बीएससी (ऑनर्स) गेम्स कंप्यूटिंग
University of Lincoln
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Lincoln, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
3 - 6 वर्षों
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
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आवेदन की आखरी तारीक
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सबसे पहले वाली तारिक
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* प्रति स्तर, अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए | होम/ईयू छात्र: £9,250 प्रति स्तर
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हमारे वेबिनार, विषय मास्टरक्लास, प्रश्न और उत्तर सत्र, और छात्र पैनल वार्ता यह जानने का एक शानदार तरीका है कि University of Lincoln में रहना और अध्ययन करना कैसा है।
परिचय
लिंकन में बीएससी (ऑनर्स) गेम्स कंप्यूटिंग प्रोग्राम का लक्ष्य प्रतियोगी कंप्यूटिंग क्षेत्र में भूमिकाओं के लिए आवश्यक कौशल और विशेषताओं को विकसित करना है। पाठ्यक्रम छात्रों को बहुमुखी पेशेवरों के रूप में विकसित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो विश्वविद्यालय के बाद के रोजगार स्थलों की एक विस्तृत श्रृंखला में संपन्न होने में सक्षम हैं। छात्रों को भी ऐसे कौशल विकसित करने का अवसर मिलता है जो खुद को बढ़ते, बहु अरब पाउंड वीडियो गेम उद्योग में उधार देते हैं।
पाठ्यक्रम का उद्देश्य एक कौशल सेट विकसित करना है जो डिजिटल क्षेत्र के व्यापक स्पेक्ट्रम पर लागू होता है। सॉफ्टवेयर विकसित करने के तरीके सीखने से परे, छात्र कंप्यूटर और उसके उपयोगकर्ता के बीच बातचीत की समझ विकसित कर सकते हैं, और एक आकर्षक अनुभव कैसे डिजाइन कर सकते हैं।
हमारा लक्ष्य उन स्नातकों को तैयार करना है जो तेजी से विकसित प्रौद्योगिकी के अनुकूल हो सकते हैं और उन प्रगति के अग्रभाग में कंपनियों के भीतर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। तकनीक विकसित करने के तरीके से परे, एक गेम कंप्यूटिंग छात्र भी इसे आकर्षक, चंचल और मजेदार बनाने के बारे में समझ सकता है।
पाठ्यक्रम गेम के विशिष्ट उपयोग-मामले के माध्यम से कंप्यूटर विज्ञान की पड़ताल करता है। छात्रों को गेम डिज़ाइन, 3 डी ग्राफिक्स, गणित और कृत्रिम बुद्धि सहित विषयों में विशेषज्ञ मॉड्यूल के साथ प्रोग्रामिंग कौशल विकसित करने का अवसर है।
गेम डिज़ाइन और गेम विकास दोनों में मजबूत वैचारिक और पद्धतिगत आधार लिंकन के गेम्स कंप्यूटिंग पाठ्यक्रम को एक विशिष्ट बढ़त देता है। छात्रों को यह पहचानने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है कि कंप्यूटर गेम उत्पादों और सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों की सफलता में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग रचनात्मक डिजाइन जितनी ही महत्वपूर्ण है। यह पाठ्यक्रम खेल उद्योग से परे चंचल प्रणालियों की भूमिका का भी पता लगाएगा, यह देखेगा कि खेलों को शिक्षा और फिटनेस जैसे क्षेत्रों में कैसे लागू किया गया है। जबकि हमारे स्नातक वीडियो गेम उद्योग में करियर को लक्षित कर सकते हैं, उनके कौशल को कई अलग-अलग रोजगार Pathways पर भी लागू किया जा सकता है, जिसमें एनएचएस, ऑटोमोटिव उद्योग, शिक्षा क्षेत्र में सिस्टम और विकास भूमिकाएं और कई उद्योगों में डिजाइन भूमिकाएं शामिल हैं।
