विपणन संचार और सामाजिक मीडिया में बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन
European University Cyprus
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Nicosia, साइप्रस
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
4 वर्षों
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
विपणन संचार और सामाजिक मीडिया में बीबीए के सिद्धांत और एक नए मीडिया वातावरण में व्यापार हितों को बढ़ावा देने में संचार की भूमिका की समझ के साथ विपणन के अभ्यास को जोड़ती है। छात्र उपभोक्ता व्यवहार, कैसे उत्पादों और सेवाओं के लिए बाजार का गठन कर रहे हैं और परिवर्तन, और ग्राहकों की जरूरतों और प्राथमिकताओं के संगठनात्मक प्रतिक्रियाओं के सिद्धांतों में एक नींव लाभ। कार्यक्रम विश्लेषणात्मक और डेटा प्रबंधन कौशल, और डिजिटल विपणन रणनीति के उन्नत संचार कौशल और सामाजिक मीडिया और ऑनलाइन समुदायों के प्रबंधन सहित प्रभावी विपणन अधिकारी, के लिए आवश्यक क्षमताओं के अमीर मिश्रण को विकसित करना है।
उद्देश्य और परिणाम
सामान्य उद्देश्यों
- छात्र की, लगता है के बारे में और प्रभावी ढंग से और रचनात्मक बात करने के लिए क्षमता विकसित करने के लिए।
- समुदाय के लिए एक की जिम्मेदारियों दूसरों के लिए एक रिश्ता है और की नींव के रूप में सामाजिक, नैतिक और नैतिक मूल्यों के लिए एक प्रशंसा और सम्मान का विकास करना।
- छात्र की विश्लेषणात्मक, निर्णय लेने और संचार दक्षताओं आत्म-निर्भरता, जिम्मेदारी, ईमानदारी और आत्म जागरूकता के उन गुणों, जो संगठनों को व्यक्तिगत उपलब्धि और योगदान को बढ़ावा देंगे साथ मिलकर विकसित करना।
- सामान्य शिक्षा आवश्यकताओं के माध्यम से परिप्रेक्ष्य की चौड़ाई का निर्माण और पर्याप्त विशेषज्ञता प्रदान बुनियादी पेशेवर और कैरियर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए।
- शैक्षिक और / या कैरियर में उन्नति के लिए आवश्यक आवश्यकताओं के साथ छात्र प्रदान करना।
विशिष्ट उद्देश्यों
- सामान्य में व्यापार में एक नींव और विशेष रूप से विपणन में संचार के सभी तरीकों के साथ छात्रों को प्रदान करने के लिए।
- प्रचार मिश्रण के तत्वों, यानी विज्ञापन, जनसंपर्क, बिक्री संवर्धन, व्यक्तिगत बिक्री और प्रत्यक्ष विपणन में से प्रत्येक के एक गहन अध्ययन प्रदान करने के लिए।
- क्यों और कैसे संचार मिश्रण के तत्वों को एकीकृत कर रहे हैं के रूप में एक में गहराई से समझ प्रदान करने के लिए।
- जो तेजी से बदलते विपणन संचार के क्षेत्र में कॅरिअर चाहते हैं जो छात्रों के लिए सामाजिक मीडिया विपणन की नींव प्रदान करना।
- और कौशल के लिए डिजाइन और एक प्रभावी विपणन संचार अभियान को लागू करने के लिए ज्ञान के साथ छात्रों को प्रदान करने के लिए।
- विपणन संचार की भूमिका की एक में गहन ज्ञान और हितधारकों के साथ संबंधों को विकसित करने की प्रक्रिया के साथ छात्रों को प्रदान करने के लिए।
- कौशल और ज्ञान विपणन संचार पेशेवरों के लिए आवश्यक पर सीधे ध्यान केंद्र के लिए और छात्रों के ज्ञान प्राप्त करने और एक व्यवस्थित तरीके में कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए।
- नेतृत्व क्षमता है, जो सामान्य रूप से व्यापार की समस्याओं के समाधान तक पहुँचने में इस्तेमाल किया जा सकता है विकसित करने में छात्रों की सहायता के लिए, और विशेष रूप से विपणन संचार के क्षेत्र में करने के लिए।
सीखना परिणाम
कार्यक्रम के सफल समापन पर छात्रों को सक्षम करने के लिए किया जाना चाहिए:
- जागरूकता और पर्यावरण (आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक, कानूनी और तकनीकी) के रुझान और व्यक्तियों और व्यवसायों पर उनके प्रभाव का विश्लेषण करने की क्षमता प्रदर्शित करता है।
- समीक्षकों का मूल्यांकन और व्यापार संदर्भों में किसी भी उचित अनुशासन से अवधारणाओं, तकनीक, रणनीति, और सिद्धांतों को लागू
- बोलने, लिखने के माध्यम से व्यावसायिक स्थितियों में प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए, और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के उपयोग से अपनी क्षमता का प्रदर्शन।
- अंतर और एक अनुभवजन्य अनुसंधान दृष्टिकोण के माध्यम से उपभोक्ता डेटा स्रोतों और संग्रह के तरीकों का विश्लेषण।
- की पहचान करने और समस्याओं को सुलझाने और व्यावसायिक स्थितियों में निर्णय करने में मार्गदर्शन और कंप्यूटर आधारित मात्रात्मक और गुणात्मक उपकरणों और प्रणालियों के आवेदन का वर्णन।
