शिक्षा स्नातक (माध्यमिक)
Edith Cowan University
महत्वपूर्ण जानकारी
स्थान चुनें
परिसर स्थान
Joondalup, ऑस्ट्रेलिया
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
8 सेमेस्टर
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* प्रति सेमेस्टर का सांकेतिक शुल्क
परिचय
यह राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम उन लोगों के लिए अवसर प्रदान करता है जो एक विशेष विषय विशेषज्ञता में एक जुनून और युवा लोगों के साथ काम करने की इच्छा रखते हैं, माध्यमिक शिक्षक बनने के लिए।
छात्र कोर शिक्षा इकाइयों के एक सूट के साथ विशेषज्ञता के अपने पसंदीदा क्षेत्रों का अध्ययन करते हैं जो युवा लोगों की प्रमुख शैक्षिक आवश्यकताओं को संबोधित करते हैं। इस पाठ्यक्रम से स्नातक करने वाले छात्रों के पास निजी और सरकारी माध्यमिक स्कूलों दोनों में रोजगार लेने की क्षमता होगी।
पाठ्यक्रम की एक प्रमुख विशेषता सीखने और सिखाने में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के उपयोग पर जोर है। आईटी को सीखने के कार्यक्रमों में सफलतापूर्वक शामिल करने के लिए आवश्यक पेशेवर ज्ञान प्राप्त करने के साथ-साथ छात्रों को अपने स्वयं के आईटी कौशल विकसित करने के लिए शिक्षण, यह सुनिश्चित करना कि वे शिक्षण के लिए पेशेवर रूप से तैयार हैं और नए और अभिनव तरीकों से छात्र सीखने को बढ़ावा देने का आत्मविश्वास रखते हैं।
पाठ्यक्रम प्रविष्टि
शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताएँ (बैंड 3)
निम्नलिखित पाठ्यक्रम-विशिष्ट प्रवेश आवश्यकताएँ अनिवार्य हैं और सभी आवेदकों द्वारा संतुष्ट होना चाहिए। ये आवश्यकताएं नीचे दी गई शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं के बैंड सेक्शन में बताई गई न्यूनतम आवश्यकताओं के अतिरिक्त हैं।
सभी आवेदकों को शैक्षणिक प्रवेश मानदंडों को पूरा करने के अलावा, गैर-शैक्षणिक मानदंडों को पूरा करना आवश्यक है। शिक्षक प्रवेश (NARTE) ऑनलाइन प्रश्नावली के लिए गैर-शैक्षणिक आवश्यकताओं के पूरा होने के आधार पर आवेदकों की गैर-शैक्षणिक क्षमताओं का मूल्यांकन किया जाएगा।
इस कोर्स में एक या अधिक बड़ी कंपनियों की प्रवेश आवश्यकताएं हैं। अधिक जानकारी के लिए प्रमुख का संदर्भ लें।
इस कोर्स के लिए सभी आवेदकों को शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। संकेत या गारंटीकृत ATAR प्रकाशित (जहाँ लागू हो) या शैक्षणिक प्रवेश आवश्यकताओं में से किसी एक के पूरा होने से संतुष्ट हो सकता है:
- AQF प्रमाणपत्र IV;
- सफलतापूर्वक स्नातक स्तर पर या ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा प्रदाता (या समतुल्य) में उच्चतर अध्ययन के ०.२५ EFTSL;
- विशेष तृतीयक प्रवेश परीक्षा ;;
- विश्वविद्यालय की तैयारी पाठ्यक्रम; *
- स्वदेशी विश्वविद्यालय ओरिएंटेशन कोर्स ;;
- आदिवासी छात्र इंटेक टेस्ट; या *
- अनुभव आधारित प्रवेश योजना। *
* अधिक जानकारी अध्ययन पाठ्यक्रम प्रविष्टि पृष्ठ पर पाया जा सकता है।
अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए, आवश्यकताओं में आपके माध्यमिक विद्यालय के परिणाम शामिल हैं।
