ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग)
Fanshawe College
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
London, कॅनडा
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
4 वर्षों
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
CAD 31,145 *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* $8,579.65: प्रति सत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कुल शुल्क। 2020/21 के लिए वास्तविक लागत अभी भी निर्धारित की जा रही है
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
डिजिटल मार्केटिंग में चार साल की स्नातक डिग्री अर्जित करें
Fanshawe का चार वर्षीय ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग) डिग्री प्रोग्राम आपको व्यवसाय रणनीति, प्रबंधन, मानव संसाधन, लेखा और नेतृत्व सहित व्यवसाय के मूल सिद्धांतों का ज्ञान प्रदान करेगा। आपको ब्रांड प्रबंधन और मीडिया एकीकरण, विश्लेषिकी, रणनीतिक वेबसाइट प्रबंधन और खोज इंजन विपणन सहित विशेष डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों के साथ अत्याधुनिक प्रशिक्षण भी प्राप्त होगा।
गेलरी
दाखिले
पाठ्यक्रम
सहकारिता के अवसर
ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग) कार्यक्रम एक सहकारी शिक्षा घटक प्रदान करता है, जो छात्रों को उनके चुने हुए क्षेत्र में अमूल्य प्रथम-कार्य अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है। यहां कुछ सहकारी नौकरियां हैं जिन्होंने कुछ ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग) के छात्रों के करियर को स्नातक होने से पहले ही शुरू कर दिया है!
डिजिटल मार्केटिंग असिस्टेंट - किसी कंपनी की ऑनलाइन उपस्थिति के मार्केटिंग और प्रस्तुतीकरण में सहायता करता है।
विपणन समन्वयक - एक विपणन योजना में पहचानी गई रणनीति को लागू करके सभी प्रचार गतिविधियों का समर्थन करें।
मार्केटिंग और इवेंट्स एसोसिएट - संगठन के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के प्रयासों का समन्वय करते हुए कंपनी के कार्यक्रमों और घटनाओं के प्रभाव और पहुंच को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
को-ऑप के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारी को-ऑप साइट देखें या को-ऑप कार्यालय से संपर्क करें।
पाठ्यक्रम
मूल कोर्सेज
मूल कोर्सेज
निम्नलिखित सभी अनिवार्य (कोर) पाठ्यक्रम लें:
कोर पाठ्यक्रमों के लिए न्यूनतम संचयी GPA 2.5 है
(बीएमके स्तर 4 को पूरा करने वाले और बीडीएम कार्यक्रम के स्तर 5 में प्रवेश करने वाले छात्रों को कॉम-7021, एलआईबीएस-7001, एमजीएमटी-7008, एमजीएमटी-7011, एसीसीटी-7014, कानून-7002, एमजीएमटी-7007 और एक सामान्य शिक्षा ऐच्छिक भी पूरा करना होगा। कार्यक्रम के पिछले स्तरों से पाठ्यक्रम)
(जो छात्र BAM स्तर 6 पूरा करते हैं और BDM कार्यक्रम के स्तर 7 में प्रवेश करते हैं, उन्हें COMM-7021, LIBS-7001, MGMT-7008, MGMT-7011, MGMT-7016, FINA-7006, MGMT-7007, LAWS-7002 भी पूरा करना होगा। ACCT-7014, और कार्यक्रम के पिछले स्तरों से 2 सामान्य शिक्षा वैकल्पिक पाठ्यक्रम)
समूह 1
स्तर 1
- MATH-7007 ---- निर्णय लेने के लिए गणित
- ACCT-7002 ---- लेखा 1-परिचय
- COMP-7012 ---- व्यवसाय के लिए कंप्यूटर अनुप्रयोग
- MGMT-7006 ---- प्रबंधन बुनियादी बातों
- COMM-7018 ---- प्रोफेशनल कॉम। एक विविध दुनिया में
समूह 2
लेवल 2
निम्नलिखित अनिवार्य पाठ्यक्रमों के अलावा, कृपया नीचे गैर-कोर स्तर 2 की आवश्यकता देखें
- MKTG-7001 ---- मार्केटिंग 1
- ECON-7005 ---- सूक्ष्मअर्थशास्त्र
- MGMT-7008 ---- संचालन प्रबंधन
- MGMT-7007 ---- मानव संसाधन प्रबंधन
समूह 3
स्तर 3
निम्नलिखित अनिवार्य पाठ्यक्रमों के अलावा, कृपया नीचे गैर-कोर स्तर 3 की आवश्यकता देखें
- ECON-7006 ---- मैक्रोइकॉनॉमिक्स
- ACCT-7004 ---- प्रबंधन लेखांकन
- MGMT-7009 ---- संगठनात्मक व्यवहार के सिद्धांत
समूह 4
स्तर 4
निम्नलिखित अनिवार्य पाठ्यक्रमों के अलावा, कृपया नीचे गैर-कोर स्तर 4 की आवश्यकता देखें
- LAWS-7002 ---- व्यापार कानून
- MKTG-7002 ---- मार्केटिंग 2
- SYST-7001 ---- व्यापार सूचना प्रणाली
- METH-7022 ---- व्यवसाय के लिए सांख्यिकी
समूह 5
स्तर 5
निम्नलिखित अनिवार्य पाठ्यक्रमों के अलावा, कृपया नीचे गैर-कोर स्तर 5 की आवश्यकता देखें
- FINA-7006 ---- वित्तीय प्रबंधन
- METH-7024 ---- एप्लाइड रिसर्च मेथड्स
- MKTG-7003 ---- रणनीतिक वेबसाइट प्रबंधन
- MKTG-7004 ---- ब्रांड प्रबंधन और मीडिया एकीकरण
समूह 6
स्तर 6
- MKTG-7005 ---- सर्च इंजन मार्केटिंग
- MKTG-7006 ---- ग्राहक व्यवहार
- MKTG-7007 ---- डिजिटल मार्केटिंग
- MGMT-7016 ---- कार्यक्रमों और परियोजनाओं का प्रबंधन
- MGMT-7011 ---- नेता और नेतृत्व
- कॉप-1021 ---- को-ऑप एडुक। रोजगार तैयारी
समूह 7
स्तर 7
निम्नलिखित अनिवार्य पाठ्यक्रमों के अलावा, कृपया नीचे गैर-कोर स्तर 7 की आवश्यकता देखें
- MKTG-7011 ---- डिजिटल मार्केटिंग में उन्नत विषय
- MKTG-7008 ---- मार्केटिंग और मेट्रिक्स और विश्लेषण
- MKTG-7009 ---- ग्राहक संबंधों का प्रबंधन
समूह 8
स्तर 7 - अतिरिक्त आवश्यकता।
ENTP-7001 या INNV-7001 को लें
- ENTP-7001 ---- व्यवसाय उद्यमिता
- INNV-7001 ---- नवाचार अनुप्रयोग
समूह 9
स्तर 8
निम्नलिखित अनिवार्य पाठ्यक्रमों के अलावा, कृपया नीचे गैर-कोर स्तर 8 की आवश्यकता देखें
- MKTG-7012 ---- मार्केटिंग और प्रबंधन में वर्तमान रुझान
- MGMT-7024 ---- वैश्विक रणनीति और ई-कॉमर्स
- MGMT-7039 ---- कैपस्टोन प्रोजेक्ट
- MGMT-7041 ---- सामरिक प्रबंधन
- DEVL-7001 ---- कैरियर विकास
समूह 10
सहकारी आवश्यकता
छात्रों को 1 सहकारी कार्य अवधि पूरी करनी होगी
- COOP-BDM1W ---- BDM1 सहकारी कार्य अवधि
गैर-कोर पाठ्यक्रम
निम्नलिखित सभी अनिवार्य (गैर-कोर) पाठ्यक्रम लें:
गैर-कोर पाठ्यक्रमों के लिए न्यूनतम संचयी GPA 2.0 है
समूह 1
लेवल 2
- COMM-7021 ---- तर्क और अनुनय
समूह 2
स्तर 3
- LIBS-7001 ---- वैश्विक संदर्भ में नैतिकता
- MGMT-7042 ---- कम्प्यूटेशनल सोच
समूह 3
सामान्य शिक्षा - ऐच्छिक -
निम्नलिखित में से किसी एक विषय - मानविकी (एचयूएमए), सामाजिक विज्ञान (एसओएससी), गणित (एमएटीएच), विज्ञान (पीएचवाईएस) से परिचयात्मक स्तर पर 3 सामान्य शिक्षा वैकल्पिक क्रेडिट लें - सामान्य रूप से स्तर 2 में लिया जाता है
समूह 4
ऊपरी स्तर पर 6 सामान्य शिक्षा ऐच्छिक क्रेडिट लें (गैर-परिचयात्मक) - सामान्य रूप से स्तर 7 और 8 में लिए जाते हैं
समूह 5
परिचयात्मक या ऊपरी स्तर पर 9 सामान्य शिक्षा ऐच्छिक क्रेडिट लें - आम तौर पर स्तर 3, 4 और 5 में लिए जाते हैं
कार्यक्रम निवास
प्रोग्राम रेजिडेंसी की आवश्यकता को पूरा करने और इस कार्यक्रम से स्नातक होने के लिए छात्रों को Fanshawe College में इस कार्यक्रम में न्यूनतम 34 क्रेडिट पूरे करने होंगे
कार्यक्रम का परिणाम
स्नातक ने मज़बूती से क्षमता का प्रदर्शन किया है:
- व्यवसाय के कार्यात्मक क्षेत्रों (जैसे, प्रबंधन, विपणन, मानव संसाधन, लेखा) की पहचान करें और पहचानें कि प्रत्येक क्षेत्र किसी संगठन के सफल संचालन में कैसे योगदान देता है
- डेटा एकत्र करने और उसकी व्याख्या करने, और वित्तीय विवरणों के साथ-साथ अन्य रिपोर्टों को तैयार करने और उनका विश्लेषण करके किसी संगठन के प्रदर्शन की पहचान और मूल्यांकन करना
- संगठनात्मक संस्कृति और कर्मचारी व्यवहार और प्रदर्शन को प्रभावित करने वाले अंतर्संबंधित (आंतरिक और बाहरी) कारकों की पहचान और जांच करें
- मुख्य विपणन सिद्धांतों के आधार पर विपणन पहलों की योजना बनाने के लिए कारोबारी माहौल और संगठन के उद्देश्यों को परिभाषित और मूल्यांकन करें
- परियोजना नियोजन सिद्धांतों और उपकरणों का उपयोग करके परियोजनाओं और कार्यक्रमों की योजना बनाएं, कार्यान्वित करें और उनका मूल्यांकन करें
- कानूनी, नैतिक, आर्थिक, सामाजिक और पेशेवर ढांचे को पहचानना और उनका पालन करना जिसके भीतर एक व्यक्ति और संगठन संचालित होता है
- संगठनात्मक उद्देश्यों का समर्थन करने वाली रणनीतियों के विकास और कार्यान्वयन में क्षेत्रों, संगठनात्मक संरचनाओं और आकारों की भूमिका और कार्यात्मक क्षेत्रों की परस्पर निर्भरता का विश्लेषण और मूल्यांकन करें।
- प्रासंगिक अनुसंधान के आधार पर एक व्यापक व्यवसाय योजना विकसित करें जो व्यावसायिक सिद्धांतों, सर्वोत्तम प्रथाओं और पर्यावरणीय विचारों को एकीकृत करे
- एक समावेशी, विविध, वैश्वीकृत व्यापार संस्कृति में उपयुक्त के रूप में आंतरिक और बाहरी हितधारकों के साथ पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंधों के निर्माण और पोषण के लिए सामाजिक बुद्धिमत्ता को लागू करें।
- रणनीतिक और परिचालन निर्णयों का समर्थन करने के लिए उपयुक्त स्रोतों से गुणात्मक और मात्रात्मक डेटा का अनुसंधान, विश्लेषण और गंभीर रूप से मूल्यांकन करें
- संगठनात्मक उद्देश्यों की उपलब्धि का समर्थन करने के लिए मौजूदा और उभरती प्रौद्योगिकियों और उत्तोलन प्रणालियों के उद्देश्य का मूल्यांकन और वर्णन करें [जो सूचना एकत्र, व्यवस्थित, विश्लेषण और संचार करता है]
- व्यक्तिगत और संगठनात्मक प्रदर्शन और सफलता का समर्थन करने के लिए जोखिम प्रबंधन रणनीतियों और प्रक्रियाओं का मूल्यांकन और कार्यान्वयन करें
- लक्ष्य निर्धारित करें और जीवन भर सीखने और व्यक्तिगत व्यावसायिक विकास में संलग्न होने के लिए रणनीति अपनाएं जो उभरते रुझानों और प्रौद्योगिकियों के साथ मुद्रा और नवाचार को बढ़ावा देता है
- प्रभावी विपणन रणनीतियों, रणनीति और संचार को विकसित करने और अपनाने के लिए ग्राहक व्यवहार का अनुसंधान और विश्लेषण करें और ग्राहक संबंधों का प्रबंधन करें
- ऐसी ब्रांडिंग कार्यनीतियाँ बनाएँ, अनुकूलित करें और उनका मूल्यांकन करें जो किसी संगठन के मूल्यों को संप्रेषित करती हैं और ब्रांड इक्विटी को अधिकतम करती हैं
- सामग्री प्रबंधन प्रणाली और खोज इंजन अनुकूलन तकनीकों का उपयोग करके एक सुरक्षित, आकर्षक और सुलभ वेबसाइट को डिज़ाइन, विकसित और बनाए रखना
- ब्रांड जागरूकता बढ़ाने और राजस्व सृजन का समर्थन करने के लिए ऑनलाइन दृश्यता का लाभ उठाने के लिए एक संगठन के लिए एक खोज इंजन विपणन योजना विकसित और कार्यान्वित करें
- किसी उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड के साथ संरेखित विकसित और उपयोगकर्ता-जनित सामग्री सहित किसी संगठन के लिए डिजिटल मार्केटिंग पहलों को विकसित और कार्यान्वित करना
- डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों और रणनीति के प्रदर्शन और प्रभावशीलता को मापने के लिए प्रासंगिक मेट्रिक्स का चयन और आकलन करें
- वित्तीय प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए संगठनात्मक उद्देश्यों के साथ संरेखित करने वाली मार्केटिंग रणनीतियों का विकास, आकलन, निष्पादन और अनुकूलन करें
- नए मार्केटिंग रुझानों, उपकरणों और तकनीकों का अनुसंधान और विश्लेषण करें, और ग्राहक जुड़ाव और मार्केटिंग प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए उन्हें लागू करें
कैरियर के अवसर
फांसावे के ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग) कार्यक्रम के स्नातक ग्राहकों को संलग्न करने और व्यावसायिक संबंधों को विकसित करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रणनीतिक और सामरिक अवसरों का लाभ उठाने में संगठनों की सहायता के लिए तैयार किए जाएंगे। मुख्य व्यवसाय ज्ञान और अनुप्रयुक्त सीखने के अवसरों के संयोजन के माध्यम से, स्नातक अपने करियर को लॉन्च करने और विपणन पेशेवरों के रूप में उन्नति के अवसरों का पीछा करने के लिए तैयार होते हैं।
स्नातक उद्यमी उद्यम या कैरियर की एक विस्तृत श्रृंखला को आगे बढ़ाने का विकल्प चुन सकते हैं:
- डिजिटल विपणन
- सामान्य विपणन
- सीधा विपणन
- संचार
- उत्पाद विपणन
- विपणन रणनीति
- ग्राहक संबंध प्रबंधन
- बाजार अनुसंधान और विश्लेषण
- खोज इंजन विपणन/अनुकूलन
- विपणन और वेब विश्लेषिकी
- विपणन परामर्श
- उद्यमशीलता का पीछा
फांशवे के ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग) कार्यक्रम के स्नातकों के लिए कैरियर के अवसरों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ
ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने और समग्र नए और लौटने वाले ग्राहक अनुभव को अनुकूलित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।
डिजिटल सामग्री समन्वयक
ग्राफिक डिजाइन, डिजिटल सामग्री रणनीति, सोशल मीडिया प्रबंधन और बिक्री समर्थन पर ध्यान दें।
ग्रोथ मार्केटिंग मैनेजर
इस अत्यधिक प्रभावशाली भूमिका में अपने रचनात्मक विपणन और डेटा विश्लेषण कौशल को फ्लेक्स करें।
English Language Requirements
डुओलिंगो अंग्रेज़ी टेस्ट के साथ अपनी अंग्रेज़ी दक्षता प्रमाणित करें! DET दुनिया भर के 4,000 से अधिक विश्वविद्यालयों (जैसे यह) द्वारा स्वीकृत एक सुविधाजनक, तेज़ और सस्ती ऑनलाइन अंग्रेजी परीक्षा है।
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
बिजनेस इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप में बैचलर ऑफ कॉमर्स
- Johannesburg, साउत आफ्रिका
- Cape Town, साउत आफ्रिका
बैचलर ऑफ कॉमर्स
- Suva, फिजी
बैचलर ऑफ कॉमर्स और बैचलर ऑफ एडवांस स्टडीज
- Camperdown, ऑस्ट्रेलिया