मल्टीमीडिया मार्केटिंग (B.Sc.)
Hochschule Schmalkalden
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Schmalkalden, जर्मनी
भाषविद्र
जर्मन
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
6 सेमेस्टर
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
मल्टीमीडिया मार्केटिंग कोर्स में, आप लक्षित तरीके से मार्केटिंग में नए मीडिया की योजना बनाने और उसे लागू करने का तरीका जानेंगे। ध्यान ऑनलाइन और ऑफलाइन विपणन के संदर्भ में मल्टीमीडिया सामग्री के गर्भाधान और कार्यान्वयन पर है। स्थिति और लक्ष्य समूह विश्लेषण से, विशिष्ट उपायों के कार्यान्वयन के लिए लक्ष्य और रणनीति विकास, जैसे वेबसाइट विकास, खोज इंजन अनुकूलन, फोटो और वीडियो डिजाइन के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग, आप तरीकों, प्रक्रियाओं और तकनीकों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करने में सक्षम होंगे आधुनिक विपणन प्रबंधन का सामना करना पड़ा।
हमने जानबूझकर खुद को क्लासिक बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या मार्केटिंग स्टडीज से अलग रखा है, जो मोटे तौर पर आधारित हैं और कॉरपोरेट सफलता के विभिन्न पहलुओं और निर्धारकों के रूप में संभव के रूप में उजागर करते हैं। मल्टीमीडिया मार्केटिंग पाठ्यक्रम डिजिटल क्षेत्रों के उद्देश्य से विशिष्ट विपणन ज्ञान प्रदान करता है, जो व्यापार और सूचना प्रौद्योगिकी की मूल बातें, जैसे प्रोग्रामिंग और व्यावसायिक सूचना विज्ञान की एक ठोस नींव पर बनाया गया है। इस सामग्री को डिजाइन और मीडिया संरचना के आधुनिक पहलुओं से भरा गया है।
डिग्री हमारे स्नातकों को एक व्यापक पेशेवर क्षितिज देता है, जो उन्हें अपना करियर शुरू करने में सक्षम बनाता है।
पाठ्यक्रम 2008 से पेश किया गया है और इसे लॉन्च किए जाने के बाद से काफी मांग है।
अध्ययन का प्रकार: | पूरा समय |
अध्ययन की अवधि: | 6 सेमेस्टर |
व्याख्यान भाषा: | जर्मन |
स्नातक स्तर की पढ़ाई: | विज्ञान स्नातक |
ECTS: | 180 |
पढ़ाई की अगली शुरुआत: | प्रत्येक शीतकालीन सेमेस्टर |
आवेदन की समय सीमा: | 2021/07/15 |
दाखिले
पाठ्यक्रम
डिजिटल मार्केटिंग के लिए हरफनमौला बनने के लिए मार्केटिंग अध्ययन
जानें 6-सेमेस्टर में स्नातक की डिग्री:
- डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में नए विकास का मूल्यांकन,
- एक लक्षित समूह-विशिष्ट विपणन मिश्रण विकसित करना,
- ऑनलाइन मार्केटिंग (SEO, SEM, सोशल मीडिया मार्केटिंग आदि) का उपयोग करें,
- डिजाइन अवधारणाओं का मसौदा तैयार करने के लिए,
- डिजिटल मीडिया (वेबसाइट, फोटोग्राफी, वीडियो, आदि) को रचनात्मक रूप से डिजाइन करने के लिए,
[पाठ्यक्रम से परियोजनाएं वार्षिक कार्यक्रम इंटरमीडियल श्माल्काल्डेन में प्रस्तुत की जाती हैं, जो छात्रों द्वारा आयोजित की जाती है: http://www.intermediale.info; facebook.com/IntermedialeSchmalkalden/] - परियोजना प्रबंधन और विपणन उपायों के नियंत्रण को व्यवस्थित करने के लिए।
विपणन डिग्री के अध्ययन का कोर्स
मल्टीमीडिया मार्केटिंग कोर्स इस तरह से डिज़ाइन किया गया है: पहले तीन सेमेस्टर में आप बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स, ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड प्रोग्रामिंग, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, मार्केट रिसर्च, मार्केटिंग और विजुअल कम्युनिकेशन की बुनियादी बातों से निपटेंगे। चौथे सेमेस्टर में आप ऑनलाइन मार्केटिंग के साथ-साथ मल्टीमीडिया और संचार प्रणालियों के क्षेत्रों को गहरा करते हैं। अपनी रुचियों के आधार पर, आप विशेषज्ञता का कोई अन्य क्षेत्र भी चुन सकते हैं, जैसे संचार, एप्लिकेशन सिस्टम या कॉर्पोरेट प्रबंधन। पांचवें सेमेस्टर में, आप एक कंपनी में व्यावहारिक चरण में जो सीखा है उसे लागू करेंगे। वैकल्पिक रूप से, आप हमारे 100 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय भागीदारों में से किसी एक पर विदेश में भी अध्ययन कर सकते हैं। छठे सेमेस्टर में आप अपने विशेषज्ञता क्षेत्रों से अधिक सामग्री सुनेंगे और अपनी स्नातक थीसिस लिखकर अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे।
