बैचलर ऑफ मैनेजमेंट आईसीटी बिजनेस (इंटरनेशनल आईसीटी बिजनेस)
Telkom University
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Bandung, इंडोनेषिया
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
8 सेमेस्टर
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
IDR 18,40,00,000 / per year
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
Sep 2024
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
कोविद -19 महामारी के कारण, टेल्कोम Telkom University ने नए अंतरराष्ट्रीय छात्रों सहित सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन व्याख्यान आयोजित किए हैं। यह उम्मीद की जाती है कि कोविद -19 महामारी के शुरू होने के बाद और इंडोनेशियाई सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए पहुँच और सेवाएँ खोल दी हैं, हम खुशी से अंतरराष्ट्रीय छात्रों के परिसर में अध्ययन का स्वागत करेंगे।
बैचलर ऑफ आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट, स्कूल ऑफ इकोनॉमिक एंड Telkom University , इंडोनेशिया में अध्ययन कार्यक्रमों में से एक है जिसे 1997 में स्थापित किया गया था। हमारे आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट ने सूचना और संचार प्रौद्योगिकी की जरूरतों के लिए प्रबंधन पर बहुत तेज फोकस किया है। (ICT) उद्योग है। आईसीटी के मोटे रंग के साथ, आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट स्टडी प्रोग्राम के स्नातकों को दूरसंचार उद्योग और अन्य उद्योगों में स्वीकार किया जा सकता है जो व्यवसाय प्रक्रियाओं में आक्रामक रूप से आईसीटी का उपयोग कर रहे हैं।
Telkom University's International Office","author_url":"","source":""}" />
आप क्या सीखेंगे
आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट में 5 सांद्रता हैं:
1. दूरसंचार व्यवसाय प्रबंधन (MBT), छात्र सीखेंगे कि कैसे:
- दूरसंचार व्यवसाय प्रबंधन लागू करें
- वायरलेस दूरसंचार नेटवर्क और सेलुलर के समर्थन के साथ प्रबंधन आधारित दूरसंचार का मूल्यांकन करने में निपुण हो
- आज के दूरसंचार उद्योग में उपयोग किए जाने वाले व्यावसायिक मॉडल का विश्लेषण करें।
2. सूचना विज्ञान व्यवसाय प्रबंधन, छात्र सीखेंगे कि कैसे:
- एक व्यवसाय योजना बनाएं और सूचना विज्ञान व्यवसाय प्रबंधन लागू करें।
- सूचना सुरक्षा प्रबंधित करें और सूचना सुरक्षा ऑडिट को समझें।
- सॉफ्टवेयर परीक्षण प्रक्रियाओं के साथ प्रबंधन सूचना प्रणाली का विश्लेषण करें।
- ई-कॉमर्स बिजनेस प्रोसेस और आईटी बिजनेस डिजाइन करें।
3. मीडिया व्यवसाय प्रबंधन, छात्र सीखेंगे कि कैसे:
- मीडिया व्यवसाय प्रबंधन और मीडिया व्यवसाय विपणन लागू करें।
- मीडिया कंपनियों में डिजिटल सूचना के संरक्षण प्रणाली का मूल्यांकन करें।
- आईसीटी का उपयोग करके और सामग्री बनाने वाले तत्वों का उपयोग करके और आकर्षक मूल्यों वाले मीडिया सामग्री के काम का निर्माण करने में निपुण हो।
4. सामग्री व्यवसाय प्रबंधन, छात्र सीखेंगे कि कैसे:
- मोबाइल दूरसंचार नेटवर्क पर सामग्री व्यापार श्रृंखला में पारिस्थितिकी तंत्र को समझें, मोबाइल सामग्री की व्यावसायिक क्षमता को जानने और समझने के लिए, वितरण और व्यावसायीकरण तक सामग्री प्रदान करने की प्रक्रिया को जानें और समझें।
- मल्टीमीडिया सामग्री प्रबंधन प्रणाली और वेब शब्दार्थ का विश्लेषण करें।
- कंपनी में डिजिटल सूचना प्रणालियों के संरक्षण का मूल्यांकन करें।
5. अंतर्राष्ट्रीय आईसीटी व्यवसाय प्रबंधन, छात्र सीखेंगे कि कैसे:
- अंतरराष्ट्रीय व्यापार में रुचि और अनुभव के क्षेत्रों के अनुसार एक अंतरराष्ट्रीय प्रमाण पत्र द्वारा समर्थित एक अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय का प्रबंधन करें।
- सक्रिय रूप से अंग्रेजी बोलने में निपुण होना (परिचयात्मक शिक्षण और अंग्रेजी में दिया गया शिक्षण)।
अंतर्राष्ट्रीय आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट की शिक्षण सामग्री अंग्रेजी में वितरित की जाती है, जिसमें व्याख्यान, इंटर्नशिप, परीक्षा, शोध, परीक्षण और वैज्ञानिक प्रकाशन शामिल हैं। छात्रों को गतिशीलता कार्यक्रम ( शिक्षा , छात्र विनिमय, या लघु पाठ्यक्रम कार्यक्रम) और प्रबंधन से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन जैसे कुछ अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम भी प्रदान किए जाते हैं। इसके अलावा, 1 वर्ष में भाषा केंद्र से अपनी अंग्रेजी में सुधार करने के लिए एक अंग्रेजी सिनर्जी कार्यक्रम होगा।
आप क्या बनेंगे?
आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट के स्नातकों से अपेक्षा की जाती है
- एक व्यावसायिक और गैर-व्यावसायिक संगठन का प्रबंधन करने के लिए दूसरों की योजना बनाने, आयोजन, स्टाफिंग, अग्रणी और निर्देशन करने और नियंत्रण करने में सक्षम हो।
- एक व्यवसाय और गैर-व्यावसायिक संगठन में एक कार्यात्मक प्रबंधक (विपणन, संचालन, मानव संसाधन, वित्त) और उद्यमियों के कर्तव्यों को पूरा करने में सक्षम हो।
- परिचालन और प्रबंधकीय समस्याओं को हल करने में सक्षम हों, सबसे अच्छा समाधान चुनें, निर्णय लेने की सिफारिशें करें और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए कार्य योजना बनाएं।
- विपणन, मानव संसाधन, संचालन और वित्त के क्षेत्रों में प्रबंधकीय कौशल के विश्लेषण से जुड़े सिद्धांतों, अवधारणाओं, विधियों और उपकरणों को समझने में सक्षम हो।
- अनुसंधान प्रक्रिया में डेटा संग्रह और प्रसंस्करण और प्रासंगिक जानकारी का विश्लेषण करने में सक्षम हो।
- विपणन प्रबंधन और विपणन के पहलुओं को कवर करने, विपणन मिश्रण की स्थापना, एक कंपनी में विपणन कार्यक्रम की योजना बनाने की रणनीति विकसित करने की अवधारणाओं को लागू करने में सक्षम हो।
- रिकॉर्डिंग विश्लेषण के लिए एक प्रणाली का प्रदर्शन करने और कंपनी के वित्तीय विवरणों को वित्तीय निर्णय लेने के आधार के रूप में प्रदान करने और पूंजी संरचना के सिद्धांत के आधार पर धन के स्रोतों का विश्लेषण करने में निपुण बनें, जो एक कंपनी में लागू किया जा सकता है।
- समाज की कल्याण को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए उद्यमशीलता की भावना रखें।
- संचालन प्रबंधन की अवधारणाओं को लागू करने में सक्षम हों, जिसमें गुणवत्ता प्रबंधन के डिजाइन और संचालन शामिल हैं, और एक कंपनी में परियोजना प्रबंधन का विश्लेषण करें।
- मानव संसाधनों का प्रबंधन करने में सक्षम हों, जिनमें शामिल हैं: उपयोग, विकास, मूल्यांकन, फ्रिंज लाभ का प्रावधान, और संगठन या कर्मचारियों के व्यक्तिगत सदस्यों का प्रबंधन, सिस्टम नियोजन, कर्मचारी, कर्मचारी विकास, कैरियर प्रबंधन के डिजाइन और कार्यान्वयन में शामिल है। , प्रदर्शन मूल्यांकन, कर्मचारियों का मुआवजा और अच्छे श्रम संबंध।
आईसीटी बिजनेस मैनेजमेंट के स्नातक बनने की संभावना है:
- अनुप्रयोग डेवलपर
- व्यापार विश्लेषक
- फोरेंसिक कंप्यूटर विश्लेषक
- नेटवर्क इंजीनियर
- आईटी बिक्री पेशेवर
पाठ्यचर्या
इस अजीब सेमेस्टर 2020/2021 को शुरू करते हुए, टेलकम Telkom University , विशेष रूप से आर्थिक और व्यावसायिक स्कूल, 2020 पाठ्यक्रम को लागू कर रहा है जो आउटकम-आधारित शिक्षा (ओबीई) ढांचे को संदर्भित करता है। 2020 के पाठ्यक्रम के डिजाइन के उद्देश्य से बनाया गया था:
- मानव साक्षरता, डेटा साक्षरता और तकनीकी साक्षरता को जोड़कर, नई साक्षरता को जोड़कर, औद्योगिक क्रांति 4.0 के विकास को परिभाषित करना।
- इंटर्नशिप, उद्यमशीलता, और अनुसंधान-जहाज के रूप में WRAP कार्यक्रम (वर्क रेडी प्रोग्राम) को साकार करके उद्योग के जुड़ाव को मजबूत करना।
- सम्मिश्रण और दूरस्थ शिक्षा को विकसित करके छात्र-केंद्रित सीखने पर आधारित डिजिटल शिक्षण विधियों को मजबूत करना।
- छात्र रचनात्मकता सप्ताह गतिविधियों, विषयगत वास्तविक कार्य व्याख्यान, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं, प्रमाणन और अन्य समकक्षों को शामिल करके छात्रों के सामुदायिक विकास और नवाचार गतिविधियों को पहचानना।
- "मर्देका बेलजार-कम्पुस मर्डेका" की सीखने की प्रक्रिया को लागू करना, जहां छात्रों को अध्ययन कार्यक्रम के बाहर सीखने के क्रेडिट लेने की स्वतंत्रता दी जाती है, जिसे विश्वविद्यालय में या विश्वविद्यालय के बाहर अध्ययन कार्यक्रम के बाहर से लिया जा सकता है।
इस सब का उद्देश्य स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस की दृष्टि के अनुसार सोचने, समस्या हल करने और दुनिया भर में बातचीत करने की क्षमता के साथ स्नातकों का उत्पादन करना है।
गेलरी
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
Online Business Management (Undergraduate)
- Estepona, स्पेन
Bachelor in Business- StartUp Management
- Krems an der Donau, ऑस्ट्रीया
व्यवसायिक प्रबंधन में स्नातक
- Andorra la Vella, आंडॉरा