"प्रकाशन के समय (जुलाई 2023) यह जानकारी सही थी"
दाखिले
पाठ्यक्रम
आप कैसे अध्ययन करते हैं
डिग्री के पहले वर्ष में, छात्रों को गेम डिज़ाइन, कंप्यूटिंग के लिए गणित, प्रोग्रामिंग और गेम विकास सहित मौलिक क्षेत्रों का अध्ययन करने का अवसर मिलता है।
दूसरे वर्ष में, गेम कंप्यूटिंग के क्षेत्रों में गहन अध्ययन की उम्मीद है, जैसे कि उन्नत प्रोग्रामिंग, अवधारणा विकास, उपयोगकर्ता अनुभव डिजाइन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता।
तीसरे वर्ष में एक खेल विकास परियोजना को पूरा करने के साथ-साथ, छात्र समानांतर प्रोग्रामिंग सहित विशेषज्ञ वैकल्पिक मॉड्यूल की एक श्रृंखला से चुन सकते हैं; स्वायत्त मोबाइल रोबोटिक्स; मूर्ति प्रोद्योगिकी; और आभासी और संवर्धित वास्तविकता।
पूर्णकालिक या अंशकालिक अध्ययन उपलब्ध है।
पहला साल
- एल्गोरिदम और जटिलता (कोर)
- खेल डिजाइन (कोर)
- खेल विकास (कोर)
- खेल अध्ययन (कोर)
- कम्प्यूटिंग के लिए गणित (कोर)
- ऑब्जेक्ट ओरिएंटेड प्रोग्रामिंग (कोर)
- प्रोग्रामिंग बुनियादी बातों (कोर)
द्वितीय वर्ष
- एप्लाइड प्रोग्रामिंग प्रतिमान (कोर)
- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (कोर)
- अवधारणा विकास (कोर)
- गेम प्रोग्रामिंग (कोर)
- स्केलेबल डेटाबेस सिस्टम (कोर)
- टीम सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग (कोर)
- उपयोगकर्ता अनुभव डिजाइन (कोर)
तीसरा वर्ष
- ग्राफिक्स (कोर)
- भौतिकी सिमुलेशन (कोर)
- प्रक्रियात्मक सामग्री निर्माण (कोर)
- परियोजना (कोर)
- स्वायत्त मोबाइल रोबोटिक्स (विकल्प)†
- बड़ा डेटा (विकल्प)†
- क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास (विकल्प)†
- साइबर सुरक्षा (विकल्प)†
- छवि प्रसंस्करण (विकल्प)†
- मशीन लर्निंग (विकल्प)†
- समानांतर प्रोग्रामिंग (विकल्प)†
- आभासी और संवर्धित वास्तविकता (विकल्प)†
† कुछ पाठ्यक्रम वैकल्पिक मॉड्यूल पेश कर सकते हैं। वैकल्पिक मॉड्यूल की उपलब्धता साल-दर-साल भिन्न हो सकती है और यह न्यूनतम छात्र संख्या प्राप्त करने के अधीन होगी। इसका मतलब यह है कि विशिष्ट वैकल्पिक मॉड्यूल की उपलब्धता की गारंटी नहीं दी जा सकती। वैकल्पिक मॉड्यूल का चयन कर्मचारियों की उपलब्धता से भी प्रभावित हो सकता है।
आप का आकलन कैसे किया जाता है
कार्यक्रम का मूल्यांकन विभिन्न माध्यमों से किया जाता है, जिसमें इन-क्लास टेस्ट, कोर्सवर्क, प्रोजेक्ट और परीक्षाएं शामिल हैं। अधिकांश आकलन शोध-आधारित हैं, जो गेम कंप्यूटिंग विज्ञान की व्यावहारिक और व्यावहारिक प्रकृति को दर्शाते हैं। प्रत्येक मूल्यांकन पद्धति को दिया गया भार प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में भिन्न हो सकता है। University of Lincoln उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि स्टाफ छात्रों को पाठ्यक्रम के मूल्यांकन में तुरंत लौटाए।
मान्यताएँ और संबद्धताएँ
यह पाठ्यक्रम बीसीएस, चार्टर्ड इंस्टीट्यूट फॉर आईटी द्वारा मान्यता प्राप्त है, और विश्वविद्यालय विश्लेषकों और प्रोग्रामर्स संस्थान से संबद्ध है।