- संचार मिश्रण के प्रत्येक तत्व और उन्हें एकीकृत करने के महत्व का पूरी तरह से समझ का प्रदर्शन।
- व्यापार और संचार विषयों से ज्ञान लागू गतिशील वातावरण में एक प्रभावी एकीकृत संचार योजना विकसित करने के लिए।
- नेत्रहीन प्रभावी प्रिंट, ग्राफिक, और इलेक्ट्रॉनिक संचार के उत्पादन के समन्वय का वर्णन करें।
- सोशल मीडिया सिद्धांतों का पूरी तरह से समझ का प्रदर्शन और कैसे इन प्लेटफार्मों रहे हैं व्यापार संचार फिर से तैयार।
- निर्माण और संगठन के विभिन्न दर्शकों के साथ व्यावसायिक संबंधों को बनाए रखने की क्षमता प्रदर्शित करता है।
- व्यावसायिक नैतिकता, मानकों, प्रथाओं और प्रासंगिक कानूनों के अनुसार काम करने की क्षमता परियोजना।
- टीमों का निर्माण और उन्हें भीतर प्रभावी ढंग से काम करने की क्षमता प्रदर्शित करता है।
रोजगार के अवसर
डिजिटल विपणन रणनीति, सामाजिक मीडिया / सामुदायिक प्रबंधन, जनसंपर्क, विज्ञापन, मीडिया, प्रत्यक्ष विपणन, संचार परामर्श।
करियर और रोजगार
कार्यक्रम विपणन संचार और सामाजिक मीडिया के स्नातकों के लिए अपने ज्ञान का उपयोग बनाने के लिए और एक संगठन के कॉर्पोरेट छवि को बढ़ावा देने के लिए। के माध्यम से ज्ञान प्राप्त की वे उत्पादों या सेवाओं की पेशकश के लिए वे अपने ग्राहकों के लिए लक्षित और सही संदेश देने के लिए संचार के विभिन्न साधनों का उपयोग कर सकते हैं। स्नातकों को भी सीखना होगा कि कैसे दोनों पारंपरिक नेटवर्किंग और सामाजिक मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों और विभिन्न हितधारकों के साथ संबंधों को विकसित करने के लिए।
कौशल
- टीमवर्क
- संचार कौशल
- समस्या को सुलझाना
- उत्कृष्ट कंप्यूटर का उपयोग करें
- विश्लेषण और अनुसंधान
- संगठन और क्षमता
- नेतृत्व
- पहल और रचनात्मकता
रोजगार के क्षेत्र
- सार्वजनिक निजी
- विज्ञापन
- प्रकाशक
- एसएमई
- दूरसंचार
- शिक्षा
करियर के चुनाव
- फ्रीलांस
- संचार अधिकारी
- प्रेस प्रतिनिधि
- विज्ञापनदाता
- अधिकारी सार्वजनिक संबंध और विपणन
- शिक्षात्मक
स्नातक / व्यावसायिक अध्ययन
अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के संचार में एक विशेष क्षेत्र में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) या किसी अन्य के स्नातकोत्तर डिप्लोमा के एक मास्टर अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता के रूप में अनुरोध कर सकते हैं।
अकादमिक क्षेत्र में और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक कैरियर के लिए, यह एक डॉक्टर की उपाधि (पीएचडी) जो भी अनुभव और कौशल सीधे अनुसंधान से जुड़े प्रदान करता है वांछनीय है।
कार्य अनुभव कार्यक्रम - यूरोपीय विश्वविद्यालय साइप्रस
कैरियर केन्द्र के कार्यक्रम के काम करने का अनुभव उच्च शैक्षणिक उपलब्धि के साथ तृतीय वर्ष और चौथे वर्ष के छात्रों के अध्ययन के अपने क्षेत्र के लिए उपयुक्त पदों में तीन महीने की अवधि के लिए काम करने के लिए सक्षम बनाता है। कार्यक्रम कार्य अनुभव और संगठन जिसमें वह या वह रखा गया है की क्षमता के व्यक्तिगत मूल्यांकन प्राप्त करने के बाद, प्रत्येक भागीदार के पाठ्यक्रम को समृद्ध करती। कंपनियों है कि विपणन संचार और सामाजिक मीडिया में जो छात्रों को रखा गया था के कार्यक्रम में भाग लेने से कुछ हैं:
- अबैकस लिमिटेड
- एसी नील्सन
- Airtrans समूह लिमिटेड
- Alico एआईजी लाइफ
- एस्पेन ट्रस्ट
- अटलांटिस परामर्श
- BKR Damianou ऐंड पार्टनर्स
- Carob मिल लिमिटेड
- साइप्रस व्यापार निगम लिमिटेड
- FBME बैंक लिमिटेड (मध्य पूर्व लिमिटेड के फेडरल बैंक)
- Infocredit समूह
- Lanitis चुनाव आयोग Holfings लिमिटेड
- Lanitis Freen ऊर्जा समूह लिमिटेड
- लिबर्टी जीवन बीमा कंपनी
- एनपी Lanitis लिमिटेड
- नई निसान साइप्रस LTF
- TFI बाजार
- थॉमसन रॉयटर्स
- एमटीएन (साइप्रस)
- GrantXpert परामर्श लिमिटेड
- श्रम साइप्रस विभाग (रोजगार बाजार धारा)
- कार्यबल साइप्रस
- सेवानिवृत्त Talos
- पेंटा मार्केटिंग कला
- ओ Shambartas LLC
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
क्रिएटिव मीडिया में कला स्नातक
- Haarlem, नेदरलॅंड्स
डिजिटल मीडिया और मार्केटिंग में स्नातक
- Iserlohn, जर्मनी
- Hamburg, जर्मनी + 1 अधिक
सोशल मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग में विज्ञान स्नातक
- Nashville, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका