होगा।

    डीपीपी द्वारा प्रवेश परिणाम प्रत्येक आवेदक को ई-मेल के माध्यम से भेजा जाता है। जो आवेदक कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। वे आवेदक अगले निर्धारित प्रवेश में फिर से पंजीकरण कर सकते हैं। जिन आवेदकों को स्वीकार किया जाता है, उन्हें अध्ययन अवधि शुरू होने से पहले एक शैक्षणिक अभिविन्यास प्राप्त होगा, ताकि छात्रों को स्थानिक नियोजन के बारे में बुनियादी ज्ञान दिया जा सके।

    चयन प्रक्रिया

    क्रमशः

    • छात्र कार्यक्रम के लिए आवेदन करें
    • आपके आवेदन दस्तावेज प्राप्त करने के बाद, अंतर्राष्ट्रीय मामलों का कार्यालय (OIA) सदस्य और संकाय सदस्य इसे चयन प्रक्रिया में ले जाएंगे

    आवेदकों का मूल्यांकन निम्नलिखित मानदंडों के आधार पर किया जाएगा:

    • शैक्षणिक योग्यता
    • संभावित परिणाम, जिसमें आपके गृह देश में विकास परिणामों में योगदान भी शामिल है
    • व्यावसायिक और व्यक्तिगत नेतृत्व गुण
    • यदि आप UGM के छात्र उम्मीदवारों में से एक के रूप में चुने जाते हैं, तो आपको ईमेल के माध्यम से एक ऑफर लेटर (एलओ) प्राप्त होगा, जिसमें आपसे ट्यूशन फीस और किसी भी अन्य शुल्क के लिए गैर-वापसी योग्य भुगतान करने का अनुरोध किया जाएगा।
    • एक बार बैंक द्वारा भुगतान प्रक्रिया की पुष्टि हो जाने पर, OIA स्वीकृति पत्र (LoA) के लिए दस्तावेजों पर कार्रवाई करेगा।
    • आपको LoA और प्रस्तावित पाठ्यक्रमों, शैक्षणिक नियमों, छात्र मित्र आदि से संबंधित अन्य जानकारी प्राप्त होगी।
    • UGM में अंतर्राष्ट्रीय मामलों का कार्यालय अध्ययन परमिट के लिए इंडोनेशिया के उच्च शिक्षा निदेशालय को आवेदन दस्तावेजों की प्रक्रिया करेगा। अध्ययन परमिट जारी होने में आमतौर पर दो महीने लगते हैं
    • जब अध्ययन परमिट उपलब्ध हो जाता है, तो OIA आपको जकार्ता में इमिग्रेशन ऑफिस से लिमिटेड स्टे वीज़ा (VITAS/Visa Tinggal Terbatas) के लिए मंजूरी दिलाने में मदद करेगा। अध्ययन परमिट और VITA की मंजूरी दोनों का प्रबंध करने में कम से कम तीन/चार महीने लगेंगे।
    • फिर, आपको अपना VITAS (सीमित प्रवास वीज़ा/Visa Tinggal Terbatas) सीधे OIA से आपके ईमेल पर प्राप्त होगा
    • 4 महीने से अधिक समय तक रहने वाले छात्रों को VITAS (छात्र वीज़ा) की प्रक्रिया पूरी करनी होगी
    • इंडोनेशिया पहुंचने के एक सप्ताह के भीतर आपको OIA से संपर्क करना होगा। इसके अलावा, आपकी सुरक्षा और सुविधा के उद्देश्य से आपको अपने प्रवास परमिट दस्तावेज़ों को पूरा करने के लिए OIA से अन्य निर्देश प्राप्त होंगे।

    अध्ययन स्वीकृति

    अध्ययन परमिट अनुसंधान, प्रौद्योगिकी और उच्च शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया जाता है, जिसमें कहा जाता है कि आपको इंडोनेशिया में अध्ययन करने की अनुमति दी गई है। मंत्रालय की आधिकारिक साइट के माध्यम से अध्ययन परमिट जमा करने में एक से दो सप्ताह लग सकते हैं (यदि कोई अपूर्ण/गलत दस्तावेज़ नहीं हैं तो यह पहले भी पूरा किया जा सकता है)। टेलेक्स वीज़ा, वीज़ा विस्तार और ITAS विस्तार के लिए आवेदन करने की आवश्यकताओं में से एक अध्ययन परमिट है।

    टेलेक्स वीज़ा

    वीज़ा प्राधिकरण या टेलेक्स वीज़ा इंडोनेशियाई आव्रजन महानिदेशालय का एक पूर्व अनुमोदन पत्र है।

    निवास पत्र

    आपके स्थानीय गांव (केलुराहन) द्वारा एक निवास पत्र जारी किया जाता है जिसमें कहा जाता है कि आप कार्ड पर उल्लिखित पते पर अस्थायी रूप से निवास करते हैं। यह पत्र नए ITAS, नए SKTT और विस्तारित SKTT के लिए आवेदन करने की आवश्यकताओं में से एक है। इस पत्र को प्राप्त करने के लिए, आपको अपने घर के मालिक, पड़ोस समुदाय इकाई (RT & RW) के प्रमुख और गांव (केलुराहन) के प्रमुख से अनुमोदन प्राप्त करना होगा।

    अस्थायी आवासीय कार्ड (एसकेटीटी)

    अस्थायी आवासीय कार्ड (सूरत केटेरंगन टेम्पट टिंगगल/एसकेटीटी) स्थानीय जनसंख्या और नागरिक पंजीकरण विभाग (डिसडुकापिल) द्वारा जारी किया गया एक पहचान पत्र है। एसकेटीटी आईटीएएस विस्तार के लिए आवश्यकताओं में से एक है।

    पुलिस पंजीकरण पत्र

    पुलिस पंजीकरण पत्र (सूरत टांडा मेलापोर/एसटीएम) एक ऐसा पत्र है जो इंडोनेशियाई पुलिस द्वारा विदेशियों के इंडोनेशिया में रहने को रिकॉर्ड करने के लिए जारी किया जाता है। एसटीएम का उपयोग अध्ययन परमिट बढ़ाने, नए एसकेटीटी के लिए आवेदन करने, एसकेटीटी का विस्तार करने और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए किया जाता है।

    विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय होने की प्रतिबद्धता में, Universitas Gadjah Mada अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम संभव पहुँच प्रदान करने का प्रयास करता है। गदजाह माडा इंटरनेशनल फ़ेलोशिप प्रोग्राम छात्रवृत्ति चयनित छात्रों (पूर्णकालिक मास्टर डिग्री, दोहरी/डबल डिग्री मास्टर्स, पूर्णकालिक डॉक्टरेट कार्यक्रम) को दी जाती है। इस छात्रवृत्ति में बीमा, ट्यूशन फीस, रहने का भत्ता, शोध और शोध प्रबंध अनुसंधान, आवास आदि शामिल हैं। अनुसंधान, प्रौद्योगिकी और उच्च शिक्षा मंत्रालय, शिक्षा और संस्कृति मंत्रालय और अन्य संस्थानों के साथ सहयोग करने के अलावा; UGM छात्रों को KNB छात्रवृत्ति, JICA AUN/सीड-नेट, दारमासिस्वा छात्रवृत्ति कार्यक्रम आदि प्रदान करता है। हम कम आय वाले देशों के भावी छात्रों को इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए अत्यधिक प्रोत्साहित करते हैं।

    पात्रता

    1. 2021/2022 शैक्षणिक वर्ष (अगस्त 2021 से शुरू) के लिए UGM में मास्टर प्रोग्राम या डॉक्टरेट प्रोग्राम (नियमित, बाहासा इंडोनेशिया में पढ़ाया जाता है) में प्रवेश के लिए स्वीकार किया जाना चाहिए।
    2. इंजीनियरिंग, विज्ञान, चिकित्सा/स्वास्थ्य, भूगोल, कृषि, वानिकी, पशु विज्ञान, अर्थशास्त्र, कानून, सामाजिक विज्ञान और मानवता, या संबंधित क्षेत्रों में मास्टर प्रोग्राम आवेदक के लिए स्नातक की डिग्री या डॉक्टरेट प्रोग्राम आवेदक के लिए मास्टर डिग्री रखें
    3. मास्टर प्रोग्राम आवेदकों के लिए उत्कृष्ट स्नातक डिग्री शैक्षणिक रिकॉर्ड (4.0 GPA स्केल पर कम से कम 3.0 का GPA या उम्मीदवार की पर्याप्त शैक्षणिक योग्यता साबित करने वाला कोई अन्य दस्तावेज)
    4. अंग्रेजी में अच्छी दक्षता (मास्टर डिग्री के लिए आवेदन करने हेतु TOEFL स्कोर कम से कम 400 या डॉक्टरेट कार्यक्रम के लिए आवेदन करने हेतु 450)
    5. डॉक्टरेट कार्यक्रम आवेदक के लिए शोध प्रबंध प्रस्ताव
    6. आवश्यक सहायक दस्तावेज उपलब्ध कराएं