अंग्रेजी भाषा आवश्यकताएँ (बैंड 5)
अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को सुनने, बोलने, पढ़ने और लिखने के चार घटकों में 7.5 या अधिक के औसत स्तर के साथ एक आईईएलटीएस शैक्षणिक प्राप्त करना चाहिए; इन घटकों में से किसी में स्तर 7.0 से नीचे कोई स्कोर नहीं; और, बोलने और सुनने के घटकों में 8.0 या अधिक का स्कोर। इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कूली आवेदकों की भी आवश्यकता हो सकती है।
इस पाठ्यक्रम के लिए न्यूनतम अंग्रेजी मानक आवश्यकताएं भी निम्नलिखित में से किसी एक से संतुष्ट हो सकती हैं:
- वर्ष 12 अंग्रेजी ATAR / अंग्रेजी साहित्य ATAR ग्रेड सी या बेहतर या समकक्ष;
- विशेष तृतीयक प्रवेश परीक्षा ;;
- सफलतापूर्वक यूके, आयरलैंड, यूएसए, एनजेड या कनाडा में स्नातक स्तर या उससे अधिक स्तर पर 1.0 EFTSL अध्ययन पूरा किया;
- विश्वविद्यालय की तैयारी पाठ्यक्रम;
- स्वदेशी विश्वविद्यालय ओरिएंटेशन कोर्स ;;
- आदिवासी छात्र सेवन परीक्षण;
- AQF डिप्लोमा, उन्नत डिप्लोमा या एसोसिएट डिग्री; या
- स्नातक स्तर पर या ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा प्रदाता (या समकक्ष) में उच्च स्तर के अध्ययन के 0.375 EFTSL को सफलतापूर्वक पूरा किया।
ध्यान दें:
यदि ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, यूके या यूएसए में पंजीकरण के लिए आवेदन करने से पहले माध्यमिक शिक्षा और डिग्री अध्ययन 2 साल की अवधि के भीतर पूरा किया गया था, तो आवेदकों को अंग्रेजी योग्यता का प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है।
जिन आवेदकों ने अपनी दक्षिण अफ्रीका में अंग्रेजी में माध्यमिक शिक्षा पूरी की है और एक दक्षिण अफ्रीकी विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में पढ़ाए जाने वाले स्नातक की डिग्री अंग्रेजी भाषा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समझी जाती है।
सेशेल्स के आवेदक:
माध्यमिक शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीय सामान्य प्रमाण पत्र (IGCSE) ग्रेड सी या इसके बाद के संस्करण के सफल समापन, साथ ही 4 साल का राष्ट्रीय डिप्लोमा पूरा किया।
पाठ्यक्रम विवरण
सेमेस्टर की उपलब्धता
- सेमेस्टर 1: जॉन्डालूप, माउंट लॉली में पूर्णकालिक अध्ययन
- सेमेस्टर 2: जॉन्डालूप, माउंट लॉली में पूर्णकालिक अध्ययन
कोर्स संरचना
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
LIT1200 | व्यक्तिगत साक्षरता | |
NUM1200 | व्यक्तिगत संख्या |
छात्रों को प्रारंभिक शिक्षक शिक्षा छात्रों (LANTITE) के लिए साक्षरता और न्यूमेरसी टेस्ट की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उपरोक्त दो इकाइयों LIT1200 (व्यक्तिगत साक्षरता) और NUM1200 (व्यक्तिगत संख्या) को पूरा करना होगा। 1 जनवरी 2017 से एक मान्यता प्राप्त पूर्व-सेवा शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रम (स्नातक और स्नातक) में दाखिला लेने वाले सभी छात्रों को साक्षरता और संख्यात्मकता से स्नातक करने के अपने व्यक्तिगत स्तर के बारे में सफलतापूर्वक परीक्षण पूरा करना होगा। जो छात्र बैचलर ऑफ एजुकेशन (सेकेंडरी) में दाखिला लेते हैं, उन्हें अपने पाठ्यक्रम के भीतर 240 क्रेडिट अंकों से परे दाखिला लेने के लिए प्रारंभिक शिक्षक शिक्षा छात्रों (LANTITE) के लिए व्यक्तिगत साक्षरता और न्यूमेरसी टेस्ट दोनों घटकों को सफलतापूर्वक पूरा करना होगा।