विपणन पाठ्यक्रम की पाठ्यक्रम सामग्री
मल्टीमीडिया मार्केटिंग कोर्स के पहले चरण में अनिवार्य मॉड्यूल के माध्यम से कुल 60 ECTS के साथ दो सेमेस्टर शामिल हैं।
विपणन पाठ्यक्रम के अनिवार्य मॉड्यूल (अध्ययन का पहला चरण):
- गणितीय मूल बातें
- व्यापार सूचना विज्ञान का परिचय
- प्रोग्रामिंग
- व्यवसाय प्रशासन (लेखांकन सहित)
- विपणन की मूल बातें
- बाजार अनुसंधान / आँकड़े
- प्रयोज्यता / वेब विश्लेषिकी
- दृश्य संचार की मूल बातें
- आईटी और व्यापार कानून का परिचय
- अंग्रेजी
मल्टीमीडिया मार्केटिंग कोर्स के दूसरे चरण में कुल 120 ECTS के साथ चार सेमेस्टर शामिल हैं। इनमें से 20 ईसीटीएस विदेश में व्यावहारिक मॉड्यूल या सेमेस्टर से हैं और स्नातक थीसिस और बोलचाल के लिए कुल 12 ईसीटीएस हैं।
विपणन पाठ्यक्रम के अनिवार्य मॉड्यूल (अध्ययन का दूसरा चरण):
- विपणन
- दृश्य संचार
- मल्टीमीडिया और संचार प्रणाली
- निगम से संबंधित शासन प्रणाली
- एप्लिकेशन सिस्टम
- सूचना प्रबंधन
- परियोजना प्रबंधन
- सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग
- आईटी सुरक्षा और डेटा सुरक्षा
- मल्टीमीडिया मार्केटिंग प्रोजेक्ट
- विपणन सिमुलेशन खेल
- वैज्ञानिक कार्य का परिचय
विपणन पाठ्यक्रम में अनिवार्य विशेषज्ञता क्षेत्र:
- विपणन
- मल्टीमीडिया और संचार प्रणाली
विपणन पाठ्यक्रम में विशेषज्ञता के वैकल्पिक क्षेत्र:
- दृश्य संचार
- निगम से संबंधित शासन प्रणाली
- एप्लिकेशन सिस्टम
अध्ययन के दूसरे चरण के दौरान, विस्तृत मॉड्यूल कैटलॉग से कम से कम 3 ईसीटीएस के दायरे के साथ कम से कम एक वैकल्पिक मॉड्यूल/कुंजी योग्यता ली जानी चाहिए।
एक दृष्टिकोण के रूप में मास्टर डिग्री
मल्टीमीडिया मार्केटिंग में अपनी स्नातक की डिग्री के साथ, केवल छह सेमेस्टर के बाद आप एक पेशेवर योग्यता प्राप्त करेंगे जो आपको अपना करियर शुरू करने के लिए तैयार करेगी। आपकी पढ़ाई के दौरान अनिवार्य इंटर्नशिप आपके लिए अपना करियर शुरू करना आसान बनाती है क्योंकि आप पहले से ही डिजिटल मार्केटिंग के कुछ क्षेत्रों को करीब से अनुभव करने में सक्षम हैं। पाठ्यक्रम का निरंतर अभ्यास अभिविन्यास एप्लाइड साइंसेज विश्वविद्यालय का एक प्लस पॉइंट है जिसे नियोक्ताओं द्वारा अत्यधिक महत्व दिया जाता है।
एक अच्छी स्नातक की डिग्री आपको मास्टर डिग्री तक जाने में सक्षम बनाती है। कंप्यूटर विज्ञान के संकाय में, हम लगातार मास्टर कोर्स "एप्लाइड मीडिया इंफॉर्मेटिक्स" प्रदान करते हैं, जो स्नातक कार्यक्रम जारी रखता है और चार सेमेस्टर के बाद दूसरे विश्वविद्यालय की डिग्री की ओर जाता है। मास्टर कार्यक्रम इंटरैक्टिव मल्टीमीडिया सेवाओं और अनुप्रयोगों के क्षेत्र में वैज्ञानिक योग्यता को गहरा करने और दिलचस्प विषयगत फोकस के साथ इसका विस्तार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रुचि के क्षेत्रों के अनुसार शोध के नेतृत्व वाले अध्ययन को यहां उच्च स्तर की पसंद की स्वतंत्रता द्वारा बढ़ावा दिया जाता है। मास्टर डिग्री के स्नातक तब विभिन्न प्रकार के व्यावहारिक क्षेत्रों में विशेषज्ञ के रूप में काम कर सकते हैं। एक योग्य मास्टर डिग्री आपको डॉक्टरेट और अकादमिक करियर शुरू करने में भी सक्षम बनाती है।
गेलरी
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
डिजिटल मार्केटिंग में स्नातक
- Zagreb, क्रोवेशिया
ऑनर्स बैचलर ऑफ कॉमर्स (डिजिटल मार्केटिंग)
- Toronto, कॅनडा
बीएससी डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया
- Potsdam, जर्मनी
- Berlin, जर्मनी