    आवेदन कैसे करें

    सभी आवेदन UGM प्रवेश प्रणाली ( UGM ) पर निम्नलिखित दस्तावेजों को भरकर और अपलोड करके ऑनलाइन किए जाते हैं:

    1. पासपोर्ट का रंगीन स्कैन
    2. पासपोर्ट कवर का रंगीन स्कैन
    3. आधिकारिक पासपोर्ट आकार का फोटो
    4. शैक्षणिक रिकॉर्ड और स्नातक प्रमाणपत्र की प्रतिलिपि
    5. बायोडेटा
    6. आवेदक के डॉक्टर द्वारा अच्छे स्वास्थ्य का विवरण
    7. अंग्रेजी प्रवीणता का प्रमाण (आईटीपी टीओईएफएल, आईबीटी टीओईएफएल या आईईएलटीएस)
    8. व्यक्तिगत विवरण (इस वेबसाइट से टेम्पलेट डाउनलोड करें)
    9. प्रेरणा पत्र
    10. दो अकादमिक संदर्भ
    11. डॉक्टरेट कार्यक्रम आवेदक के लिए शोध प्रबंध प्रस्ताव

    एक अग्रणी इंडोनेशियाई विश्वविद्यालय के रूप में, Universitas Gadjah Mada इंडोनेशियाई समाज के हित में शैक्षिक गतिविधियों, अनुसंधान और सामुदायिक सेवा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देना चाहता है और इंडोनेशियाई सामाजिक-सांस्कृतिक विकास में भाग लेना चाहता है। इसलिए, हमारा लक्ष्य छात्रों को प्रतिस्पर्धी वैश्विक बाजार में उनके चुने हुए करियर में सफल होने के लिए ज्ञान और कौशल से लैस करना है।

    छात्र क्रियाएँ

    न केवल उल्लेखनीय उपलब्धियों के साथ अकादमिक और अनुसंधान गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, बल्कि Universitas Gadjah Mada अपने नामांकित छात्रों को 51 'यूनिट केगियातन महासिस्वा - यूकेएम' (छात्र गतिविधि इकाइयों) और 8 विभिन्न समुदायों में भाग लेने के लिए प्रत्यक्ष भागीदारी के माध्यम से छात्र रचनात्मकता विकसित करने में सहायता भी करता है।

    एक आदर्श विश्वविद्यालय के रूप में, Universitas Gadjah Mada छात्र सामुदायिक सेवा-सामुदायिक सशक्तिकरण शिक्षा प्रदान करता है, जो एक अनिवार्य कार्यक्रम है जिसे स्नातक छात्र द्वारा 3 क्रेडिट के बराबर पूरा किया जाना चाहिए। इसका उद्देश्य पूरे इंडोनेशिया में सामाजिक कल्याण में समानता लाना है। UGM अपने सभी एकीकृत छात्रों को हर साल 4 अवधियों में 34 प्रांतों में भेजता है। छात्रों को इंडोनेशियाई लोगों को सशक्त बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि वे सभी इंडोनेशियाई लोगों के लिए बेहतर सामाजिक वातावरण विकसित, नवाचार और निर्माण कर सकें।

    कैम्पस संस्कृति

    Universitas Gadjah Mada में प्रवेश लेने वाले छात्र इंडोनेशिया के सभी प्रांतों और शहरों, विदेशी देशों और दुनिया के क्षेत्रों से आते हैं। इसलिए बनाई गई सांस्कृतिक विविधता को एकीकृत किया गया है और UGM की पहचान के रूप में सद्भाव में मौजूद है। इंडोनेशिया के हर क्षेत्र के लिए पारंपरिक जीवन शैली को संरक्षित करते हुए, UGM आपको अपने रीति-रिवाजों, परंपराओं, बातचीत और संचार शैली के साथ एक छोटा इंडोनेशिया दिखाता है।

    • Special Region of Yogyakarta

      Bulaksumur, Caturtunggal, Kec. Depok, Kabupaten Sleman, Daerah Istimewa Yogyakarta, Indonesia

    Universitas Gadjah Mada