डिजाइन के स्नातक
Edith Cowan University
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Mount Lawley, ऑस्ट्रेलिया
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
6 सेमेस्टर
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
Jul 2024
* प्रति सेमेस्टर का सांकेतिक शुल्क
परिचय
इस कोर्स में, छात्र तीन क्षेत्रों में से एक में विशेषज्ञ हो सकते हैं: फैशन, विज़ुअल और स्थानिक डिज़ाइन, और गेम्स और इंटरएक्टिव डिज़ाइन।
फैशन में, छात्र मूल रूप से परिधान के साथ अभिव्यक्ति की साइट और स्वयं के हस्ताक्षरकर्ता के रूप में काम करते हैं जो कथा और संदर्भ इतिहास ले सकते हैं; दृश्य और स्थानिक डिजाइन में दृश्य और स्थानिक उत्पादों, सेवाओं और वातावरण को ग्राफिक और स्थानिक डिजाइन के माध्यम से समुदायों में सुधार करना शामिल है; गेम्स और इंटरएक्टिव डिज़ाइन में, छात्रों को मूल डिजिटल इंटरैक्टिव उत्पादों और सेवाओं को बनाने का अवसर मिलता है जो दर्शकों और उपयोगकर्ता अनुभव (UX) पर प्रभाव डालते हैं।
छात्र इतिहास और स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक समुदायों के भविष्य के विकास पर प्रभाव डिजाइन का पता लगाएंगे। पाठ्यक्रम छात्रों को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग करने के अवसर प्रदान करेगा। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में डिजाइन के मामले में अनुभवी ग्राफिक, स्थानिक, डिजिटल, फैशन और सेवा डिजाइन पेशेवरों और शोधकर्ताओं द्वारा चलाए गए डिजाइन की बड़ी कंपनियों, पर्यावरण और व्यक्तिगत लोगों के संबंध में अन्वेषण के लिए वाहनों के रूप में सामग्री, छवियों और विचारों के स्थायी उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं। वास्तविक दुनिया और ऑनलाइन संदर्भों में।
छात्रों को एक व्यक्तिगत शैली, कैरियर के अवसरों और उद्यमशीलता के कौशल के साथ दुनिया में अपनी जगह स्थापित करने के लिए हस्तांतरणीय दृश्य और स्थानिक समस्या की पहचान, सुस्ती और प्रोटोटाइप कौशल विकसित करते हैं।
पाठ्यक्रम प्रविष्टि
शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताएँ (बैंड 3)
इस कोर्स के लिए सभी आवेदकों को शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। संकेत या गारंटीकृत ATAR प्रकाशित (जहाँ लागू हो) या शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं में से किसी एक के पूरा होने से संतुष्ट हो सकता है:
- AQF प्रमाणपत्र IV;
- सफलतापूर्वक स्नातक स्तर पर या ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा प्रदाता (या समतुल्य) में उच्चतर अध्ययन के ०.२५ EFTSL;
- विशेष तृतीयक प्रवेश परीक्षा ;;
- विश्वविद्यालय की तैयारी पाठ्यक्रम; *
- स्वदेशी विश्वविद्यालय ओरिएंटेशन कोर्स ;;
- आदिवासी छात्र इंटेक टेस्ट; या *
- अनुभव आधारित प्रवेश योजना। *
* अधिक जानकारी अध्ययन पाठ्यक्रम प्रविष्टि पृष्ठ पर पाया जा सकता है।
अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए, आवश्यकताओं में आपके माध्यमिक विद्यालय के परिणाम शामिल हैं।
अंग्रेजी भाषा आवश्यकताएँ (बैंड 3)
निम्नलिखित में से एक के पूरा होने के माध्यम से अंग्रेजी योग्यता आवश्यकताओं को संतुष्ट किया जा सकता है:
- वर्ष 12 अंग्रेजी ATAR / अंग्रेजी साहित्य ATAR ग्रेड सी या बेहतर या समकक्ष;
- विशेष तृतीयक प्रवेश परीक्षा ;;
- आईईएलटीएस शैक्षणिक समग्र बैंड 6.0 का न्यूनतम स्कोर (6.0 से कम कोई व्यक्तिगत बैंड नहीं);
- सफलतापूर्वक यूके, आयरलैंड, यूएसए, एनजेड या कनाडा में स्नातक स्तर या उससे अधिक स्तर पर 1.0 EFTSL अध्ययन पूरा किया;
- विश्वविद्यालय की तैयारी पाठ्यक्रम;
- स्वदेशी विश्वविद्यालय ओरिएंटेशन कोर्स ;;
- आदिवासी छात्र सेवन परीक्षण;
- AQF डिप्लोमा, उन्नत डिप्लोमा या एसोसिएट डिग्री;
- स्नातक स्तर पर या ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा प्रदाता (या समकक्ष) में उच्च स्तर के अध्ययन के 0.375 EFTSL को सफलतापूर्वक पूरा किया; या