छात्रों को 10 मुख्य इकाइयाँ, 10 प्रमुख सामग्री इकाइयाँ, 4 लघु सामग्री इकाइयाँ, 2 प्रमुख पाठ्यचर्या इकाइयाँ और 2 लघु पाठ्यक्रम इकाइयाँ पूरी करनी होती हैं। छात्रों को 3 प्रैक्टिकम इकाइयों को पूरा करना भी आवश्यक है। नोट: कंटेंट इकाइयाँ छात्रों को विषय क्षेत्र में शिक्षित करती हैं और स्कूल ऑफ एजुकेशन (कुछ अपवादों के साथ) के बाहर पेश की जाने वाली इकाइयाँ हैं, जबकि पाठ्यचर्या इकाइयाँ बताती हैं कि दूसरों को विषय क्षेत्र कैसे पढ़ाया जाए और स्कूल ऑफ़ एजुकेशन के भीतर पेश की जाने वाली इकाइयाँ हैं।
वर्ष 1 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
EDU1010 | शिक्षक बनना | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 1 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
CUR1212 | आईसीटी-संवर्धित पाठ्यक्रम | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 2 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
EDU2110 | शिक्षण, शिक्षण और मूल्यांकन | 15 |
मेजर से यूनिट | पाठ्यक्रम इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 2 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
EDU2231 | सकारात्मक शिक्षण वातावरण बनाना | 15 |
मेजर से यूनिट | पाठ्यक्रम इकाई | 15 |
PPA2211 | पहला पेशेवर अभ्यास | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 3 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
EDU3104 | माध्यमिक कक्षा में विविधता | 15 |
माइनर से यूनिट | पाठ्यक्रम इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 3 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
माइनर से यूनिट | पाठ्यक्रम इकाई | 15 |
CUR3211 | अभ्यास के साथ पाठ्यक्रम को एकीकृत करना | 15 |
PPA3211 | दूसरा व्यावसायिक अभ्यास | 15 |
EDF3101 | स्वदेशी ऑस्ट्रेलियाई बच्चों, युवाओं और उनके परिवारों के साथ काम करना | 15 |
वर्ष 4 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
EDU4120 | शिक्षण और सीखने में साक्षरता | 15 |
PPA4311 | सहायक शिक्षक कार्यक्रम | 30 |
TPA4100 | शिक्षण प्रदर्शन का आकलन | 15 |
वर्ष 4 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
CUR4210 | प्रमुख माध्यमिक विशेषज्ञता के लिए पाठ्यक्रम संवर्धन | 15 |
EDP4111 | शिक्षक और शिक्षा प्रणाली | 15 |
नोट: EDU4120 और EDF3101 को अलग-अलग सेमेस्टर में पेश किया जाता है, जो इस बात पर निर्भर करता है कि छात्र किस विषय पर अपनी विशेषज्ञता पूरी कर रहा है। यह आवश्यक है कि छात्र सही सेमेस्टर और सही परिसर में इन इकाइयों में दाखिला लें। नोट: उपरोक्त मूलभूत पाठ्यक्रम संरचना में थोड़े अंतर हो सकते हैं, जो चयनित विशेषाधिकारों पर निर्भर करता है। छात्रों को अपने अध्ययन कार्यक्रम के बारे में अपने पाठ्यक्रम समन्वयक या यूनिट सेट समन्वयक से परामर्श करना आवश्यक है।
वैकल्पिक रूप से, एक छात्र पाठ्यक्रम समन्वयक या एसोसिएट डीन की अनुमति के साथ नीचे सूचीबद्ध इंटर्नशिप इकाई को पूरा करने का विकल्प चुन सकता है। छात्रों को आम तौर पर एक ध्वनि शैक्षणिक रिकॉर्ड (70 या उससे ऊपर के WAM के साथ स्पष्ट) और अनुकरणीय सहायक शिक्षण कार्यक्रम - PPA4211 - आमतौर पर अत्यधिक सक्षम या ऊपर प्रदर्शित करना चाहिए।
यूनिट कोड | इकाई का शीर्षक | क्रडिट अंक |
SPL4157 | स्कूल-आधारित व्यावसायिक शिक्षा - इंटर्नशिप | 60 |
आप इस कोर्स में पढ़ाई कर सकते हैं
- जैविक विज्ञान शिक्षा
- डिजाइन और प्रौद्योगिकी शिक्षा
- नाटक की शिक्षा
- अंग्रेजी शिक्षा
- स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा
- गृह अर्थशास्त्र शिक्षा
- मानविकी और सामाजिक विज्ञान शिक्षा
- गणित की शिक्षा
- संगीत शिक्षा
- दृश्य कला शिक्षा
कोर्स सीखने के परिणाम
- सैद्धांतिक और व्यावहारिक अनुशासन स्थितियों की एक श्रृंखला के लिए व्यापक अनुशासन ज्ञान लागू करें।
- पेशेवर और सार्वजनिक संदर्भों में अनुशासनात्मक ज्ञान और मूल्यों का संचार करें।
- स्वदेशी सांस्कृतिक क्षमता सहित सांस्कृतिक विविधता के संबंध में एक वैश्विक दृष्टिकोण का प्रदर्शन।
- स्वदेशी सांस्कृतिक क्षमता सहित सांस्कृतिक विविधता के संबंध में एक वैश्विक दृष्टिकोण का प्रदर्शन।
- स्वयं सीखने और पेशेवर अभ्यास के लिए स्वायत्तता, जवाबदेही और निर्णय प्रदर्शित करें।
- चुनौतियों का पूर्वानुमान लगाने और अनुशासन-विशिष्ट समाधान / प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए रचनात्मक रूप से सोचें।
- गंभीर समस्याओं का विश्लेषण, व्याख्या और अवधारणा करने के लिए गंभीर रूप से सोचें।
- कई स्रोतों से प्रासंगिक जानकारी का उपयोग, मूल्यांकन और संश्लेषण करने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों और साहित्यिकों का उपयोग करें।
व्यावसायिक मान्यता
द्वारा मान्यता प्राप्त: पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के शिक्षक पंजीकरण बोर्ड (TRBWA)
कैरियर के अवसर
यह पाठ्यक्रम अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, गणित, स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा, जैविक विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी, संगीत, नाटक, दृश्य कला और गृह अर्थशास्त्र के माध्यमिक शिक्षक बनने के इच्छुक छात्रों के लिए बनाया गया है।
भविष्य के संभावित शीर्षक
शिक्षक, शिक्षा अधिकारी, हाई स्कूल शिक्षक, कला शिक्षक, जैविक विज्ञान शिक्षक, कम्प्यूटिंग शिक्षक, डिजाइन और प्रौद्योगिकी शिक्षक, डिजिटल मीडिया शिक्षक, नाटक शिक्षक, अर्थशास्त्र शिक्षक।
दाखिले
पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम विवरण
सेमेस्टर उपलब्धता
- सेमेस्टर 1: जूनडालूप, माउंट लॉली में पूर्णकालिक अध्ययन करें
- सेमेस्टर 2: जूनडालूप, माउंट लॉली में पूर्णकालिक अध्ययन करें
पाठ्यक्रम संरचना
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
लिट 1200 | व्यक्तिगत साक्षरता | |
NUM1200 | व्यक्तिगत संख्या |
प्रारंभिक शिक्षक शिक्षा छात्रों (LANTITE) के लिए साक्षरता और संख्यात्मक परीक्षा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए छात्रों को उपरोक्त दो इकाइयों LIT1200 (व्यक्तिगत साक्षरता) और NUM1200 (व्यक्तिगत संख्यात्मकता) को पूरा करना होगा। 1 जनवरी 2017 से एक मान्यता प्राप्त सेवा-पूर्व शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रम (स्नातक और स्नातक) में दाखिला लेने वाले सभी छात्रों को स्नातक करने के लिए साक्षरता और संख्यात्मकता के अपने व्यक्तिगत स्तर के परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूरा करना होगा। शिक्षा स्नातक (माध्यमिक) में दाखिला लेने वाले छात्रों को अपने पाठ्यक्रम के भीतर 240 क्रेडिट अंकों से अधिक नामांकन करने के लिए प्रारंभिक शिक्षक शिक्षा छात्रों (LANTITE) के लिए व्यक्तिगत साक्षरता और संख्यात्मक परीक्षा के दोनों घटकों को सफलतापूर्वक पूरा करने की आवश्यकता होगी।
छात्रों को 10 कोर यूनिट, 10 मेजर कंटेंट यूनिट, 4 माइनर कंटेंट यूनिट, 2 मेजर करिकुलम यूनिट और 2 माइनर करिकुलम यूनिट को पूरा करना होता है। छात्रों को 3 प्रायोगिक इकाइयों को पूरा करना भी आवश्यक है। नोट: सामग्री इकाइयाँ विषय क्षेत्र में छात्रों को शिक्षित करती हैं और शिक्षा के स्कूल (कुछ अपवादों के साथ) के बाहर दी जाने वाली इकाइयाँ हैं, जबकि पाठ्यचर्या इकाइयाँ बताती हैं कि विषय क्षेत्र को दूसरों को कैसे पढ़ाया जाए और ये इकाइयाँ शिक्षा विद्यालय के भीतर दी जाती हैं।
वर्ष 1 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
EDU1010 | शिक्षक बनना | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 1 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
CUR1212 | आईसीटी-संवर्धित पाठ्यक्रम | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 2 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
EDU2110 | शिक्षण, सीखना और मूल्यांकन | 15 |
मेजर से यूनिट | पाठ्यचर्या इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 2 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
EDU2231 | सकारात्मक शिक्षण वातावरण बनाना | 15 |
मेजर से यूनिट | पाठ्यचर्या इकाई | 15 |
पीपीए2211 | पहला व्यावसायिक अभ्यास | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 3 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
EDU3104 | माध्यमिक कक्षा में विविधता | 15 |
माइनर से यूनिट | पाठ्यचर्या इकाई | 15 |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
वर्ष 3 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
माइनर से यूनिट | पाठ्यचर्या इकाई | 15 |
CUR3211 | अभ्यास के साथ पाठ्यचर्या को एकीकृत करना | 15 |
पीपीए3211 | दूसरा व्यावसायिक अभ्यास | 15 |
ईडीएफ3101 | स्वदेशी ऑस्ट्रेलियाई बच्चों, युवाओं और उनके परिवारों के साथ काम करना | 15 |
वर्ष 4 - सेमेस्टर 1
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
EDU4120 | शिक्षण और सीखने में साक्षरता | 15 |
पीपीए4311 | सहायक शिक्षक कार्यक्रम | 30 |
