अर्थशास्त्र और प्रबंधन में स्नातक
University of Parma
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Parma, इटली
भाषविद्र
इतालवी
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित, परिसर में
अवधि
3 वर्षों
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
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आवेदन की आखरी तारीक
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सबसे पहले वाली तारिक
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* https://en.unipr.it/studying/tuition-fees-and-scholarships-2020-2021
परिचय
अर्थशास्त्र और प्रबंधन में डिग्री पाठ्यक्रम अपने छात्रों को व्यवसाय प्रबंधन को समझने में उपयोगी ज्ञान और कौशल प्रदान करने का इरादा रखता है, कई प्रोफाइल और आवेदन के क्षेत्रों का पालन करता है।
पाठ्यक्रम
कार्यक्रम
यह कोर्स पिछले वाले, यानी व्यवसाय प्रबंधन, अर्थशास्त्र और वित्त, अर्थशास्त्र और प्रबंधन और अर्थशास्त्र और प्रबंधन का पुनर्गठन है।
इसलिए, अर्थशास्त्र और प्रबंधन में डिग्री कोर्स, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, उपरोक्त डिग्री कोर्स का पूर्ण उत्तराधिकारी है। अर्थशास्त्र के कुछ क्षेत्रों में आगे के अध्ययन के लिए विशिष्ट अवसरों की पेशकश की गई अन्य पाठ्यक्रमों को विशिष्ट पाठ्यक्रम के सक्रियण के माध्यम से नवीनीकृत किया जाता है।
छात्रों को दूसरे वर्ष में अपने नामांकन पर जिस पाठ्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं, उसे निम्नानुसार चुनना होगा:
- बिजनेस इकोनॉमिक्स में पाठ्यक्रम (CLEA, अपने इतालवी संक्षिप्त नाम से) अपने छात्रों और स्नातकों को व्यवसाय प्रबंधन में विशिष्ट कौशल वाले पेशेवर होने के लिए शिक्षित और प्रशिक्षित करने का इरादा रखता है, विशेष रूप से प्रबंधन और आईसीटी सिस्टम से संबंधित।
- अर्थशास्त्र और वित्त में पाठ्यक्रम (सीएलईएफ, अपने इतालवी संक्षिप्त नाम से) अपने छात्रों और स्नातकों को उन सभी विशिष्ट कौशलों में शिक्षित और प्रशिक्षित करने का इरादा रखता है जो वित्तीय दलाली और बाजारों में सक्रिय उन व्यवसायों और कंपनियों के प्रबंधन के लिए आवश्यक हैं, साथ ही साथ उन दक्षताओं में भी जिन्हें इसकी आवश्यकता है। अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों में कंपनियों का प्रबंधन।
- अर्थशास्त्र और अंतर्राष्ट्रीयकरण में पाठ्यक्रम (CLEI, अपने इतालवी संक्षिप्त नाम से) अपने छात्रों और स्नातकों को उन दक्षताओं और अवधारणाओं के साथ प्रदान करने का इरादा रखता है, जो उन्हें बहुराष्ट्रीय कंपनियों में, आयात-निर्यात गतिविधियों में शामिल उपक्रमों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में काम करने की अनुमति देते हैं।
- अर्थशास्त्र और विपणन में पाठ्यक्रम (CLEM, अपने इतालवी संक्षिप्त नाम से) अपने छात्रों और स्नातकों को ज्ञान प्रदान करने का इरादा रखता है, जिससे वे उन व्यावसायिक और बाजार नीतियों को समझने, विश्लेषण और प्रबंधन करने की अनुमति देते हैं, सार्वजनिक और निजी संगठन, साथ ही साथ औद्योगिक, वाणिज्यिक और सेवा- मुक्त बाजार की स्थितियों में काम करने वाले आधारित उपक्रम करते हैं।