- अन्य परीक्षण, पाठ्यक्रम या अंग्रेजी प्रवीणता बैंड पृष्ठ पर परिभाषित कार्यक्रम।
* अधिक जानकारी अध्ययन पाठ्यक्रम प्रविष्टि पृष्ठ पर पाया जा सकता है।
केली सिक्किमा / अनप्लैश
पाठ्यक्रम विवरण
सेमेस्टर की उपलब्धता
- सेमेस्टर 1: माउंट लॉली में पूर्णकालिक अध्ययन करें
- सेमेस्टर 2: माउंट लॉली में पूर्णकालिक अध्ययन करें
कोर्स संरचना
छात्रों को आठ मुख्य इकाइयों (120 क्रेडिट पॉइंट) को पूरा करना होगा
वर्ष 1 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SAH1100 | विचारों का संचार | 15 |
SAH1150 | रचनात्मकता | 15 |
वर्ष 1 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SAH1200 | मीडिया और संस्कृति | 15 |
SAH1250 | कहानी और अर्थ | 15 |
वर्ष 2 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SAH2110 | पहचान | 15 |
वर्ष 2 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SAH2200 | दर्शकों की धारणा और अनुभव | 15 |
वर्ष 3 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SAH3100 | व्यक्तिगत और व्यावसायिक योजना | 15 |
वर्ष 3 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SAH3200 | उद्योग और समुदाय | 15 |
बैचलर ऑफ डिज़ाइन: विज़ुअल एंड स्पेसियल डिज़ाइन, फैशन या गेम्स और इंटरएक्टिव डिज़ाइन: छात्रों को आठ-इकाई प्रमुख (120 क्रेडिट पॉइंट) पूरा करने की भी आवश्यकता होती है।
छात्रों को आठ-इकाई प्रमुख, लघु (ओं), और / या वैकल्पिक इकाइयों के रूप में आगे की आठ इकाइयों (120 क्रेडिट अंक) को पूरा करना आवश्यक है। ये विश्वविद्यालय के भीतर कहीं से भी चुने जा सकते हैं। इस पाठ्यक्रम के भीतर की इकाइयों को वर्ष के क्रम में पूरा किया जाना चाहिए (जैसे सभी प्रथम वर्ष की इकाइयों को दूसरे वर्ष की इकाइयों के लिए आगे बढ़ने से पहले पूरा किया जाना चाहिए)।
आप इस कोर्स में पढ़ाई कर सकते हैं
- फैशन
- खेल और इंटरएक्टिव डिजाइन
- दृश्य और स्थानिक डिजाइन
कोर्स सीखने के परिणाम
- चुनौतियों का अनुमान लगाने और डिज़ाइन विशिष्ट समाधान / प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए रचनात्मक रूप से सोचें।
- गंभीर रूप से विश्लेषण, व्याख्या और अवधारणा / संश्लेषण जटिल डिजाइन ज्ञान / समस्याओं का विश्लेषण करने के लिए सोचें।
- सैद्धांतिक और तकनीकी / व्यावहारिक डिजाइन स्थितियों की एक श्रृंखला के लिए व्यापक अनुशासन ज्ञान लागू करें।
- डिजाइन ज्ञान और विचारों को स्पष्ट रूप से, सुसंगत रूप से और स्वतंत्रता के साथ संवाद करें।
- स्वदेशी सांस्कृतिक क्षमता सहित सांस्कृतिक विविधता के संबंध में एक वैश्विक दृष्टिकोण का प्रदर्शन।
- स्वयं सीखने और छात्रवृत्ति और / या पेशेवर अभ्यास के लिए स्वायत्तता, जवाबदेही और निर्णय प्रदर्शित करें।
- कई स्रोतों से प्रासंगिक जानकारी तक पहुँचने, मूल्यांकन और संश्लेषित करने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों और डिज़ाइन संबंधी साहित्यिकों का उपयोग करें।
- उपयुक्त डिजाइन विधियों के माध्यम से सामाजिक, स्थायी और नैतिक मूल्यों को लागू करने के लिए सहयोगात्मक रूप से कार्य करें और पहल का प्रदर्शन करें।
कैरियर के अवसर
रोजगार सेवा डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, स्थानिक डिजाइन, हेल्थकेयर डिजाइन, रणनीतिक डिजाइन, UX (उपयोगकर्ता अनुभव डिजाइन), वेब डिजाइन, फैशन डिजाइन, फैशन मर्केंडाइजिंग, गेम डिजाइन में उपलब्ध है। तेजी से, डिजाइन सहायक उद्योगों की एक श्रेणी में एक महत्वपूर्ण कौशल है और छात्र ट्रांसडिसिप्लिनरी क्षेत्रों में काम कर सकते हैं जैसे कि शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए गेम डिजाइन करना, विज़ुअलाइज़ेशन बनाने के लिए आर्किटेक्चरल डिज़ाइन कंपनियों के साथ काम करना और सार्वजनिक स्थान का प्रबंधन करना, सूचना उद्योगों के साथ काम करना आदि। पुस्तकालयों, अभिलेखागार और संग्रहालयों के रूप में। पाठ्यक्रम परियोजनाओं, ग्राहकों और टीमों में अपनी भूमिकाओं के साथ-साथ तेजी से विकसित होने वाले उद्योग के अनुकूल होने के लिए आवश्यक सामान्य कौशल से छात्रों को लैस करता है।