टीपीए4100 | शिक्षण प्रदर्शन का आकलन | 15 |
वर्ष 4 - सेमेस्टर 2
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
मेजर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
माइनर से यूनिट | सामग्री इकाई | 15 |
CUR4210 | प्रमुख माध्यमिक विशेषज्ञता के लिए पाठ्यचर्या संवर्धन | 15 |
ईडीपी4111 | शिक्षक और शिक्षा प्रणाली | 15 |
नोट: EDU4120 और EDF3101 अलग-अलग सेमेस्टर में पेश किए जाते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि छात्र किस परिसर में अपनी विशेषज्ञता पूरी कर रहा है। यह आवश्यक है कि छात्र इन इकाइयों में सही सेमेस्टर और सही परिसर में नामांकन करें। नोट: चयनित विशेषज्ञताओं के आधार पर उपरोक्त बुनियादी पाठ्यक्रम संरचना में मामूली अंतर हो सकता है। छात्रों को अपने अध्ययन कार्यक्रम के संबंध में अपने पाठ्यक्रम समन्वयक या यूनिट सेट समन्वयक से परामर्श करना आवश्यक है।
वैकल्पिक रूप से, एक छात्र नीचे सूचीबद्ध इंटर्नशिप इकाई को पाठ्यक्रम समन्वयक या एसोसिएट डीन की अनुमति से पूरा करना चुन सकता है। छात्रों को आम तौर पर एक ध्वनि अकादमिक रिकॉर्ड (70 या उससे ऊपर के WAM के साथ व्यक्त) और अनुकरणीय सहायक शिक्षण कार्यक्रम - PPA4211 - आमतौर पर अत्यधिक सक्षम या ऊपर का प्रदर्शन करना चाहिए।
यूनिट कोड | इकाई शीर्षक | क्रेडिट अंक |
एसपीएल4157 | स्कूल-आधारित व्यावसायिक शिक्षा - इंटर्नशिप | 60 |
गेलरी
कार्यक्रम का परिणाम
पाठ्यक्रम सीखने के परिणाम
- सैद्धांतिक और व्यावहारिक अनुशासन स्थितियों की एक श्रृंखला के लिए व्यापक अनुशासन ज्ञान लागू करें।
- पेशेवर और सार्वजनिक संदर्भों में अनुशासनात्मक ज्ञान और मूल्यों का संचार करें।
- स्वदेशी सांस्कृतिक क्षमता सहित सांस्कृतिक विविधता के संबंध में एक वैश्विक दृष्टिकोण प्रदर्शित करें।
- स्वदेशी सांस्कृतिक क्षमता सहित सांस्कृतिक विविधता के संबंध में एक वैश्विक दृष्टिकोण प्रदर्शित करें।
- स्वयं के सीखने और पेशेवर अभ्यास के लिए स्वायत्तता, जवाबदेही और निर्णय प्रदर्शित करें।
- चुनौतियों का अनुमान लगाने और अनुशासन-विशिष्ट समाधान/प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए रचनात्मक रूप से सोचें।
- जटिल समस्याओं का विश्लेषण, व्याख्या और संकल्पना करने के लिए गंभीर रूप से सोचें।
- विभिन्न स्रोतों से प्रासंगिक जानकारी तक पहुँचने, उसका मूल्यांकन करने और उसका संश्लेषण करने के लिए डिजिटल तकनीकों और साक्षरता का उपयोग करें।
कैरियर के अवसर
कैरियर के अवसर
यह पाठ्यक्रम अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, गणित, स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा, जैविक विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी, संगीत, नाटक, दृश्य कला और गृह अर्थशास्त्र के माध्यमिक शिक्षक बनने के इच्छुक छात्रों के लिए बनाया गया है।
संभावित भविष्य की नौकरी के शीर्षक
शिक्षक, शिक्षा अधिकारी, हाई स्कूल शिक्षक, कला शिक्षक, जैविक विज्ञान शिक्षक, कम्प्यूटिंग शिक्षक, डिजाइन और प्रौद्योगिकी शिक्षक, डिजिटल मीडिया शिक्षक, नाटक शिक्षक, अर्थशास्त्र शिक्षक।