- अर्थशास्त्र और नई डिजिटल तकनीकों में पाठ्यक्रम (सीएलईडी, इसके इतालवी संक्षिप्त नाम से) अपने छात्रों और स्नातकों को ज्ञान और दक्षता प्रदान करता है जो उन क्षेत्रों और क्षेत्रों में सबसे उन्नत डिजिटल तकनीकों को बनाने में उपयोगी है, जो सीएलईएम पाठ्यक्रम प्रस्तावित करता है, जो अंतःविषय साबित होता है।
डबल डिग्री विकल्प
अर्थशास्त्र और प्रबंधन में डिग्री कोर्स अपने छात्रों को एक डबल डिग्री विकल्प प्रदान करता है, जो बोचम यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज (जर्मनी) के सहयोग से किया जाता है।
दाखिले
गेलरी
कार्यक्रम का परिणाम
ग्रेजुएशन पर क्या उम्मीद करें
CLEF पाठ्यक्रम में स्नातक - निम्नलिखित विशिष्ट व्यावसायिक परिणामों तक पहुँच सकते हैं: कंपनियों में व्यवसाय प्रशासन, सामान्य और असाधारण उद्यम संचालन दोनों में व्यवसाय परामर्श; आयात-निर्यात व्यवसायों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों या अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में परिचालन भूमिकाएँ; वित्तीय संस्थानों में या औद्योगिक और वाणिज्यिक व्यवसायों के वित्तीय प्रबंधन के साथ-साथ प्रबंधन में परिचालन भूमिकाओं में परिचालन भूमिकाएं।
CLEI पाठ्यक्रम में स्नातक - निम्नलिखित विशिष्ट व्यावसायिक परिणामों तक पहुँच सकते हैं: सेवा-आधारित कंपनियों में परिचालन और प्रबंधन भूमिकाएँ, बहुराष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के भीतर आयात-निर्यात में सक्रिय उपक्रमों में, साथ ही अनुसंधान संस्थानों में परिचालन और प्रबंधन भूमिकाएँ।
CLAM पाठ्यक्रम में स्नातक - उत्पादन, आपूर्ति और सेवाओं में सक्रिय उन सभी व्यवसायों में विपणन, बिक्री, वाणिज्यिक क्षेत्रों और रसद में जिम्मेदारी के पदों तक पहुंच सकते हैं। इस पाठ्यक्रम के दौरान निर्मित बहु-विषयक आधार स्नातक भी जिम्मेदारी के पदों के प्रति अपने पेशेवर विकास को बढ़ावा देने में सक्षम हैं। विज्ञापन कंपनियां, शोध संस्थान और परामर्श फर्म आगे प्रासंगिक पद हैं।
सीएलएएम पाठ्यक्रम में स्नातकों के लिए पेशेवर परिणामों के विशिष्ट उदाहरण निम्नलिखित हो सकते हैं: आयात-निर्यात में सक्रिय कंपनियों के भीतर परिचालन भूमिकाएं, बहुराष्ट्रीय कंपनियों या अंतरराष्ट्रीय संगठनों में, उपभोक्ता विपणन और व्यापार विपणन के भीतर रणनीतिक और परिचालन भूमिकाएं, खरीद में परिचालन भूमिकाएं , बिक्री और रसद, साथ ही साथ कंपनियों के लिए आंतरिक और बाहरी संचार गतिविधियों की योजना बनाने और कार्यान्वित करने के साथ-साथ बिक्री और विपणन चैनलों का चयन करना।
CLED पाठ्यक्रम में स्नातक - सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सबसे हालिया प्रगति का उपयोग करने में सक्षम हैं, अर्थशास्त्र और प्रबंधन में प्राप्त कई दक्षताओं के लिए अंतःविषय तत्वों को लागू करते हुए, इस तथ्य का सबसे अधिक लाभ उठाते हैं कि CLED पाठ्यक्रम आधारित है , सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, निम्नलिखित क्षेत्रों पर: डिजिटल युग में नवाचार, डिजिटल अर्थव्यवस्था से जुड़े विपणन और ई-कॉमर्स में नए दृष्टिकोण, बड़ा डेटा, डिजिटल अकाउंटिंग और नए बैंकिंग मॉडल।