भविष्य के संभावित शीर्षक
ग्राफिक डिजाइनर, स्थानिक डिजाइनर, सेवा डिजाइनर, वेब डिजाइनर, फैशन डिजाइनर, गेम डिजाइनर, इंटीरियर डिजाइनर, वैचारिक कलाकार, इलस्ट्रेटर, स्केच-नोटर।
पाठ्यक्रम
बैचलर ऑफ डिजाइन में छात्र दो क्षेत्रों में से एक में विशेषज्ञ हो सकते हैं: दृश्य और स्थानिक डिजाइन, समुदायों को बेहतर बनाने के लिए ग्राफिक और स्थानिक डिजाइन सोच के माध्यम से दृश्य और स्थानिक उत्पाद, सेवाएं और वातावरण बनाना; या गेम्स और इंटरएक्टिव डिज़ाइन, मूल डिजिटल इंटरैक्टिव उत्पादों और सेवाओं का निर्माण करना जो दर्शकों पर प्रभाव डालते हैं और उपयोगकर्ता के अनुभव (यूएक्स) को संबोधित करते हैं। छात्र इतिहास और स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक समुदायों के भविष्य के विकास पर डिजाइन के प्रभाव का पता लगाएंगे। पाठ्यक्रम छात्रों को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग करने के अवसर प्रदान करेगा। अनुभवी ग्राफिक, स्थानिक, डिजिटल और सेवा डिजाइन पेशेवरों और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में डिजाइन के मामले में सबसे आगे शोधकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे डिजाइन प्रमुख, वास्तविक रूप से पर्यावरण और व्यक्तिगत लोगों के संबंध में अन्वेषण के लिए वाहनों के रूप में सामग्रियों, छवियों और विचारों के सतत उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं। दुनिया और ऑनलाइन संदर्भ। छात्र एक व्यक्तिगत शैली, कैरियर के अवसरों और उद्यमशीलता कौशल के साथ दुनिया में अपनी जगह स्थापित करने के लिए हस्तांतरणीय दृश्य और स्थानिक समस्या की पहचान, विचार और प्रोटोटाइप कौशल विकसित करते हैं। जो आवेदक मानक पाठ्यक्रम प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, उन पर https://www.ecu.edu.au/future-students/course-entry/creative-arts-portfolio- के अनुसार Creative Arts Portfolio entry Pathway के माध्यम से विचार किया जा सकता है। प्रवेश।
पाठ्यक्रम संरचना
छात्रों को आठ मुख्य इकाइयों (120 क्रेडिट अंक) को पूरा करने की आवश्यकता होगी
छात्रों को बैचलर ऑफ़ डिज़ाइन: विज़ुअल एंड स्पेसियल डिज़ाइन, फैशन या गेम्स और इंटरएक्टिव डिज़ाइन के भीतर से आठ-यूनिट मेजर (120 क्रेडिट पॉइंट) पूरा करने की भी आवश्यकता होती है।
छात्रों को आठ-इकाई प्रमुख, लघु (ओं), और / या वैकल्पिक इकाइयों के रूप में एक और आठ इकाइयों (120 क्रेडिट अंक) को पूरा करने की आवश्यकता होती है। इन्हें विश्वविद्यालय के भीतर कहीं से भी चुना जा सकता है।
मेजर आप इस कोर्स में अध्ययन कर सकते हैं
- पहनावा
- खेल और इंटरएक्टिव डिजाइन
- दृश्य और स्थानिक डिजाइन
पाठ्यक्रम सीखने के परिणाम
- चुनौतियों का अनुमान लगाने और डिजाइन विशिष्ट समाधान/प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करने के लिए रचनात्मक रूप से सोचें।
- जटिल डिजाइन ज्ञान/समस्याओं का विश्लेषण, व्याख्या और अवधारणा/संश्लेषण करने के लिए गंभीर रूप से सोचें।
- सैद्धांतिक और तकनीकी/व्यावहारिक डिजाइन स्थितियों की एक श्रृंखला के लिए व्यापक अनुशासन ज्ञान लागू करें।
- डिजाइन ज्ञान और विचारों को स्पष्ट रूप से, सुसंगत रूप से और स्वतंत्रता के साथ संप्रेषित करें।
- स्वदेशी सांस्कृतिक क्षमता सहित सांस्कृतिक विविधता के संबंध में एक वैश्विक दृष्टिकोण प्रदर्शित करें।
- स्वयं के सीखने और छात्रवृत्ति और/या पेशेवर अभ्यास के लिए स्वायत्तता, उत्तरदायित्व और निर्णय प्रदर्शित करें।
- विभिन्न स्रोतों से प्रासंगिक जानकारी तक पहुँचने, मूल्यांकन करने और संश्लेषित करने के लिए डिजिटल तकनीकों और डिज़ाइन संबंधी साक्षरता का उपयोग करें।
- उचित डिजाइन विधियों के माध्यम से सामाजिक, टिकाऊ और नैतिक मूल्यों को लागू करने के लिए सहयोगी रूप से कार्य करें और पहल प्रदर्शित करें।